त्रिपुरा: बिप्लब देब आज मोदी-शाह की मौजूदगी में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

By स्वाति सिंह | Published: March 9, 2018 12:58 AM2018-03-09T00:58:51+5:302018-03-09T07:45:27+5:30

त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी पहली बार अपने सहयोगी दल आईपीएफटी की मदद से सरकार बना रही है। विधानसभा चुनाव परिणामों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी 59 में से  43 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही।

Tripura assembly elections 2018: BJP leader Biplab kumar Deb swearing today as next CM | त्रिपुरा: बिप्लब देब आज मोदी-शाह की मौजूदगी में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

त्रिपुरा: बिप्लब देब आज मोदी-शाह की मौजूदगी में लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

अगरतला, 9 मार्च: बिप्लब कुमार देब शुक्रवार को त्रिपुरा के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। 6 मार्च को बिप्लब देब ने राज्यपाल तथागत राय से मिलकर सरकार बनाने का दावा पेश किया था। इसके बाद राज्यपाल ने सरकार बनाने के लिए इन्हें आमंत्रित किया। बीजेपी नेता राम माधव और बिप्लब कुमार देब पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार को शपथग्रहण समारोह के लिए आमंत्रण देने पहुंचे थे।


एएनआई के मुताबिक बीजेपी नेता राम माधव ने कहा कि हमने पूर्व मुख्यमंत्री माणिक सरकार से मुलाकात की है। हमने उन्हें शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए उनसे आग्रह किया है और उन्होंने हमारा निमंत्रण स्वीकार कर आने को कहा है। 


बता दें कि त्रिपुरा में भारतीय जनता पार्टी पहली बार अपने सहयोगी दल आईपीएफटी की मदद से सरकार बना रही है। विधानसभा चुनाव परिणामों में बीजेपी और उसकी सहयोगी पार्टी 59 में से  43 सीटों पर जीत दर्ज करने में कामयाब रही। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी की मौजूदगी में हुई विधायक दल की बैठक में बिप्लब सर्वसम्मति से विधायक दल के नेता चुने गए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक राजधानी के सबसे बड़े स्टेडियम में भव्य समारोह में शुक्रवार (8 मार्च) को मुख्यमंत्री शपथ लेंगे। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह अगरतला पहुंचे हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शामिल होने की उम्मीद जताई जा रही है।

त्रिपुरा विधानसभा चुनाव 2018: जानिए किस सीट पर कौन जीता

गौरतलब है कि इस बार हुए विधानसभा चुनाव में 60 में से 59 सीटों पर हुए चुनाव में सभी सीटों के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं। इस दौरान बीजेपी को  35 जबकि उसकी सहयोगी पार्टी आईपीएफटी के साथ कुल 43 सीटों पर जीत मिली। वहीं सत्ताधारी सीपीएम महज 16 सीटों पर ही सिमट गई। 

Web Title: Tripura assembly elections 2018: BJP leader Biplab kumar Deb swearing today as next CM

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे