कांग्रेस ने राजस्थान के लिए कोर कमेटी समेत आठ समितियों का गठन किया, सचिन पायलट को भी मिली अहम जिम्मेदारी

By शिवेन्द्र कुमार राय | Published: September 6, 2023 05:45 PM2023-09-06T17:45:57+5:302023-09-06T17:48:04+5:30

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोर कमेटी, समन्वय समिति, चुनाव अभियान समिति, घोषणापत्र समिति, रणनीतिक समिति, मीडिया एवं संचार समिति, प्रचार एवं प्रकाशन समिति और प्रोटोकॉल समिति का गठन किया।

Congress formed eight committees including core committee for Rajasthan Sachin Pilot got important responsibility | कांग्रेस ने राजस्थान के लिए कोर कमेटी समेत आठ समितियों का गठन किया, सचिन पायलट को भी मिली अहम जिम्मेदारी

राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अभी से पूरी तैयारी में जुट गई है

Highlightsकांग्रेस ने राजस्थान के लिए कोर कमेटी समेत आठ समितियों का गठन कियाराजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं10 सदस्यीय कोर कमेटी में गहलोत और सचिन पायलट दोनों शामिल

नई दिल्ली: राजस्थान में होने वाले विधानसभा चुनावों के लिए कांग्रेस अभी से पूरी तैयारी में जुट गई है। इसी क्रम में पार्टी ने  विधानसभा चुनाव के लिए बुधवार को कोर कमेटी और चुनाव अभियान समिति समेत आठ समितियों का गठन किया। पार्टी के राजस्थान प्रभारी सुखजिंदर रंधावा की अध्यक्षता में बनी 10 सदस्यीय कोर कमेटी में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और पूर्व उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट को शामिल किया गया है।

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने कोर कमेटी, समन्वय समिति, चुनाव अभियान समिति, घोषणापत्र समिति, रणनीतिक समिति, मीडिया एवं संचार समिति, प्रचार एवं प्रकाशन समिति और प्रोटोकॉल समिति का गठन किया। समन्वय समिति में गहलोत और पायलट के अलावा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह समेत कई नेताओं को शामिल किया गया है।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ नेता गोविंद राम मेघवाल की अध्यक्षता में चुनाव अभियान समिति का गठन किया गया है। प्रदेश सरकार के मंत्री अशोक चांदना इस समिति के सह-अध्यक्ष और राजकुमार शर्मा संयोजक बनाए गए हैं। विधानसभा अध्यक्ष और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सीपी जोशी को घोषणापत्र समिति का अध्यक्ष बनाया गया है। सांसद नीरज डांगी इस समिति के सह-अध्यक्ष और कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता गौरव वल्लभ संयोजक होंगे।

हरीश चौधरी की अध्यक्षता में रणनीतिक समिति, मंत्री ममता भूपेश के नेतृत्व में मीडिया एवं संचार समिति, मुरारी लाल मीणा की अगुवाई में प्रचार एवं प्रकाश समिति और प्रमोद जैन भाया की अध्यक्षता में प्रोटोकॉल समिति बनाई गई है।

बता दें कि राजस्थान में इस साल के आखिर में विधानसभा चुनाव प्रस्तावित हैं।  राजस्थान का चुनावी इतिहास ये कहता है कि पिछले 30 साल से हर विधानसभा चुनाव में सत्ता बदल जाती है। राजस्थान में कांग्रेस के दो धड़ों में बंटे होने की बात सामने आती रहती है। हालांकि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सत्ता में दोबारा वापसी के लिए पूरी ताकत लगा रखी है। 

Web Title: Congress formed eight committees including core committee for Rajasthan Sachin Pilot got important responsibility

राजस्थान से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे