ठहाके लगाकर हंसने वाले होते हैं 'अहंकारी', जानें हंसने के तरीके से व्यक्ति का स्वभाव

By गुलनीत कौर | Published: January 9, 2018 02:31 PM2018-01-09T14:31:07+5:302018-01-09T14:31:56+5:30

सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हंसी उसके स्वभाव के राज खोलती है।

samudra shastra: Know your nature according to smile | ठहाके लगाकर हंसने वाले होते हैं 'अहंकारी', जानें हंसने के तरीके से व्यक्ति का स्वभाव

ठहाके लगाकर हंसने वाले होते हैं 'अहंकारी', जानें हंसने के तरीके से व्यक्ति का स्वभाव

ज्योतिष शास्त्र की शाखा सामुद्रिक शास्त्र हमें मनुष्य के अंग लक्षणों के आधार पर उसके स्वभाव की बातें बताता है। इस विस्तृत शास्त्र में मनुष्य के बात करने, चलने, बोलने और यहां  तक कि हंसने के तरीके से भी उसके स्वभाव संबंधी रहस्यों को जाना जा सकता है। 

हजारों वर्षों पहले रचे गए सामुद्रिक शास्त्र ग्रन्थ में मनुष्य जीवन और उसके व्यक्तित्व से जुड़े कई रहस्य हैं। आइए आज जानते हैं कि यह महान शास्त्र आपकी हंसी के बारे में क्या कहता है। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार व्यक्ति की हंसी के अनुसार उसका व्यक्तित्व कैसा है, यह जानिए यहां:

* खिलखिलाकर हंसने वाले लोग सहनशील, उदार, सभी का भला सोचने वाले होते हैं। सामुद्रिक शास्त्र के अनुसार ये लोग कभी किसी के बारे में बुरा नहीं सोच सकते हैं। ये मन के सच्चे होते हैं। 

* ठहाके मारकर हंसने वाले या ऊंचे स्वर में हंसने वाले लोगों को 'अहंकारी' माना जाता है। लेकिन ये लोग स्वाभिमानी, विश्वासी, पुरुषार्थ प्रेमी और सफल व्यक्तित्व के मालिक होते हैं।

* जो लोग घोड़े की तरह हिनहिनाकर हंसते हैं वे लोग धूर्त, अहंकारी, कपटी और आलसी माने जाते हैं। सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो ये लोग लापरवाह भी होते हैं। 

* रुक-रुक कर हंसने वाले लोग सामुद्रिक शास्त्र की राय में बुद्धिहीन और मूर्ख होते हैं। इन्हें सही गलत की पहचान नहीं होती है।  

Web Title: samudra shastra: Know your nature according to smile

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे