मेरे पास फोन में एक क्लिप है, जिसमें मोदी जी दिल्ली को 'रेप कैपिटल' कह रहे हैं, मैं ट्वीट करूंगा ताकि हर कोई इसे देख सकेः राहुल

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 13, 2019 01:28 PM2019-12-13T13:28:00+5:302019-12-13T13:39:10+5:30

राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास मेरे फोन में एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को 'रेप कैपिटल' कह रहे हैं। मैं इसे ट्वीट करूंगा ताकि हर कोई इसे देख सके। नॉर्थ ईस्ट में विरोध प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए इसे बीजेपी द्वारा मुद्दा बनाया जा रहा है। 

Rahul Gandhi: I have a clip on my phone in which Narendra Modi ji is calling Delhi a 'rape capital',will tweet it so that everyone can see. | मेरे पास फोन में एक क्लिप है, जिसमें मोदी जी दिल्ली को 'रेप कैपिटल' कह रहे हैं, मैं ट्वीट करूंगा ताकि हर कोई इसे देख सकेः राहुल

इस बयान के माध्यम से राहुल भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे थे।

Highlightsगांधी से जब उनके 'रेप इन इंडिया' बयान पर बीजेपी द्वारा माफी मांगने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं माफी नहीं मांगूगा'।दरअसल, राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे।

राहुल गांधी के 'रेप इन इंडिया' बयान को लेकर शुक्रवार को लोकसभा में जमकर हंगामा हो रहा है। बीजेपी की महिला सांसदो ने सदन में नारेबाजी करते हुए राहुल से इस बयान पर माफी मांगने की मांग की है। यही वजह है कि लोकसभा में राहुल गांधी के इस बयान को लेकर भाजपा सांसद राहुल को घेरने का प्रयास कर रहे हैं। 

इस बीच कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि मेरे पास मेरे फोन में एक क्लिप है जिसमें नरेंद्र मोदी जी दिल्ली को 'रेप कैपिटल' कह रहे हैं। मैं इसे ट्वीट करूंगा ताकि हर कोई इसे देख सके। नॉर्थ ईस्ट में विरोध प्रदर्शनों से ध्यान हटाने के लिए इसे बीजेपी द्वारा मुद्दा बनाया जा रहा है। कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से जब उनके 'रेप इन इंडिया' बयान पर बीजेपी द्वारा माफी मांगने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, 'मैं माफी नहीं मांगूगा'।

बलात्कार पर राहुल गांधी के कथित बयान को लेकर संसद में भाजपा सदस्यों के हंगामे के बाद कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष ने पलटवार करते हुए कहा कि ''पूर्वोत्तर को जलाने, अर्थव्यवस्था तबाह करने और अपने एक पुराने बयान के लिए'' प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को माफी मांगनी चाहिए।

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के एक भाषण का संक्षिप्त वीडियो शेयर करते हुए ट्वीट किया कि ‘मोदी को माफी मांगनी चाहिए।’ गांधी ने कहा, "पूर्वोत्तर को जलाने, अर्थव्यवस्था तबाह करने और इस भाषण के लिए मोदी को माफी मांगनी चाहिए।'' बलात्कार पर गांधी की एक कथित टिप्पणी को लेकर भाजपा सदस्यों ने शुक्रवार को संसद के दोनों सदनों में हंगामा किया और उनसे माफी की मांग की।

राहुल ने कब बयान दिया था-

दरअसल, राहुल गांधी गुरुवार को झारखंड विधानसभा चुनावों के लिए आयोजित एक रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान  रैली में लोगों की भीड़ को संबोधित करते हुए उन्होंने था कि मोदी का 'मेक इन इंडिया' अब 'रेप इन इंडिया' बन गया है। इस बयान के माध्यम से राहुल भाजपा सरकार को घेरने का प्रयास कर रहे थे। राहुल महिला सुरक्षा को लेकर सरकार के दावे व उसके हकीकत को लोगों के बीच रख रहे थे। लेकिन, राहुल के इसी बयान को आधार बनाकर भाजपा ने राहुल पर हमला बोलना शुरू कर दिया है।  

राहुल ने कहा था कि झारखंड से लेकर उत्तर प्रदेश तक देश में भी जहां भी देखो रेप हो रहे हैं, बीजेपी के एक विधायक भी एक महिला से रेप के आरोपी हैं, लेकिन पीएम मोदी चुप हैं।

Web Title: Rahul Gandhi: I have a clip on my phone in which Narendra Modi ji is calling Delhi a 'rape capital',will tweet it so that everyone can see.

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे