वसुंधरा राजे को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, भाजपा नेता ने कहा, "लोग चाहते हैं कि वो सीएम बने"

By आशीष कुमार पाण्डेय | Published: December 5, 2023 06:26 AM2023-12-05T06:26:03+5:302023-12-05T06:30:23+5:30

राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद एकबार फिर वहां कि सियासत के केंद्र में वसुंधरा राजे का नाम तेजी से घूमने लगा है।

Political temperature rises regarding Vasundhara Raje, BJP leader said, "People want her to become CM" | वसुंधरा राजे को लेकर बढ़ा सियासी तापमान, भाजपा नेता ने कहा, "लोग चाहते हैं कि वो सीएम बने"

फाइल फोटो

Highlightsराजस्थान भाजपा की सियासत के केंद्र में वसुंधरा राजे का नाम तेजी से घूमने लगा हैभाजपा की ओर से सीएम के नाम पर सहमति नहीं बनी है लेकिन वसुंधरा का नाम तेजी से उछल रहा हैभाजपा के वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह कोली ने कहा कि राजस्थान की जनता चाहती है कि वसुधरा सीएम बने

जयपुर:राजस्थान विधानसभा चुनाव में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिलने के बाद एकबार फिर वहां कि सियासत के केंद्र में वसुंधरा राजे का नाम तेजी से घूमने लगा है। खबरों के मुताबिक राजस्थान में मुख्यमंत्री की रेस में भाजपा की दिग्गज नेता वसुंधरा राजे का नाम तेजी से उछलने लगा है।

हालांकि पार्टी में अभी भी मुख्यमंत्री के नाम पर कोई आधिकारिक फैसला नहीं हुआ है बावजूद उसके कई नेताओं द्वारा उनका नाम उछाला जा रहा है।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक राजस्थान भाजपा के वरिष्ठ नेता बहादुर सिंह कोली ने इस संबंध में बीते सोमवार को कहा कि राजस्थान में लोग चाहते हैं कि वसुंधरा राजे राज्य की मुख्यमंत्री बनें। उन्होंने कहा कि पार्टी की होने वाली अगली बैठक में इस पहलू पर गंभीरता से विचार किया जाएगा।

बहादुर सिंह कोली ने जयपुर में पत्रकारों से बात करते हुए कहा, ''लोग चाहते हैं कि वसुंधरा जी राजस्तान की मुख्यमंत्री बने और वास्तव में उन्हें ही सीएम बनना चाहिए। पार्टी की बैठक में हम मजबूती से इस बात को कहेंगे कि उन्हें फिर से सीएम बनाया जाना चाहिए।''

भाजपा के अंदर मचे इस उठा-पटक से पहले राज्य के मुख्य निर्वाचन अधिकारी और चुनाव आयोग के प्रतिनिधियों द्वारा राजस्थान विधानसभा के सभी 199 नवनिर्वाचित विधायकों की सूची राज्यपाल के समक्ष प्रस्तुत की गई।

उसके बाद राज्यपाल कलराज मिश्र ने आधिकारिक रूप से 4 दिसंबर को राजस्थान की 15वीं विधानसभा को भंग करने का विधिवत ऐलान किया।

वहीं चुनावी जीत के बाद भाजपा विधायकों का दिल्ली और जयपुर में अलग-अलग जगहों पर जमावड़े की भी खबरें आ रही हैं। बताया जा रहा है कि भाजपा के कई नवनिर्वाचित विधायकों ने राज्य विधानसभा चुनावों में पार्टी की प्रचंड जीत के बाद व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे से शिष्टाचार मुलाकात की। वहीं कुछ नवनिर्वाचित विधायक दिल्ली भी पहुंचे।

इस चुनाव में वसुंधरा राजे ने झालरापाटन निर्वाचन क्षेत्र से कांग्रेस प्रत्याशी रामलाल के खिलाफ भारी मतों से जीत हासिल की है।

दिलचस्प है कि राजस्थान में वोटों की गिनती ने कुछ सर्वे के बिल्कुल विपरित जाकर अलग सूबे की सियासी तस्वीर पेश की, जिसमें भाजपा कुल 115 सीटें जीतकर सरकार बनाने के लिए तैयार है, वहीं कांग्रेस के खाते में केवल 69 सीटें आयी हैं।

इस बीच भाजपा ने अभी तक राजस्थान के लिए अपने मुख्यमंत्री पद के चेहरे की घोषणा नहीं की है। दो बार की मुख्यमंत्री रह चुकी वसुंधरा राजे, विधायक दीया कुमारी, विधायक महत बालक नाथ और झोटवाड़ा निर्वाचन क्षेत्र से जीते राज्यवर्धन सिंह राठौड़ के बीच मुख्यमंत्री पद को लेकर कड़ी टक्कर देखने को मिल रही है।

Web Title: Political temperature rises regarding Vasundhara Raje, BJP leader said, "People want her to become CM"

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे