आपका पार्टनर भरोसेमंद है या नहीं, इन 4 संकेतों से जानें सच

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 4, 2019 05:26 PM2019-11-04T17:26:12+5:302019-11-04T17:26:12+5:30

आंख मूंद कर किसी पर भरोसा करना भी कई बार घातक साबित होता है। पता चले कि आप अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह से ईमानदार हैं और वहीं आपको अंधेरे में रखकर किसी और से प्यार कर रहा है। हालांकि ऐसी बातें छुपी नहीं रहती।

4 ways to Know if your Partner is Trustworthy or Not in Hindi | आपका पार्टनर भरोसेमंद है या नहीं, इन 4 संकेतों से जानें सच

इन तरीकों से जानें आपका पार्टनर भरोसेमंद है या नहीं

Highlightsअगर आपका पार्टनर किसी भी तरह की बातों को आपके साथ शेयर करता है तो आप समझ सकते हैं कि वो भरोसेमंद हैभरोसेमंद पार्टनर किसी भी चींज के लिए ज्यादा टोकाटोकी नहीं करते

कोई भी रिश्ता भरोसे पर टिका होता है। आपके पार्टनर को आप पर कितना भरोसा है यह उनके व्यवहार से पता चल सकता है। अगर पार्टनर के बीच भरोसा और यकीन नहीं है तो रिश्ता लंबे समय तक नहीं चल पाता।

लेकिन आंख मूंद कर किसी पर भरोसा करना भी कई बार घातक साबित होता है। पता चले कि आप अपने पार्टनर के लिए पूरी तरह से ईमानदार हैं और वहीं आपको अंधेरे में रखकर किसी और से प्यार कर रहा है। हालांकि ऐसी बातें छुपी नहीं रहती।

हम आपको बता रहे हैं कुछ ऐसी बातें जिनसे पता चल सकता है कि आपका पार्टनर कितना भरोसेमंद है।

राजदार बनाना

अगर आपका पार्टनर आपसे कोई बात नहीं छुपाता और आपको अपना राजदार बनाता है तो आप उस पर भरोसा कर सकते हैं। कई लोग जरूरत भर की ही बात करते हैं। लेकिन कई बार अगर आपका पार्टनर आपसे बातें छुपा रहा है तो उन पर भरोसा न करें। ऐसे लोग भरोसेमंद नहीं होते।

दिल की बात बताना

अगर आपका पार्टनर अच्छी या बुरी, किसी भी तरह की बातों को आपके साथ शेयर करता है तो आप समझ सकते हैं कि वो भरोसेमंद है। जो लोग चुप्पी लेकर बैठे रहते हैं या सिर्फ काम की बातें करते हैं, वो लोग ज्यादा भरोसेमंद नहीं होते। रोमांटिक रिलेशनशिप में भी ऐसे लोग ज्यादा नहीं खुलते, बल्कि पार्टनर से फिजिकल इंटिमेसी तक ही मतलब रखते हैं।

रोकटोक न करना

भरोसेमंद पार्टनर किसी भी चींज के लिए ज्यादा टोकाटोकी नहीं करते। उन्हें एक-दूसरे पर यकीन होता है। वे बेवजह के सवाल नहीं करते। ऐसा वे लोग करते हैं जो शक्की मिजाज के होते हैं। ऐसे लोग खुद ही गलत सोच रखने वाले होते हैं, इसलिए उन्हें अपने पार्टनर पर शक होता है। ऐसे लोगों से रिश्ता लंबा नहीं चल सकता।

प्राइवेसी की इंपोर्टेंस समझना

रिलेशनशिप में पार्टनर्स एक-दूसरे की प्राइवेसी का सम्मान करते हैं। उनकी निजी जिंदगी में ज्यादा दखल देने वाले लोग भी भरोसेमंद नहीं होते। ऐसे लोगों को हमेशा फिक्र होती है कि उनका पार्टनर कहां जा रहा है, क्या कर रहा है, किससे बातचीत कर रहा है और उनसे उनके संबंध कैसे हैं।

 

Web Title: 4 ways to Know if your Partner is Trustworthy or Not in Hindi

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे