महाराष्ट्र में खींचतानः केंद्रीय मंत्री आठवले बोले, यह गठबंधन की नाकामी, कांग्रेस ने कहा-ग्रामीण विभाग चाहिए

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 3, 2020 08:19 PM2020-01-03T20:19:08+5:302020-01-03T20:19:08+5:30

गठबंधन में शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस और अन्य छोटे सहयोगी शामिल हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और छह मंत्रियों ने 28 नवंबर को शपथ ली थी। इसके बाद 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया लेकिन अब तक मंत्रियों के बीच विभागों का आवंटन नहीं किया गया है।

Pull in Maharashtra: Union Minister Athawale said, this coalition's failure, Congress said - Rural Department should | महाराष्ट्र में खींचतानः केंद्रीय मंत्री आठवले बोले, यह गठबंधन की नाकामी, कांग्रेस ने कहा-ग्रामीण विभाग चाहिए

सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अगाड़ी पर निशाना साधा और कहा कि यह गठबंधन की ‘‘नाकामी’’ है।

Highlightsआठवले ने कहा, ‘‘यह अगाड़ी (गठबंधन) की विफलता है, अगर वह अब तक अपने मंत्रियों को विभागों का आवंटन नहीं कर पाया है।’’ महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारे को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि उनकी पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित मंत्रालय चाहती है।

केंद्रीय मंत्री रामदास आठवले ने मंत्रियों के बीच अब तक विभागों का बंटवारा नहीं होने को लेकर सत्तारूढ़ महाराष्ट्र विकास अगाड़ी पर निशाना साधा और कहा कि यह गठबंधन की ‘‘नाकामी’’ है।

गठबंधन में शिवसेना, राकांपा, कांग्रेस और अन्य छोटे सहयोगी शामिल हैं। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और छह मंत्रियों ने 28 नवंबर को शपथ ली थी। इसके बाद 30 दिसंबर को मंत्रिमंडल का विस्तार किया गया लेकिन अब तक मंत्रियों के बीच विभागों का आवंटन नहीं किया गया है।

आठवले ने कहा, ‘‘यह अगाड़ी (गठबंधन) की विफलता है, अगर वह अब तक अपने मंत्रियों को विभागों का आवंटन नहीं कर पाया है।’’ 

ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित मंत्रालय चाहती है कांग्रेस : वडेट्टीवार

महाराष्ट्र में विभागों के बंटवारे को लेकर जारी अनिश्चितता के बीच कांग्रेस नेता विजय वडेट्टीवार ने कहा कि उनकी पार्टी ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित मंत्रालय चाहती है। हालांकि उन्होंने विभागों के आवंटन को लेकर शिवसेना, कांग्रेस और राकांपा के बीच मतभेद की खबरों को खारिज कर दिया।

इससे पहले राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा था कि विभागों का बंटवारा बृहस्पतिवार या मंगलवार को होगा। वडेट्टीवार ने कहा कि कांग्रेस नेताओं ने बृहस्पतिवार को यहां बैठक कर इस बात पर चर्चा की कि पार्टी की ओर से जिला संरक्षक मंत्री कौन बनेगा।

उन्होंने कहा कि पार्टी दो और मंत्रालय चाहती है और बैठक में इस मुद्दे पर भी चर्चा हुई। उन्होंने मराठी समाचार चैनल 'एबीपी माझा' से कहा, "हम ग्रामीण क्षेत्रों से संबंधित मंत्रालय चाहते हैं। कांग्रेस सूत्रों ने कहा था कि पार्टी इस बात को लेकर नाराज है कि उसे कृषि, ग्रामीण विकास और सहकारी जैसा ग्रामीण क्षेत्रों पर आधारित कोई मंत्रालय नहीं दिया गया। शिवसेना को कृषि मंत्रालय मिला है और दो अन्य मंत्रालय राकांपा को दिये गए हैं।

Web Title: Pull in Maharashtra: Union Minister Athawale said, this coalition's failure, Congress said - Rural Department should

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे