MPSC Prelims Exam 2021 : महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की एमपीएससी परीक्षा स्थगित, उद्धव ठाकरे ने कहा- इस दिन घोषित होगी नई डेट

By अमित कुमार | Published: March 11, 2021 08:23 PM2021-03-11T20:23:01+5:302021-03-11T21:06:24+5:30

महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की परीक्षा 14 मार्च को आयोजित होने वाली थी। लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया था और भले ही इसे स्थगित कर दिया गया हो, लेकिन मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बताया कि परीक्षा आगामी सप्ताह में आयोजित की जाएगी।

MPSC exam should be COVID-19 negative and they should undergo tests Uddhav Thackeray | MPSC Prelims Exam 2021 : महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की एमपीएससी परीक्षा स्थगित, उद्धव ठाकरे ने कहा- इस दिन घोषित होगी नई डेट

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे। (फोटो सोर्स- सोशल मीडिया)

Highlightsमहाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग को लेकर अपनी बात रखी।उद्धव ठाकरे ने कहा कि भले ही परीक्षा अभी के लिए रोक दिया गया हो, लेकिन जल्द ही इसकी नई डेट की घोणषा होगी।इसके साथ ही सीएम ने बच्चों को अपनी तैयारियों को जारी रखने के निर्देश भी दिए।

महाराष्ट्र लोकसेवा आयोग की 14 मार्च को होनेवाली परीक्षा कोरोना वायरस की वजह से आगे के लिए बढ़ा दिए गए हैं। महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने गुरुवार को इस बात की जनकारी दी। इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि नए परीक्षा की डेट की घोषणा शुक्रवार को की जाएगी। वहीं अगले 8 दिनों के अंदर परीक्षा होने की संभावना है।

इस बारे में मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा, "मैं एक सामान्य रविवार को आपके साथ संवाद करता हूं। अब कुछ लोगों को यह संवाद पसंद है, कुछ को यह पसंद नहीं है, लेकिन मैं इसके माध्यम से अपना कर्तव्य निभा रहा हूं और आगे भी करता रहूंगा।" मैं आज राज्य में बने माहौल के बारे में स्पष्टीकरण देना चाहूंगा। एमपीएससी परीक्षा के लिए, आपको याद होगा कि पिछले साल दिवाली से पहले इन परीक्षाओं की तारीख की घोषणा की गई थी और फिर इसे स्थगित कर दिया गया था। 

उन्होंने आगे कहा कि इसे किसी भी दिन के लिए स्थगित नहीं किया जाएगा। यह इस भावना से भी सहमत है कि छात्र कई दिनों और कई महीनों तक कड़ी मेहनत करते हैं। 14 तारीख की परीक्षा एक या दो महीने के लिए नहीं बल्कि तीन महीने के लिए आयोजित की गई है। मैंने व्यक्तिगत रूप से मुख्य सचिव और एमपीएससी के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया है कि वे इन तिथियों पर सभी भ्रम को जल्द से जल्द समाप्त करें और कल तक की तारीख की घोषणा करें। 

सीएम ने छात्रों से कहा कि आप जो करते हैं उसका अध्ययन करते रहिए और मैं आपसे वादा करता हूं कि यह परीक्षा आने वाले हफ्तों में होगी। इस परीक्षा के लिए पूरी सरकारी प्रणाली काम कर रही है, जिसमें कुछ सरकारी कर्मचारियों और छात्रों के स्वास्थ्य का भी ध्यान रखना होगा। जहां वे बैठ सकें। उसके बाद, स्टाफ को यह देखना होगा कि पर्यवेक्षक क्या चाहता है और कागज इकट्ठा करने के लिए कागज के बंडलों को बांधने के दौरान वह क्या नहीं चाहता है। 

कोरोना का राक्षस फिर से उभर रहा है। ऐसे कर्मचारियों की जाँच करना आवश्यक है जो इसे हटाते समय मेरे छात्रों के साथ होंगे। मेरा सुझाव यह है कि जो कर्मचारी नकारात्मक हैं, उन्हें इस परीक्षा के लिए काम करना चाहिए, ताकि छात्र पर अत्याचार न हो। 

बता दें कि महाराष्ट्र के नागपुर में लॉकडाउन लागू किया जा चुका है और राज्य के कई जिलों में भी नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। कोरोना वायरस के बढ़ रहे मामलों ने बीएमसी की चिंता बढ़ा दी है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को कहा कि कोविड-19 के प्रसार को रोकने के लिए राज्य के कुछ हिस्सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा। 

 

Web Title: MPSC exam should be COVID-19 negative and they should undergo tests Uddhav Thackeray

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे