ये 10 बातें जिस भी लड़की में दिखें, बना लें उसे अपनी 'लाइफ पार्टनर'

By गुलनीत कौर | Published: March 13, 2018 05:49 PM2018-03-13T17:49:12+5:302018-03-13T17:49:12+5:30

केवल दिखावा नहीं, बल्कि सच में कोई केयर करे, ऐसी लड़की परफेक्ट लाइफ पार्टनर बन सकती है।

10 signs that shows she is the type of woman you should marry | ये 10 बातें जिस भी लड़की में दिखें, बना लें उसे अपनी 'लाइफ पार्टनर'

ये 10 बातें जिस भी लड़की में दिखें, बना लें उसे अपनी 'लाइफ पार्टनर'

अगर आप सिंगल हैं और अपने लिए एक परफेक्ट फीमेल पार्टनर की तलाश कर रहे हैं तो यह आर्टिकल आपके लिए है। बहुत से लोग आपको यह सलाह देते होंगे कि आपको अपनी लाइफ में कैसे लड़की लानी चाहिए। आपकी चॉइस के हिसाब से, आपकी लाइफ के हिसाब से कैसी लड़की आपके लिए परफेक्ट होगी इसके बारे में आपके घर वाले या दोस्त रिश्तेदार आपको बताते ही होंगे, लेकिन किस तरह की लड़की एक परफेक्ट लाइफ पार्टनर बन सकती है, उसमें क्या खूबी होनी चाहिए, आइए जानते हैं:

1. उसकी अपनी लाइफ है: जो लड़कियां अपनी लाइफ में खुश रहना जानती हैं, दूसरों को खुश रखना जानती हैं वे शादी के लिए परफेक्ट होती हैं। अपनी खुशी के लिए किसी पर निर्भर नहीं रहती हैं और खुश रहने का महत्व समझती हैं।

2. हंसमुख: दोनों के बीच हंसी मजाक का चलना एक रिश्ते के लिए बहुत जरूरी होता है। लड़की का सेन्स ऑफ ह्यूमर आपसे मैच करे यह बहुत जरूरी है।

यह भी पढ़ें: 5 संकेत जो कहते हैं कि वो आपको 'दोस्त' से अधिक मानने लगी है

3. उसके लक्ष्य: उसके भी सपने हों, लाइफ में कुछ कर दिखाने की चाहत हो, वह अपनी खुद की पहचान भी बनाए, क्या आपको ऐसे लड़की नहीं चाहिए? अगर आप अपने जीवन में कुछ लक्ष्य निश्चित करते हैं तो आपकी पार्टनर भी महत्वाकांक्षी होनी चहिये। तभी यह जोड़ी परफेक्ट कहलाएगी। 

4. आपकी ढाल: अगर वह परेशानी में होगी तो आप जरूर उसके मदद करेंगे लेकिन जब आपको उसकी जरूरत पड़े और वह आपकी ढाल बनकर खड़ी हो, क्या आप नहीं चाहते ऐसी लाइफ पार्टनर?

यह भी पढ़ें: पहली डेट पर लड़की से क्या कहें ताकि वो इम्प्रेस हो जाए, जानें 8 बातें

5. उसके अपने विचार हैं: वह केवल आपके विचारों पर ना चले, लाइफ और उसके फैसलों को लेकर उसके भी अपने विचार हैं। आपके और उसके विचार अगर मिलेनेगे तो लाइफ वाकई में रोचक बन जाएगी।

6. लेकिन वो विरोध भी करे: आपने जो कह दिया वही होगा, ऐसा मानने वाली लड़की परफेक्ट पार्टनर नहीं बन सकती है। अगर आप गलत हैं तो वह आपके विरोध में खड़ी हो और आपको गलत करने से रोकने की हिम्मत भी रखती हो। आपको समझाए कि क्या सही है और क्या गलत।

7. आपका ख्याल रखे: केवल दिखावा नहीं, बल्कि सच में कोई केयर करे, ऐसी लड़की परफेक्ट लाइफ पार्टनर बन सकती है। जो दिल से आपको प्यार करे, आपका ध्यान रखे, ऐसी पार्टनर की आपको जरूरत है। लेकिन आपका ख्याल रखने के साथ वह खुद का ख्याल भी रखना जानती हो।

8. आपके दोस्तों को पसंद करे: यह बहुत जरूरी है कि आपकी लाइफ पार्टनर को आपके दोस्तों से परेशानी ना हो। लड़कों के लिए उसके दोस्त बहुत महत्व रखते हैं और वे चाहते हैं कि जब उसके दोस्त घर आएं तो उसकी पत्नी उनका खुशी से स्वागत करे। ना कि चिक-चिक करे।

यह भी पढ़ें: क्या आपकी गर्लफ्रेंड भी है ऐसी, तो 'लकी' हैं आप

9. वह आपसे प्यार करे: प्यार और बेंतेहा प्यार, दोनों में फर्क होता है। वह आपसे बहुत प्यार करे, उसकी लाइफ में आपकी जगह कोई और ना ले सके, इस तरह की पार्टनर मिले जाए तो खुद को भाग्यशाली मानें।

10. और आप उसे प्यार करें: किसी भी अन्य चीज से बढ़कर आप उसे प्यार करें। आपकी लाइफ का वह महत्वपूर्ण हिस्सा हो। यह भावना आप जिस भी लड़की के लिए अपने दिल में रखेंगे, वह आपकी लाइफ पार्टनर बनने के लिए परफेक्ट है। 

फोटो: पिक्सा-बे, फ्लिकर 

Web Title: 10 signs that shows she is the type of woman you should marry

रिश्ते नाते से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे