सेक्स से जुड़ी ऐसी सलाह कोई आपको दे, तो तुरंत वहां से निकल जाएं

By गुलनीत कौर | Published: September 13, 2018 07:19 PM2018-09-13T19:19:32+5:302018-09-13T19:19:32+5:30

अगर कोई आपसे कहे कि अधिक से अधिक सेक्स ही एक खुशहाल रिश्ते का एकमात्र जरिया है, तो उसकी बात को एक कान से सुनें और दूसरे से निकाल बाहर फेंक दें।

Four myths and fake advices related to sex which one should not follow | सेक्स से जुड़ी ऐसी सलाह कोई आपको दे, तो तुरंत वहां से निकल जाएं

सेक्स से जुड़ी ऐसी सलाह कोई आपको दे, तो तुरंत वहां से निकल जाएं

सलाह देना अच्छी बात है और कोई समझदार आपको सलाह दे तो उसकी बात सुननी बहे चाहिए। लेकिन कम जानकारी और अनुभव वाले इंसान से सलाह लेना बेवकूफी है। आपको ऐसे कई लोग मिल जायेंगे जो सेक्स से संबंधी अजीबोगरीब सलाह देते हैं। सेक्स से जुड़े गलत फैक्ट्स को सही ठहराने का दावा करते हैं। लेकिन अगर आपको सही बात पटा होगी तो आप इन गलतफहमियों का शिकार नहीं होंगी। इसलिए अगर आगे बताई जा रही सेक्स से जुड़ी सलाह कोई आपको आकर दे, तो उसकी बात पर बिलकुल यकीन ना करें। और जल्द से जल्द अपना रास्ता बदल लें। 

1. खुश रहना है तो सेक्स ज्यादा हो

अगर कोई आपसे कहे कि अधिक से अधिक सेक्स ही एक खुशहाल रिश्ते का एकमात्र जरिया है, तो उसकी बात को एक कान से सुनें और दूसरे से निकाल बाहर फेंक दें। क्योंकि यह एकदम गलत मान्यता है। एक रिश्ता प्यार और आपसी समझ से स्ट्रांग बनता है। सेक्स केवल फीलिंग और शारीरिक जरूरत है।

ये भी पढ़ें: पीरियड्स में सेक्स से बचना चाहती हैं तो करें ये 5 काम, जगा देगें रोमांस

2. ऑर्गैज्म नहीं तो मतलब कुछ गड़बड़ है

यह सच है कि सेक्स के दौरान महिला का ऑर्गैज्म रिलीज करना सेक्स की संतुष्टि की निशानी होती है और इसे देख पुरुष भी खुश होते हैं। लेकिन अगर ऐसा ना हो तो इसमें बवाल नहीं करना चाहिए। सेक्स एक्सपर्ट्स की मानें तो यह जरूरी नहीं कि सेक्स के हर सेशन में स्टिमुलेशन जी-स्पॉट तक पहुंच जाए। इसलिए ऑर्गैज्म ना होना नेचुरल बात है।

3. वजन ज्यादा है तो सेक्स का मजा नहीं मिलेगा

बढ़ता वजन कई सारी बीमारियां लाता है और सेक्स के दौरान भी इससे कई दिक्कतें होती हैं। लेकिन एक्सपर्ट्स की मानें तो सेक्स के दौरान संतुष्टि केवल इस बात पर निर्भर करती है कि आपका पार्टनर आपके हर मूवमेंट को कैसे एन्जॉय कर रहा है। संतुष्टि का वजन से कोई संबंध नहीं होता है।

ये भी पढ़ें: ऐसी लड़कियों को शादी के बाद उम्मीद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके पति

4. सेक्स टॉय सही नहीं

आपको कई लोग यह सलाह देते नजर आयेंगे कि सेक्स दो पार्टनर के बीच जब तक नेचुरल तरीके से हो, तब तक ही सही है। सेक्स टॉय का इस्तेमाल करना गलत है और इससे संतुष्टि भी नहीं मिलती। लेकिन सच्चाई इससे अलग है। अगर आप सेक्स टॉय का सही इस्तेमाल जानते हैं और इसे यूज करते समय एन्जॉय भी कर रहे हैं तो यह आपको संतुष्ट करने में भी सक्षम होगा। 

Web Title: Four myths and fake advices related to sex which one should not follow

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे