अमित शाह के नेतृत्व में आया ‘‘स्वर्ण युग’’ जारी रहेगा, जे पी नड्डा की ‘‘सादगी’’ पर हर कोई कायलः भाजपा

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 20, 2020 03:05 PM2020-01-20T15:05:53+5:302020-01-20T15:05:53+5:30

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक नेता के तौर पर नड्डा के निरंतर के आगे बढ़ने के बारे में बात की और कहा कि वह एक ‘प्रेरक’ कार्यकर्ता रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले नड्डा संगठन के एक शानदार नेता हैं और मोदी सरकार में वह एक सफल स्वास्थ्य मंत्री भी रहे।

The "Golden Age" that came under Amit Shah's leadership will continue, everyone is convinced of JP Nadda's "simplicity": BJP | अमित शाह के नेतृत्व में आया ‘‘स्वर्ण युग’’ जारी रहेगा, जे पी नड्डा की ‘‘सादगी’’ पर हर कोई कायलः भाजपा

केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने नड्डा की सादगी के लिए उनकी प्रशंसा की।

Highlightsनड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय में उनका अभिनंदन करेंगे।छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के उपाध्यक्ष रमन सिंह ने भी सादगी के लिए नड्डा की सराहना की।

भाजपा नेताओं ने सोमवार को जे पी नड्डा की ‘‘सादगी’’ की प्रशंसा करते हुए विश्वास जताया कि उनके विशाल संगठनात्मक अनुभव का पार्टी को लाभ मिलेगा और उनके नेतृत्व में पार्टी अच्छा काम करेगी।

नड्डा को भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया है। अमित शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी समेत कई केन्द्रीय मंत्रियों के अलावा मुख्यमंत्रियों तथा उपमुख्यमंत्रियों व भाजपा की राज्य इकाइयों के वरिष्ठ नेताओं ने नड्डा की उम्मीदवारी के समर्थन में नामांकन पत्र दाखिल किया।

केन्द्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि वह हमेशा एक ‘‘प्रेरक’’ कार्यकर्ता रहे हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल प्रदेश के नेता ने एक ‘‘उत्कृष्ट’’ संगठनात्मक नेता के रूप में काम किया, चाहे एबीवीपी हो या भाजपा की युवा इकाई। यही नहीं वह मोदी सरकार के पहले कार्यकाल के दौरान सफल स्वास्थ्य मंत्री भी रहे।

प्रसाद ने कहा, ‘‘उनके पास एक पार्टी नेता या प्रशासक के रूप में एक व्यापक अनुभव भी है।’’ उन्होंने विश्वास जताया कि नड्डा शाह के नेतृत्व में पार्टी को मिली बड़ी सफलताओं को आगे बढ़ायेंगे। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने कहा कि शाह के नेतृत्व में पार्टी संगठन मजबूत स्थिति में है और नड्डा भविष्य में भाजपा के लिए और अधिक सफलता सुनिश्चित करने के लिए काम करेंगे।

एक अन्य केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर ने नड्डा की सादगी के लिए उनकी प्रशंसा की। छत्तीसगढ़ के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के उपाध्यक्ष रमन सिंह ने भी सादगी के लिए नड्डा की सराहना की और विश्वास जताया कि शाह के नेतृत्व में आया ‘‘स्वर्ण युग’’ जारी रहेगा।

जेपी नड्डा का भाजपा का नया अध्यक्ष बनना तय, प्रधानमंत्री करेंगे अभिनंदन

भाजपा के नए अध्यक्ष के लिए नामांकन की प्रक्रिया संपन्न होने के बाद पार्टी नेता जगत प्रकाश नड्डा इकलौते उम्मीदवार बचे और इस तरह से वह सोमवार को केंद्र के सत्तारूढ़ दल के नए प्रमुख की जिम्मेदारी सोमवार को संभालेंगे।

पिछले साल जून में भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किए गए नड्डा अमित शाह की जगह पार्टी के नए अध्यक्ष बनेंगे। मौजूदा समय में गृह मंत्री का उत्तरदायित्व निभा रहे शाह ने साढ़े पांच वर्षों तक भाजपा अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभाई और उनके अध्यक्ष रहते 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की और पूरे देश में पार्टी का विस्तार हुआ।

भाजपा के वरिष्ठ नेताओं शाह, राजनाथ सिंह और नितिन गडकरी तथा कई मुख्यमंत्रियों एवं नेताओं ने सोमवार को नामांकन की प्रक्रिया के दौरान नड्डा के नाम का प्रस्ताव किया। नड्डा के अध्यक्ष बनने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भाजपा मुख्यालय में उनका अभिनंदन करेंगे और फिर दोनों नेता भाजपा शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों और उप मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक करेंगे।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एक नेता के तौर पर नड्डा के निरंतर के आगे बढ़ने के बारे में बात की और कहा कि वह एक ‘प्रेरक’ कार्यकर्ता रहे हैं। प्रसाद ने कहा कि हिमाचल प्रदेश से ताल्लुक रखने वाले नड्डा संगठन के एक शानदार नेता हैं और मोदी सरकार में वह एक सफल स्वास्थ्य मंत्री भी रहे।

उन्होंने कहा, ‘‘नड्डा के पास पार्टी नेता और प्रशासक के तौर पर बेहतरीन अनुभव है।’’ पार्टी नेता और केंद्रीय मंत्री नरेंद्र तोमर ने कहा कि नड्डा के पास विशाल संगठनात्मक और प्रशासनिक अनुभव है और उम्मीद है कि पार्टी उनके नेतृत्व में मजबूत ही होगी।

Web Title: The "Golden Age" that came under Amit Shah's leadership will continue, everyone is convinced of JP Nadda's "simplicity": BJP

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे