क्या आपको भी आते हैं सेक्स के सपने, तो जरूर जान लें ये 4 बातें

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: September 7, 2019 11:48 AM2019-09-07T11:48:03+5:302019-09-07T11:48:03+5:30

कई बार यह सपने आम होते हैं और सुबह उठने के बाद हम उन्हें भूल जाते हैं। लेकिन ये आपकी व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है। तो आइए जानते हैं क्या बताती है आपके पर्सनैलिटी के बारे में...

Sex Tips: What Do Your Sex Dreams Really Mean in Hindi | क्या आपको भी आते हैं सेक्स के सपने, तो जरूर जान लें ये 4 बातें

What Do Your Sex Dreams Really Mean

Highlightsकई बार आप बस नींद से उठकर उस सपने को भूल जाते हैंये आपकी व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है

अक्सर नींद में हम कई तरह के सपने देखते हैं। कोई सपने में नदी देखता है तो कई जंगल। लेकिन कई लोग सपने में खुद को सेक्स करते हुए देखते हैं। क्या आपने भी सपने में कभी खुद को किसी अनजान व्यक्ति के साथ या फिर अपने एक्स के साथ सेक्स करते हुए देखा है? इस तरह की सिचुएशन में कई बार बीच सपने में भी आपको उत्तेजना महसूस होती है।

वहीं, कई बार आप बस नींद से उठकर उस सपने को भूल जाते हैं। इसके अलावा आपके सेक्स के सपने का आपके असल सेक्स से कोई मतलब नहीं होता है लेकिन ये आपकी व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताता है। तो आइए जानते हैं क्या बताती है आपके पर्सनैलिटी के बारे में...

कई बार बीच सपने में भी आपको उत्तेजना महसूस होती है
कई बार बीच सपने में भी आपको उत्तेजना महसूस होती है

अनजान के साथ सेक्स

अगर आप सपने में किसी ऑपोजिट सेक्स वाले अनजान व्यक्ति के साथ सेक्स करते हुए सपने में देखते हैं या फिर कल्पना करते हैं तो आपको उस व्यक्ति के स्थिति के बारे में याद रखना चाहिए। उदाहरण के तौर पर अगर मान लें कि आप एक महिला है और आपने सपने में किसी कमजोर व्यक्ति के साथ सेक्स करते हुए खुद को देखा है तो इसका मतलब ये होता है कि आपकी पर्सनैलिटी का मसकुलिन ऑस्पेक्ट कमजोर है।

वहीं, अगर आपने सपने में खुद को किसी बोल्ड और मजबूत व्यक्ति संग सेक्स करते हुए देखा है तो इसका मतलब है कि आपकी पर्सनैलिटी सही बैलेंस में है।

आप किसी चीज को समझने की कोशिश करना चाहते हैं
आप किसी चीज को समझने की कोशिश करना चाहते हैं

सेक्स करने वाले का चेहरा न दिखना

इस सपने का मतलब ये है कि आप किसी चीज को समझने की कोशिश करना चाहते हैं और अपनी जिंदगी को ज्यादा कंट्रोल करने की सोच रहे हैं।

सेम जेंडर में सेक्स करना

अगर आप असल जिंदगी में गे या लेस्बियन नहीं लेकिन इसके बावजूद आपने सपने में किसी सेम जेंडर के साथ सेक्स करते हुए खुद को देखा है तो इसका मतलब यह है कि आप सामने वाले इंसान की किसी क्वालिटी को पसंद करते हैं और उसके जैसा बनना चाहते हैं।

आपके दिल में अभी भी आपके एक्स लवर के लिए सॉफ्ट कॉनर है
आपके दिल में अभी भी आपके एक्स लवर के लिए सॉफ्ट कॉनर है

एक्स के साथ सेक्स के सपने

अगर आपने एक्स लवर के साथ सेक्स करने का सपना देखा है तो इसका मतलब होता है कि आपके दिल में अभी भी उसके लिए सॉफ्ट कॉनर है और उसके लिए कोई इमोशन बाकी है। हालांकि यह सबसे कॉमन सेक्स सपना है। इससे पता चलता है कि आप अभी तक अपने एक्स को भूल नहीं पाएं।

Web Title: Sex Tips: What Do Your Sex Dreams Really Mean in Hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे