अपने पार्टनर से ना करें ये 5 उम्मीद, ज्यादा एक्सपेक्टेशन दे जाएगा आपको दुख

By मेघना वर्मा | Published: July 21, 2020 12:47 PM2020-07-21T12:47:13+5:302020-07-21T12:47:13+5:30

बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने पार्टनर से कुछ ज्यादा ही उम्मीद करने लगते हैं। ऐसा करके वो अपने पार्टनर के साथ अनफेयर करते हैं।

do not expect these things from your life partner | अपने पार्टनर से ना करें ये 5 उम्मीद, ज्यादा एक्सपेक्टेशन दे जाएगा आपको दुख

अपने पार्टनर से ना करें ये 5 उम्मीद, ज्यादा एक्सपेक्टेशन दे जाएगा आपको दुख

Highlightsदो लोग किसी पर्टिकुलर एक विषय पर एक जैसी राय रखें ये जरूरी नहीं। आपके दिमाग में जो चल रहा हो उसे शब्दों के माध्यम से पार्टनर तक पहुंचाएं।

प्यार एक अलग एहसास होता है। जिसने प्यार किया वो जानते हैं कि इसमें खट्टे अनुभव भी होते हैं और मीठे भी। कोई होता है जो आपके खुश होने से खुश होता है और दुखी होने से दुखी। अपने पार्टनर से उम्मीद लगाना सही है मगर जब ये उम्मीद कुछ ज्यादा ही हो जाती है तो सिवाए दुख के आपको और कुछ नहीं मिलेगा। 

बहुत से लोग ऐसे हैं जो अपने पार्टनर से कुछ ज्यादा ही उम्मीद करने लगते हैं। ऐसा करके वो अपने पार्टनर के साथ अनफेयर करते हैं। आज हम यहां आपको कुछ ऐसी ही बातें बताने जा रहे हैं जिनकी उम्मीद आपको अपने पार्टनर से बिल्कुल भी नहीं करनी चाहिए। 

1. आपके दिल में क्या चल रहा है वो बिना कहे जान जाएं

आपको ये समझना होगा कि आपका पार्टनर भी आपकी ही तरह इंसान है। वो आपके दिल को पढ़ नहीं सकता। इसलिए जो बात मन में है उसे वो बिना कहे समझ नहीं सकता। अगर आप उनसे कुछ कहना चाहती हैं तो उसे कहिए, ऐसा बिल्कुल भी मत सोचिए कि वो आपके दिल की बात बिना कहे ही समझ जाएंगे।

2. आपके दिमाग में क्या चल रहा है

ऐसी कोई बात है जिसमें आपको आपत्ती है या आप उसे नहीं करना चाहते तो इस बात को भी उनके सामने रखिए। बिना आपके कुछ कहे वो कोई बात जान जाएं ये भी गलत है। आपके दिमाग में जो चल रहा हो उसे शब्दों के माध्यम से पार्टनर तक पहुंचाएं।

3. हमेशा दिखें परफेक्ट

अगर आप चाहते हैं कि आपके पार्टनर 24 घंटे परफेक्ट दिखें तो आपको एक स्टैच्यू को डेट करना चाहिए। कोई भी आदमी हर वक्त फिटफट और परफेक्ट नहीं दिख सकता, ना ही आपको उनसे ऐसी उम्मीद लगानी चाहिए। आपके पार्टनर जैसे हैं उन्हें वैसे ही रहने दें।

4. हमेशा आपकी ओपिनियन ही हो उनकी ओपिनियन

ऐसा भी बिल्कुल गलत है। दो लोग किसी पर्टिकुलर एक विषय पर एक जैसी राय रखें ये जरूरी नहीं। आपका ये उम्मीद लगाना ही बेवकूफी है कि आपका पार्टनर भी बिल्कुल आप की ही तरह सोचे। 

5. पूरा घर अकेले संभाले

ये भी आज के समय में बहुत ज्यादा उम्मीद है। जिस तरह आप महिला होकर ऑफिस जाती हैं घर और बाहर दोनों जगह का काम करती हैं उसी तरह आपके पार्टनर भी घर और बाहर दोनों का काम संभालते हैं। उनसे सिर्फ पूरे घर को संभालने की उम्मीद बहुत अनफेयर सी है।

Web Title: do not expect these things from your life partner

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे