UP: होली पर दूर हुए चाचा-भतीजे के गिले शिकवे, अखिलेश को लेकर 2022 विधानसभा चुनाव के लिए शिवपाल ने कह दी ये बड़ी बात

By गुणातीत ओझा | Published: March 12, 2020 03:05 PM2020-03-12T15:05:29+5:302020-03-12T15:44:23+5:30

ल होली पर सारे गिले-शिकवे भुलाकर अखिलेश ने चाचा शिवपाल का आशीर्वाद लिया। मुलायम सिंह यादव के पूरे परिवार ने होली का त्योहार एक साथ मनाया।

shivpal singh yadav says i am with akhilesh yadav for next uttar pradesh assembly elections | UP: होली पर दूर हुए चाचा-भतीजे के गिले शिकवे, अखिलेश को लेकर 2022 विधानसभा चुनाव के लिए शिवपाल ने कह दी ये बड़ी बात

होली पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से लिया आशीर्वाद

Highlightsहोली पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने चाचा शिवपाल यादव से लिया आशीर्वादशिवपाल यादव ने कहा कि उत्तर प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव सपा के साथ मिलकर लड़ेंगे

लखनऊः उत्तर प्रदेश की राजनीति में अखिलेश यादव और उनके चाचा शिवपाल यादव के बीच बढ़ी दूरियों से सभी वाकिफ हैं। दोनों के बीच मतभेद की ऐसी खाई बनी कि उसे खुद मुलायम सिंह यादव भी नहीं भर पाए थे। चुनाव के दौरान भी चाचा और भतीजे के रास्ते जुदा थे, लेकिन अब ये बातें बीते दिनों की हो चुकी हैं। दरअसल होली पर सारे गिले-शिकवे भुलाकर अखिलेश ने चाचा शिवपाल का आशीर्वाद लिया। होली का त्योहार पूरे परिवार ने एक साथ मनाया। 

प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) के मुखिया शिवपाल यादव ने होली बीतने के बाद कहा है कि 2022 का विधानसभा चुनाव सपा के साथ गठबंधन पर लड़ा जाएगा। होली पर सैफई में पूरा परिवार एक साथ दिखा। लाइव हिन्दुस्तान के मुताबिक शिवपाल ने बुधवार को कहा है कि पूरा परिवार एक है। कहीं कोई बंटवारा नहीं है। शिवपाल ने अखिलेश को आशीर्वाद देते हुए कहा कि मुख्यमंत्री बनो लेकिन हमारे लोगों का पूरा सम्मान होना चाहिए। हम सपा के साथ गठबंधन करेंगे। शिवपाल ने कहा कि वर्ष 2012 के विधानसभा चुनाव में सपा को जिताने में उनकी बहुत बड़ी भूमिका थी।

चार साल बाद मुलायम सिंह का बिखरा परिवार हुआ एक

मुलायम परिवार के लिए इस बार होली डबल खुशियां लेकर आई। शिवपाल और अखिलेश के बीच चल रहे मतभेद के बाद पूरा परिवार एक साथ कभी नहीं दिखा था। होली पर  मुलायम सिंह का बिखरा परिवार फिर से एक दिखाई दिया। सैफई में आयोजित होली मिलन समारोह में चार साल बाद एक मंच पर मुलायम सिंह और शिवपाल नजर आए। अखिलेश यादव ने लोगों को बधाई भी दी। एक मंच पर परिवार के सदस्य एक दूसरे से मिले तो गिले शिकवे भी मिट गये। इसकी खुशी पूरे सैफई गांव में भी देखी गई।

अखिलेश और शिवपाल फिर हो सकते हैं एक

बताते चलें कि अखिलेश यादव का भी अपने चाचा शिवपाल यादव के प्रति नरम रुख देखने को मिल चुका है। शिवपाल की सपा में वापसी के सवाल पर अखिलेश ने कहा था कि जो आना चाहे आए, आंख बंद करके पार्टी में शामिल कर लेंगे। हम विधानसभा सदस्यता रद्द की याचिका भी वापस ले लेंगे। हमारे परिवार में परिवारवाद नहीं, लोकतंत्र है। सुलह की दिशा में शिवपाल सिंह यादव कदम बढ़ाते हुए कहा था कि उनकी तरफ से सुलह की पूरी गुंजाइश है। इसके बाद अखिलेश यादव ने लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस कर कहा था कि शिवपाल का घर में स्वागत है। अगर वे आते हैं तो पार्टी में उन्हें आंख बंद कर शामिल कर लूंगा।

Web Title: shivpal singh yadav says i am with akhilesh yadav for next uttar pradesh assembly elections

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे