मदर्स डे 2018: मम्मी के लिए खरीदें ये गिफ्ट, उन्हें यकीनन पसंद आएगा

By गुलनीत कौर | Published: May 12, 2018 08:07 AM2018-05-12T08:07:25+5:302018-05-12T08:07:25+5:30

इंटरनेशनल मदर्स डे हर साल मई के दूसरे रविवार को मनाया जाता है। इस साल मदर्स डे 13 को है। माँ से प्यार के लिए किसी खास दिन की जरूरत नहीं होती लेकिन उनके प्रति प्रेम जताने के लिए ये अच्छा मौका है।

Mothers Day 2018: Gift ideas for mothers which they will surely like | मदर्स डे 2018: मम्मी के लिए खरीदें ये गिफ्ट, उन्हें यकीनन पसंद आएगा

मदर्स डे 2018: मम्मी के लिए खरीदें ये गिफ्ट, उन्हें यकीनन पसंद आएगा

दुनिया में किसी भी रिश्ते से बड़ा होता है मां और बच्चे का रिश्ता। एक मां को अपने बच्चे से और बच्चों को भी दुनिया में सबसे अधिक लगाव अपनी मां से ही होता है। एक मां अपने बच्चे की हर ख्वाहिश को पूरा करने की कोशिश करती है और बदले में उससे सिर्फ और सिर्फ प्यार की उम्मीद करती है। लेकिन इस मदर्स डे प्यार के साथ अपनी मां को स्पेशल गिफ्ट भी दें। इस साल 13 मई को मदर्स डे है। आइए आपको मदर्स डे के लिए कुछ गिफ्ट आइडियाज देते हैं जो आपकी मां को यकीनन पसंद आयेंगे।

1. साड़ी

अगर आपकी मां अक्सर साड़ी पहनती हैं तो आप यकीनन जानते होंगे कि उन्हें किस तरह की साड़ियां सबसे ज्यादा पसंद आती हैं। अगर कोई कंफ्यूजन हो तो अलमारी में उनकी साड़ियों को एक बार देख लें और फिर थोड़ा आईडिया लेकर एक नई साड़ी खरीदें और उन्हें गिफ्ट करें। अगर साड़ी का रंग उनकी पसंद का हो तो और भी बढ़िया रहेगा।

यहं भी पढ़ें: क्यों जरूरी है दूसरा बच्चा? जानें 8 बड़े कारण

2. कॉफी या चाय का मग

आपकी मम्मी चाय की शौकीन हों या कॉफी की, उन्हें एक मग गिफ्ट करें। इस मग पर आप अपनी दोनों की तस्वीर प्रिंट करवा सकते हैं या फिर मां से जुड़ा कोई सन्देश वाला मग भी खरीद सकते हैं। मदर्स डे के आसपास मार्केट में मां से संबंधी कोट्स वाले मग आसानी से मिल जाते हैं। 

3. फोटो एल्बम

अगर आपके पास टाइम हो तो घर पर खुद ही एक हैंड मेड फोटो एल्बम बनाएं। इसपर अपनी और मम्मी की पुराणी तस्वीरें, आपके बचपन की वो तस्वीरें जो दोनों के लिए बहुत खास हैं और साथ ही एक प्यार भरा मैसेज। इस तरह की एल्बम बनाएं। एल्बम का समय ना हो तो एक ग्रीटिंग कार्ड भी बनाया जा सकता है।

4. कॉस्मेटिक प्रोडक्ट

लड़कों को यह शायद इस तरह की शॉपिंग करने में दिक्कत हो लेकिन अगर आप लड़की हैं तो आप अपनी मां को कॉस्मेटिक प्रोडक्ट गिफ्ट कर सकती हैं। अगर आपको इस बात का आईडिया हो कि उन्हें कौन सा प्रोडक्ट लेना है, जिसे वे लंबे समय से ले नहीं पा रही हैं, तो उसे खरीद कर गिफ्ट कर दें। 

5. एक्सेसरीज

ईयररिंग्स, ब्रेसलेट, चूड़ियां, नेकलेस, ऐसा कुछ भी अगर आपको अपनी मम्मी के लिए पसंद आए तो खरीदकर गिफ्ट करें। कोशिश करें कि एक्सेसरीज जहां से भी खरीदें वहां एक्सचेंज करने का ऑप्शन हो ताकि अगर मम्मी को गिफ्ट में कोई कमी दिखे तो वे दुकान से उसे एक्सचेंज करवा सकती हैं। 

Web Title: Mothers Day 2018: Gift ideas for mothers which they will surely like

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे