भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा के विमान में सीट को लेकर हुए विवाद पर गर्माई राजनीति, जानिए मध्यप्रदेश के मंत्री ने क्या कहा!

By राजेंद्र पाराशर | Published: December 24, 2019 04:01 AM2019-12-24T04:01:21+5:302019-12-24T04:01:21+5:30

भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का यह वीडियो 21 दिसंबर का है, जब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आ रही थीं. प्रज्ञा ने सीट 1-ए बुक की थी,लेकिन, प्रज्ञा ठाकुर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती है इसलिए, उन्हें स्पाइस जेट की तरफ से सीट नंबर 2-ए पर बैठने के लिए कहा गया.

The politics of Bhopal MP Sadhvi Pragya over the controversy over seat, know what the Madhya Pradesh minister said! | भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा के विमान में सीट को लेकर हुए विवाद पर गर्माई राजनीति, जानिए मध्यप्रदेश के मंत्री ने क्या कहा!

भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा के विमान में सीट को लेकर हुए विवाद पर गर्माई राजनीति, जानिए मध्यप्रदेश के मंत्री ने क्या कहा!

Highlightsराज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा का कहना है कि ये भोपाल की जनता का दुर्भाग्य है कि जिनकों लाखों वोट से जिताकर संसद तक पहुंचाया, वो हवाई जहाज में सीट के लिए लड़ रही हैं. शर्मा ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को झगड़ना है तो केंद्र सरकार से झगड़ें.

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर द्वारा विमान में सीट को लेकर किए गए विवाद पर राजनीति गर्मा गई है. कांग्रेस ने इस विवाद पर वीडियो जारी किया है, जिसमें वे यात्री से विवाद करती नजर आ रही हैं. कांग्रेस द्वारा जारी यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है

भोपाल की सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का यह वीडियो 21 दिसंबर का है, जब साध्वी प्रज्ञा ठाकुर स्पाइस जेट के विमान से दिल्ली से भोपाल आ रही थीं. प्रज्ञा ने सीट 1-ए बुक की थी,लेकिन, प्रज्ञा ठाकुर व्हीलचेयर का इस्तेमाल करती है इसलिए, उन्हें स्पाइस जेट की तरफ से सीट नंबर 2-ए पर बैठने के लिए कहा गया. जिस पर स्पाइस जेट ने सफाई दी थी कि पहली पंक्ति आपातकाल के लिए होती है इसलिए, साध्वी को दूसरी सीट पर बैठने के लिए बोला गया था. बताया जा रहा है कि इस विवाद के कारण ये फ्लाइट भोपाल से वापस दिल्ली के लिए 20 मिनट की देरी से रवाना हुई.

सांसद प्रज्ञा का यह विवाद जब मीडिया में आया तो इसे लेकर राजनीति गर्मा गई. मध्यप्रदेश कांग्रेस के ट्विटर अकाउंट से अब इस विवाद को लेकर एक नया वीडियो जारी किया गया है. इस वीडियो में साध्वी प्रज्ञा ठाकुर का फ्लाइट में मौजूद यात्रियों से विवाद होता दिखाई दे रहा है. एक यात्री साध्वी प्रज्ञा ठाकुर से आक्रामक तरीके से बात कर रहा है.

यात्री प्रज्ञा ठाकुर से कह रहा है कि वो एक जनप्रतिनिधि होने के नाते आम लोगों की परेशानी को नहीं समझ रही और उनकी वजह से सभी यात्रियों को परेशानी हो रही है, जिसके लिए उन्हें शर्म आनी चाहिए. इस वीडियो में सांसद को दूसरी सीट पर बैठने के लिए बोला जा रहा है, जिस पर वो ये कहती हुई सुनाई दे रही है कि उन्हें पहले वो नियम दिखाया जाए, जिस कारण उनकी सीट बदली जा रही है.

वीडियो को लेकर कांग्रेस ने ट्वीट करते हुए लिखा है कि ‘अधजल गगरी छलकत जाय. गोडसे समर्थक भाजपा सांसद ने फ्लाइट में अनाधिकृत चेष्टा करते हुये सीट के लिए हंगामा किया. सहयात्रियों को इनकी वजह से काफी परेशान होना पड़ा. सुनिए किस तरह यात्रियों ने सांसद को आईना दिखाया, तब कहीं जाकर शांत हुई.’

झगड़ना है तो प्रदेश हक के लिए केन्द्र से झगड़े प्रज्ञा

सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर का वीडियो वायरल होने के बाद कांग्रेस नेता भाजपा पर हमलावर हो गए हैं. राज्य के जनसंपर्क मंत्री पी.सी. शर्मा का कहना है कि ये भोपाल की जनता का दुर्भाग्य है कि जिनकों लाखों वोट से जिताकर संसद तक पहुंचाया, वो हवाई जहाज में सीट के लिए लड़ रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर के विवाद का वीडियो वायरल हो रहा है. शर्मा ने कहा कि प्रज्ञा ठाकुर को झगड़ना है तो केंद्र सरकार से झगड़ें. 16 सौ करोड़ का जो हक है मध्य प्रदेश की जनता का, उसे दिलाने के लड़ाई लड़ें. शर्मा ने आरोप लगाया है कि 15 साल की भाजपा सरकार के कारनामों के चलते 38 में से 26 सहकारी बैंक दिवालिया हुए हैं. उनका कहना है कि अब अपेक्स बैंक की मदद से इन सहकारी बैंकों को पटरी पर लाया जाएगा.

सत्ता के मद में चूर हैं भाजपाई

मध्य प्रदेश कांग्रेस के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष भूपेंद्र गुप्ता का कहना है कि भाजपा जिस तरह सत्ता के मद में चूर है और पूरे देश में तमाशा कर रहे हैं, वो दर्शनीय है. उन्होंने कहा कि आपने देखा है कि सांसद का जो वीडियो सार्वजनिक हुआ है. वो तो बहुत खतरनाक है, वो जनता से लड़ रही हैं, जो जनप्रतिनिधि यही नहीं समझते हैं कि जिस जनता ने वोट देकर उन्हें चुना है, उसी के साथ अगर वो बदतमीजी पर उतारू हो जाती हैं तो ऐसे में लोग क्या कहेंगे.

Web Title: The politics of Bhopal MP Sadhvi Pragya over the controversy over seat, know what the Madhya Pradesh minister said!

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे