राज्यसभा चुनाव: लाखावत के नाम वापस न लेने से रोचक हुआ मामला, भाजपा-कांग्रेस अपने-अपने विधायकों की बाड़ेबंदी में लगीं

By धीरेंद्र जैन | Published: March 20, 2020 05:57 AM2020-03-20T05:57:28+5:302020-03-20T05:57:28+5:30

भाजपा प्रत्याशी ओंकार सिंह लाखावत के नाम वापस न लेने से अब मामला रोचक हो गया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भाजपा के पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

Rajya Sabha Election: onkar singh lakhawat did not withdraw his name, battle becomes interesting | राज्यसभा चुनाव: लाखावत के नाम वापस न लेने से रोचक हुआ मामला, भाजपा-कांग्रेस अपने-अपने विधायकों की बाड़ेबंदी में लगीं

तस्वीर का इस्तेमाल केवल प्रतीकात्मक तौर पर किया गया है। (फाइल फोटो)

Highlightsराजस्थान में आगामी 26 मार्च को राज्यसभा की रिक्त हुई तीन सीटों के लिए होने जा रहे चुनावों में अब मतदान होना निश्चित हो गया है क्योंकि नाम वापसी के अंतिम दिन तक भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों में से किसी ने नाम वापस नहीं लिया। भाजपा प्रत्याशी ओंकार सिंह लाखावत के नाम वापस न लेने से अब मामला रोचक हो गया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भाजपा के पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

राजस्थान में आगामी 26 मार्च को राज्यसभा की रिक्त हुई तीन सीटों के लिए होने जा रहे चुनावों में अब मतदान होना निश्चित हो गया है क्योंकि नाम वापसी के अंतिम दिन तक भाजपा और कांग्रेस के प्रत्याशियों में से किसी ने नाम वापस नहीं लिया।

भाजपा प्रत्याशी ओंकार सिंह लाखावत के नाम वापस न लेने से अब मामला रोचक हो गया है। विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष और पूर्व गृहमंत्री गुलाबचंद कटारिया ने कहा कि भाजपा के पास खोने के लिए कुछ नहीं है।

उल्लेखनीय है कि राज्यसभा चुनावों के लिए ओपन वोटिंग होने के कारण क्राॅस वोटिंग की संभावना कम है लेकिन वर्तमान में कांग्रेस में नजर आ रहे असंतोष को देखते हुए लखावत को भाजपा ने मैदान में रोके रखने का फैसला लिया है।

राज्यसभा चुनावों को लेकर भाजपा और कांग्रेस ने विधायकों की बाड़ेबंदी में जुट गई है। बीती शाम मुख्यमंत्री निवास पर राज्यसभा चुनाव को लेकर महत्वपूर्ण बैठक ली।

Web Title: Rajya Sabha Election: onkar singh lakhawat did not withdraw his name, battle becomes interesting

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे