तो क्या आपका भी पार्टनर बार-बार आई लव यू नहीं कहता?

By गुलनीत कौर | Published: June 7, 2018 02:36 PM2018-06-07T14:36:32+5:302018-06-07T14:36:32+5:30

आप हमेशा सुरक्षित रहें, इससे जरूरी उनके लिए कुछ नहीं है। उनकी इस चिंता में ही आपके लिए ढेर सारा प्यार छिपा है।

Reasons why man does not says I love you so often | तो क्या आपका भी पार्टनर बार-बार आई लव यू नहीं कहता?

love

'आई लव यू'... दो प्यार करने वालों के लिए ये तीन शब्द बहुत अहमियत रखते हैं। अपने प्यार को जताने के लिए दोनों इन शब्दों का समय-समय पर इस्तेमाल करते हैं। एक के आई लव यू कहने पर आगे से 'आई लव यू टू' का जवाब आना दोनों में संतुष्टि की भावना को भर देता है। लेकिन जब कोई इन शब्दों का इस्तेमाल कम कर दे या कहे ही नहीं तो? इतना ही नहीं, पार्टनर के कहने पर भी आगे से जवाब देना आवश्यक ना समझे तो? तब दिमाग में कई नकारात्मक बातें चलने लगती हैं। अगर आपके बॉयफ्रेंड या पति भी आई लव यू नहीं कहते हैं, इन तीन मैजिकल वर्ड्स का इस्तेमाल बहुत ही कम करते हैं, तो जाहिर है आपके अपने रिश्ते की मजबूती पर शक होता है। लेकिन असलियत इससे अलग है। आपके पार्टनर आई लव यू कहकर नहीं बल्कि अपनी कुछ बातों से उस प्यार को दर्शाते हैं। आइए जानते हैं क्या:

1. आपको स्पेशल फील कराना

जब आपका मूड खराब हो, तबीयत ठीक ना हो तो अचानक वे सुबह उठकर चाय बनाएं, आपके लिए नाश्ता तैयार करें। तो यह उनके प्यार करने का तरीका है। उनके लिए आपको प्यार करने का मतलब आपकी देखभाल करना ही है, इसके आगे आई लव यू जैसे शब्द कम हैं।

2. आपके सुरक्षा सबसे पहले

आप हमेशा सुरक्षित रहें, इससे जरूरी उनके लिए कुछ नहीं है। आप ऑफिस में देर तक काम करें, उसके बाद देरी से घर लौटें, लेकिन जब तक आप घर नहीं आते वे आपकी चिंता में रहते हैं। आप कैसे घर आयेंगी, वे आपको लेने आयेंगे या फिर खुद आपके घर सुरक्षित लौटने का इंतजाम भी कराएंगे। उनकी इस चिंता में ही आपके लिए ढेर सारा प्यार छिपा है।

3. आप पर अटूट विश्वास

उन्हें आपके ऊपर इतना विश्वास है कि अगर कोई बाहर वाला इंसान आपके बारे में कुछ गलत कहे तो वे उसे एक करारा जवाब देने की हिम्मत रखते हैं। और जब भी उन्हें आपकी कोई बात सही ना लगे तो वे किसी और से सलाह मांगने की जगह पर खुद आपसे बात करने आयेंगे। उनका यह विश्वास आप दोनों के प्यार की नींव है।

तो क्या आपको भी हो जाता है बार-बार प्यार?

4. अपनी जिन्दगी का अहम हिस्सा मानते हैं

उनकी जिंदगी में क्या चल रहा है, बड़ी से छोटी हर डिटेल आप जानती हैं। वे आपसे कुछ नहीं छिपाते हैं। क्योंकि वे आपको अपनी जिन्दगी का अहम हिस्सा मानते हैं। यह उनका कभी ना खत्म होने वाला प्यार ही है जिसे सिर्फ आई लव यू कहकर दर्शाना जरूरी नहीं।

5. सबसे पहले आप

अगर अपने परिवार के बाद उनके लिए सबसे जरूरी आप हैं, तो खुद को भाग्यशाली मानें। कई बार पुरुषों के लिए जिन्दगी के एक मोड़ पर उनकी लाइफ पार्टनर से जरूरी कुछ नहीं होता है। जिन्दगी का हर फैसला आपसे पूछ कर लेना, हर बात में आपकी हिस्सेदारी होना, अगर आपके पार्टनर का स्वभाव ऐसा है तो उन्हें आपको 'आई लव यू' कहने की जरूरत नहीं है। क्योंकि उनकी हर हरकत में इन तीन शब्दों का अहसास भरा हुआ है। सिर्फ कहकर प्यार जताने की जरूरत नहीं है। 

Web Title: Reasons why man does not says I love you so often

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे