Nitish Kumar says no clash with NDA we win more than 200 seats in 2020 assembly election | नीतीश कुमार का ऐलान, राजग में कोई दरार नहीं, 2020 का विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लडेंगे, जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट
नीतीश कुमार का ऐलान, राजग में कोई दरार नहीं, 2020 का विधानसभा चुनाव एकजुट होकर लडेंगे, जीतेंगे 200 से ज्यादा सीट

Highlightsतेजस्वी यादव पर निशाना साधते हुे सीएम नीतीश ने कहा-  जिसे राजनीति का ककहरा नहीं आता है वो बयान देकर पब्लिसिटी ले रहे हैं. पब्लिसिटी के लिए हमको टारगेट किया जाता है.मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे खिलाफ जो बयान दे रहे हैं, वो देते रहे, मुझे इसकी कोई परवाह नहीं है.

बिहार की राजधानी पटना में जदयू के राज्य परिषद के नव निर्वाचित सदस्यों की बैठक में बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने दो टूक कहा कि कान खोलकर सुन लीजिए, बिहार में राजग में कहीं कोई खचखच-पचपच नहीं है. उनहोंने बड़बोले नेताओं को चेताया और कहा कि जो लोग गड़बड़ी या भ्रम फैला रहे हैं, ऐसी बयानबाजी करने वालों को चुनाव के बाद पता चलेगा और आप लोग भी देख लीजिएगा. 

आज (20 सितंबर) राजधानी पटना स्थित रवींद्र भवन में हुई बैठक में प्रदेश अध्‍यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह को तीसरी बार निर्विरोध प्रदेश अध्यक्ष चुने जाने पर उन्हें प्रमाण पत्र दिया गया. इस मौके पर मुख्यमंत्री सह जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष नीतीश कुमार ने वशिष्ठ नारायण सिंह को गुलदस्ता देकर बधाई दी. इस बैठक में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साफ कर दिया है कि जदयू आगामी विधानसभा चुनाव राजग गठबंधन के साथ लड़ेगी. उन्होंने 2020 का चुनाव एकजुट होकर लड़ने का दावा करते हुए कहा कि हमारा गठबंधन पिछले 25 सालों से है और हमलोग बिना थके-रुके काम करते आ रहे हैं. आगामी चुनाव में भी हमलोग 200 सीटों से अधिक सीटें जीतेंगे.

इसके साथ ही नीतीश कुमार ने मीडिया पर भी जमकर निशाना साधा और कहा कि कौन किस विचार के हैं? ये हमें सब अचछी तरह मालूम है. सुबह आपकी आंख खुलती नहीं कि कुछ बेवजह की खबरें चलने लगती हैं. आगामी विधानसभा चुनाव के लिए उन्होंने पार्टी के सदस्यों से जिला स्तर पर प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने की सलाह दी और कहा कि ईमानदारी से अपना काम करें और पार्टी की मजबूती के लिए प्रयास करें. कौन क्या कहता है? इसपर ध्यान देने की जरुरत नहीं है.  

मेरे खिलाफ जो बयान दे रहे हैं, वो देते रहे, मुझे इसकी कोई परवाह नहीं है: नीतीश कुमार 

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि मेरे खिलाफ जो बयान दे रहे हैं, वो देते रहे, मुझे इसकी कोई परवाह नहीं है. हमारा काम बिहार के लोगों का सेवा करना है और बिहार के लोगों को मेरे काम से खुशी मिलती है, हमें और कुछ नहीं चाहिए. कुछ लोग केवल वाहवाही के लिए काम करते हैं, करते रहें. उन्होंने विपक्ष पर तंज कसते हुए कहा कि लोकसभा चुनाव के पहले मेरे खिलाफ लोग क्या बयान देते थे, उनका क्या हश्र हुआ? जनता ने दिखा दिया. किसको कितनी सीट मिली, देख लीजिए. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने एक बार फिर से जदयू के प्रदेश अध्यक्ष निर्वाचित होने के बाद वशिष्ठ नारायण सिंह को बधाई दी और कहा कि वो पार्टी का काम मजबूती से करते रहें हैं. वे एक अच्छे और सुलझे इन्सान हैं. वो 25 साल से पार्टी के लिए काम कर रहे हैं, कभी मन में भ्रम नहीं रखा. 

मुख्यमंत्री ने कहा- मेरा जो काम है वो जनता जानती है और उसमें पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं है

नीतीश कुमार ने 2010 के विधानसभा चुनाव में बम्पर जीत का उदाहरण देते हुए एनडीए से जदयू के अलग होने के विपक्ष के दावे के जवाब दिया. उन्होंने कहा कि 2010 में हमलोग 206 सीटें जीतने में कामयाब हुए थे इस बार उससे भी अधिक जीतेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरा जो काम है वो जनता जानती है और उसमें पब्लिसिटी की कोई जरूरत नहीं है. उन्होंने इशारों में तेजस्वी यादव पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि जिसे राजनीति का ककहरा नहीं आता है वो बयान देकर पब्लिसिटी ले रहे हैं. पब्लिसिटी के लिए हमको टारगेट किया जाता है. नीतीश कुमार ने यह भी कहा कि हमारे गठबंधन को लेकर खूब बातें फैलाई जाती हैं. पब्लिसिटी के लिए हमलोगों पर खूब बयानबाजी होती है, लेकिन ये कान खोलकर सुन लीजिए हमारे बीच कुछ गड़बड़ नहीं है. हमारे गठबंधन में कोई घचपच नहीं है.

हालांकि उन्होंने एक बार फिर ये बात दोहराते हुए कहा कि हम क्राइम करप्शन और कम्युनिलिज्म से कोई समझौता नहीं कर सकते. उन्होंने जदयू के सांगठनिक चुनाव पर कहा कि प्रदेश स्तर का चुनाव हो गया अब राष्ट्रीय स्तर का चुनाव बचा है वह भी पूरा किया जाएगा. उन्होंने पार्टी में प्रशिक्षण कार्यक्रम चलाने का निर्देश देते हुए कहा किसमाज में मुद्दे से भटकाने का काम खूब होता है इसके लिए नेताओं को प्रशिक्षण की जरूरत है. उन्होंने पार्टी को 15 फरवरी से विधानसभा स्तर पर सम्मेलन करने का आदेश दिया.


Web Title: Nitish Kumar says no clash with NDA we win more than 200 seats in 2020 assembly election
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे