Anti-Valentine's Week 2022: आज से शुरू हुआ एंटी वैलेंटाइन वीक, इस तरह करें सेलिब्रेट

By मनाली रस्तोगी | Published: February 15, 2022 03:40 PM2022-02-15T15:40:00+5:302022-02-15T15:42:21+5:30

14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने के बाद आज यानि 15 फरवरी से एंटी वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। बता दें कि इस वीक को प्यार का दुश्मन भी कहा जाता है।

how to celebrate Anti-Valentine's Week 2022 | Anti-Valentine's Week 2022: आज से शुरू हुआ एंटी वैलेंटाइन वीक, इस तरह करें सेलिब्रेट

Anti-Valentine's Week 2022: आज से शुरू हुआ एंटी वैलेंटाइन वीक, इस तरह करें सेलिब्रेट

Highlightsवैलेंटाइन वीक खत्म हो चुका है। 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक ज्यादातर कपल्स वैलेंटाइन वीक को धूमधाम से मनाते हैं। 15 फरवरी से 21 फरवरी तक एंटी वैलेंटाइन वीक मनाया जाता है।

वैलेंटाइन वीक खत्म हो चुका है। 7 फरवरी से लेकर 14 फरवरी तक ज्यादातर कपल्स वैलेंटाइन वीक को धूमधाम से मनाते हैं। इस दौरान कपल्स एक-दूसरे को अपने प्यार का एहसास विभिन्न तरीकों से कराते हैं। यही नहीं, जहां कुछ लोग अपने इस पूरे वीक में अलग-अलग तरह से प्यार का इजहार करते हैं तो कई ऐसे भी होते हैं जो ट्रेडिशनल तरीके से ही प्यार का इजहार करना पसंद करते हैं। फिलहाल, 14 फरवरी को वैलेंटाइन डे मनाने के बाद आज यानि 15 फरवरी से एंटी वैलेंटाइन वीक शुरू हो चुका है। बता दें कि इस वीक को प्यार का दुश्मन भी कहा जाता है। तो आईए इस आर्टिकल के जरिये एंटी वैलेंटाइन वीक की डेटशीट जानते हैं कि 15 फरवरी से 21 फरवरी तक कौन-कौन से डे मनाए जाते हैं।

देखिए एंटी वैलेंटाइन वीक की डेटशीट

स्लैप डे (15 फरवरी)
किक डे (16 फरवरी)
परफ्यूम डे (17 फरवरी)
कन्फेशन डे (19 फरवरी)
मिसिंग डे (20 फरवरी)
ब्रेकअप डे (21 फरवरी)

स्लैप डे (15 फरवरी)

आज यानि 15 फरवरी को स्लैप डे के रूप में मनाया जाता है। यह वह दिन है, जब आप उस विशेष व्यक्ति के लिए अपनी भावनाओं को थप्पड़ मार सकते हैं, जिसे आप भुलाकर आगे बढ़ना चाहते हैं। अपने एक्स को जीवन से निकालकर आपको जरूरत है कि आप खुद को एक्स्प्लोर करिए। आप अपने नकारात्मक विचारों को भी थप्पड़ मारकर अपने जीवन से बाहर निकालने का काम इस दिन कर सकते हैं।

किक डे (16 फरवरी)

किक डे के दिन आप अपनी जिंदगी से सारी परेशानियों और चिंताओं को किक मारकर बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं। इसके साथ ही आप कोशिश करिए कि नकारात्मक माहौल से बाहर आकर आपको खुद के साथ ज्यादा से ज्यादा समय कैसे बिताना है।

परफ्यूम डे (17 फरवरी)

परफ्यूम डे एक बेहतरीन दिन है, जब आप अपनी जिंदगी से नकारात्मकता को दूर फेंक सकते हैं और सकारात्मक सोच की परफ्यूम को अपने ऊपर स्प्रे कर सकते हैं। किसी खराब रिलेशनशिप से बाहर आने के लिए सबसे ज्यादा जरूरी है कि आप बुरी चीजों पर फोकस ना करके अच्छी बातों पर ध्यान दें।

फ्लर्टिंग डे (18 फरवरी)

एंटी-वैलेंटाइन वीक में 18 फरवरी को फ्लर्टिंग डे के रूप में मनाया जाता है। इस दिन आप कोशिश करें कि नए लोगों से मिलें और नए दोस्त बनाएं। जब आप तरह-तरह के लोगों से मिलते हैं तो आपको एक नई शक्ति का एहसास होता है, जिससे आप बेहतर फील कर सकते हैं।

कन्फेशन डे (19 फरवरी)

अपने आपसे बात करना बहुत अच्छी बात होती है। ऐसे में कन्फेशन डे के मौके पर आप अपने आपसे बहुत सारे कन्फेशन कर सकते हैं।

मिसिंग डे (20 फरवरी)

मिसिंग डे के मौके पर आप अपने आपको सेल्फ लव और सेल्फ केयर का तोहफा दें। कई बार किसी कारणवश हम अपने आपको भूल जाते हैं। इसलिए जरूरी है कि आप बिजी होने के बाद भी अपने साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिस ना करें।

Web Title: how to celebrate Anti-Valentine's Week 2022

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे