ऐसी लड़कियों को शादी के बाद उम्मीद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके पति

By गुलनीत कौर | Published: September 5, 2018 05:31 PM2018-09-05T17:31:14+5:302018-09-05T17:31:14+5:30

नई-नई हुई है शादी, तो ये 10 संकेत बताते हैं कि आपको मिला है 'मिस्टर परफेक्ट'।

10 Signs that shows your husband love you more than you expected | ऐसी लड़कियों को शादी के बाद उम्मीद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके पति

ऐसी लड़कियों को शादी के बाद उम्मीद से ज्यादा प्यार करते हैं उनके पति

अगर आपकी शादी होने वाली है या नई-नई शादी हुई है और आप अपने पति को लेकर कई सारी अपेक्षाएं रख रही हैं, तो ये आर्टिकल आपके लिए ही है। दरअसल जैसे ही एक लड़की शादी के बधन में बढ़ने जा रही होती है तो उसके मन में अपने होने वाले जीवनसाथी को लेकर कई सारी बातें आती हैं। वो उसका ख्याल रखेगा या नहीं, उसे प्यार देगा या नहीं, उसका सपोर्ट करेगा या नहीं, इत्यादि उम्मीदें लगाती हैं। लेकिन जब ये अपेक्षाएं पूरी नहीं होती तो उनके हाथ निराशा लगती है। इसलिए अगर आप भी बहुत सारी उम्मीदें लगाकर बैठी हैं तो कुछ समय के लिए उन्हें भूल जाएं और केवल देखें कि आपका पति आपके लिए क्या-क्या कर रहा है। अगर आगे बताए जा रहे 10 काम वह भी आपके लिए कर रहा है, तो खुद को भाग्यशाली समझें:

1. दिनभर के काम के बाद आप बेहद थक गई हैं और अपने रोजाना के समय से जल्दी सो गई हैं और आपकी नींद खराब ना हो इसके लिए वह कमरे में दबे पांव चल रहा है। बिना किसे खटपट के अपना काम कर रहा अहै। और आपको कोई तंग करने ना आए, इसके लिए कमरे के आसपास भी किसी को फटकने नहीं दी रहा है। ऐसा पति तो किस्मत वालों को ही मिलता है!

2. बेड पर गीला तौलिया छोड़ना, बाथरूम गीला रहने देना, अपना सामान सही जगह पर ना रखना, पति की ऐसी आदतों से अगर आप परेशान होती हैं और इन्हें सुधारने के लिए वह दिल से कोशिश भी कर रहा है तो वह वाकई आपको दिल से प्यार करता है।

3. फूल, चॉकलेट, महंगे तोहफे तो कोई भी लाता है लेकिन अगर वह आपके बिना कहे वह चीज ले आए जिसकी आपको सख्त जरूरत थी, तो वह आपका 'मिस्टर परफेक्ट' है।

4. आप दोनों को मिले हुए कितने महीने हो गए, शादी को 6 महीने हो गए, भले ही उसे यह याद ना हो। लेकिन महीने की किस तारीख को आपकी इम्पोर्टेन्ट मीटिंग है, इंटरव्यू के लिए आपको किस दिन कहां जाना है, अगर उसे ये सब याद है तो इससे अच्छी बात क्या हो सकती है। 

5. उन्हें किस तरह के कपड़े पहनने चाहिए और क्या बिलकुल नहीं पहनना है, अगर यह सेलेक्ट करने का हक आपको मिल गया है तो समझ जाएं कि वे आपको अपनी दुनिया का अहम हिस्सा मां चुके हैं।

ये भी पढ़ें: इन 6 खूबियों वाली लड़की से तुरंत शादी कर लेते हैं लड़के

6. आप खूबसूरत हैं, आपकी ड्रेस अच्छी है, आप सुन्दर लग रही हैं, इस तरह की तारीफ अगर आपको उनसे नहीं मिल रही है तो निराश ना हों। अगर वे अपने दोस्तों के साथ होते हुए भी आपकी ही बातें करते हैं तो इस बात पर खुश हो जाएं। इसका मतलब है कि उनके दिमाग में हर समय आप रहती हैं। 

7. माना आप दोनों के बीच रोजाना झगड़े हो रहे हैं, लेकिन अगर वो झगड़ों में पुराने झगड़े नहीं लेकर आता है तो यह उसकी एक अच्छी आदत है। वह दिल से चाहता है कि रिश्ता खराब ना हो।

8. पब्लिक प्लेस पर इंटिमेट होना भले ही अजीब हो लेकिन सबके सामने हक से आपका हाथ थामना, आपके पास बैठना, आपके लिए केयर शो करना, अगर वो ये सब कर रहा है तो वह आपका दीवाना है।

9. उसकी जिन्दगी का हर छोटे से बड़ा फैसला आपकी सहमति के बाद ही लिया जाता है। वह चाहता है कि उसकी हर बात में आप हों और आपकी हर बात में उसका होना भी अच्छा है।

ये भी पढ़ें: लड़कियां अपने पार्टनर से छिपाती हैं ये 5 बातें, राज खुलने से डरती हैं

10. झगड़ा हुआ, दोनों एक दूसरे पर चिल्लाए भी, लेकिन कुछ ही देर बाद वो आपके पास आकर बात करे तो यह उसके प्यार को दर्शाता है। भले ही वह माफी ना मांगे, झगड़े से संबंधी बात भी ना करे, लेकिन उसका आपसे बात करना ही इस बात का संकेत है कि व आपके बिना ज्यादा देर नहीं रह सकता है और दिल से आपको चाहता है। 

Web Title: 10 Signs that shows your husband love you more than you expected

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे