शरद पवार के पोते पार्थ ने सुशांत केस में CBI जांच की मांग की, NCP प्रमुख बोले- हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं, भुजबल ने कहा- परिवार में सब ठीक

By भाषा | Published: August 13, 2020 03:46 PM2020-08-13T15:46:11+5:302020-08-13T15:46:11+5:30

भुजबल ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘उन्होंने (शरद पवार) ने जब बोल दिया है तो मुझे बोलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्थ अपरिपक्व हैं। अब मैं और क्या कह सकता हूं। नया हैं वह।’’ उन्होंने कहा कि पवार परिवार के सदस्य और पार्टी ‘‘एकजुट’’ हैं और अजित पवार इस मुद्दे को लेकर अप्रसन्न नहीं हैं।

Maharashtra CM Uddhav Thackeray NCP Chief Sharad Pawar's grandson Parth demanded CBI probe in Sushant case | शरद पवार के पोते पार्थ ने सुशांत केस में CBI जांच की मांग की, NCP प्रमुख बोले- हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं, भुजबल ने कहा- परिवार में सब ठीक

महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि बिहार का इस मामले में कोई क्षेत्राधिकार नहीं है क्योंकि मौत मुंबई में हुई है।

Highlightsराज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा, ‘‘परिवार एकजुट है जिसका हम भी एक हिस्सा हैं और अजित दादा भी अप्रसन्न नहीं हैं।34 वर्षीय राजपूत गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाये गए थे।महाराष्ट्र में विपक्षी भाजपा मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बिहार में जदयू नीत सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है।

मुंबईः महाराष्ट्र के मंत्री छगन भुजबल ने बृहस्पतिवार को कहा कि राकांपा नेता पार्थ पवार राजनीति में नये हैं। एक दिन पहले ही राकांपा प्रमुख शरद पवार ने अपने पोते पार्थ पवार द्वारा अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की सीबीआई जांच की सार्वजनिक रूप से मांग करने पर कहा था कि वह उनकी मांग को बिल्कुल भी महत्व नहीं देते।

भुजबल ने बृहस्पतिवार को कहा, ‘‘उन्होंने (शरद पवार) ने जब बोल दिया है तो मुझे बोलने की जरूरत नहीं है। उन्होंने कहा कि पार्थ अपरिपक्व हैं। अब मैं और क्या कह सकता हूं। नया हैं वह।’’ उन्होंने कहा कि पवार परिवार के सदस्य और पार्टी ‘‘एकजुट’’ हैं और अजित पवार इस मुद्दे को लेकर अप्रसन्न नहीं हैं।

राज्य के खाद्य एवं नागरिक आपूर्ति तथा उपभोक्ता संरक्षण मंत्री ने कहा, ‘‘परिवार एकजुट है जिसका हम भी एक हिस्सा हैं और अजित दादा भी अप्रसन्न नहीं हैं। कोई भी अप्रसन्न नहीं है, हम सभी साथ हैं।’’ महाराष्ट्र के मंत्री आदित्य ठाकरे का नाम अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले से जोड़े जाने को लेकर एक सवाल पर, भुजबल ने कहा कि शिवसेना नेता इससे कहीं भी जुड़े नहीं हैं और उन्हें निशाना बनाया जा रहा है।

राकांपा प्रमुख ने बुधवार को कहा था कि वह राजपूत की मौत के मामले की सीबीआई जांच की अपने पोते (भतीजे के बेटे) की मांग को ‘‘बिल्कुल भी महत्व’’ नहीं देते। शरद पवार ने साथ ही पार्थ पवार को ‘‘अपरिपक्व’’ करार दिया था।

वरिष्ठ नेता ने यह भी कहा था कि उनका मुंबई पुलिस में पूरा विश्वास है और यदि कोई अभी भी यह चाहता है कि केंद्रीय जांच एजेंसी राजपूत मौत मामले की जांच करे, तो वह विरोध नहीं करेंगे। 34 वर्षीय राजपूत गत 14 जून को मुंबई के बांद्रा उपनगरीय क्षेत्र स्थित अपने अपार्टमेंट में फंदे से लटके पाये गए थे।

महाराष्ट्र में विपक्षी भाजपा मामले की सीबीआई जांच की मांग कर रही है। बिहार में जदयू नीत सरकार ने इस मामले की सीबीआई जांच की सिफारिश कर दी है। महाराष्ट्र सरकार का कहना है कि बिहार का इस मामले में कोई क्षेत्राधिकार नहीं है क्योंकि मौत मुंबई में हुई है।

पार्थ ने जो कहा, हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं : पवार

सिने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले की जांच केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच कराने की पार्थ पवार की हालिया मांग पर उनके दादा एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने कहा है कि वह इस मांग को तनिक भी महत्व नहीं देते हैं। इसके साथ ही पवार ने अपने भतीजे के बेटे के बारे में कहा कि वह अभी अपरिपक्व हैं।

शरद पवार ने यह भी कहा कि मुंबई पुलिस में उनका भरोसा है। साथ ही उन्होंने कहा कि अगर कोई अब भी चाहता है कि मामले की जांच केंद्रीय एजेंसी से करायी जाये तो वह इसका विरोध नहीं करेंगे। राजपूत 14 जून को उपनगरीय इलाके बांद्रा स्थित अपने घर में फंदे से लटके मिले थे।

मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमें महाराष्ट्र पुलिस पर 100 फीसदी भरोसा

शिवसेना सांसद संजय राउत से मुलाकात के बाद राकांपा प्रमुख ने यहां संवाददाताओं से कहा, 'हमारे पोते (भतीजे के बेटे) ने जो कुछ भी कहा है हम उसे तनिक भी महत्व नहीं देते हैं। वह अभी अपरिपक्व हैं....मैंने स्पष्ट रूप से कहा है कि हमें महाराष्ट्र पुलिस पर 100 फीसदी भरोसा है। लेकिन, अगर कोई अब भी चाहता है कि मामले की जांच सीबीआई से हो तो इसका विरोध करने का कोई कारण नहीं है।'

उनसे यह पूछा गया था कि उनके पोते पार्थ पवार समेत कुछ लोग मामले की जांच केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो से कराना चाहते हैं। पवार ने कहा कि इस मामले में महाराष्ट्र सरकार के खिलाफ जो आरोप लगाये गये हैं उसका वह जवाब नहीं देना चाहते हैं । उन्होंने कहा, 'अगर कोई व्यक्ति आत्महत्या करता है तो हमें दुख होता है। लेकिन मुझे इस बात से आश्चर्य होता है ​जैसे (मीडिया में) इस पर चर्चा हो रही है।

राकांपा प्रमुख ने कहा कि हाल ही में वह सतारा में थे, राजपूत की मौत पर मीडिया में जिस प्रकार चर्चा हो रही है उस पर वहां के एक किसान ने आश्चर्य प्रकट किया। पवार ने कहा, 'किसान ने कहा कि उन्हें इस बात पर आश्चर्य हो होता है जिस तरह से इस (राजपूत की मौत) पर चर्चा होती है। उन्होंने (किसान) कहा कि सतारा में 20 किसानों ने आत्महत्या कर लिया जिसका मीडिया ने संज्ञान तक नहीं लिया। इसलिये हमें पता है कि आम लोगों की भावनायें क्या है।'

महाराष्ट्र की मावल सीट से लोकसभा चुनाव हार जाने वाले पार्थ पवार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री एवं पवार के भतीजे अजित पवार के बेटे हैं । पार्थ पवार ने 27 जुलाई को प्रदेश के गृह मंत्री अनिल देशमुख से मुलाकात कर राजपूत की मौत के मामले की जांच सीबीआई से अथवा एक विशेष जांच दल से कराने की मांग की थी।

शिवसेना के राज्यसभा सदस्य संजय राउत ने रविवार को दावा किया कि राजपूत की मौत के मामले में दबाव का खेल खेला जा रहा है और महाराष्ट्र के खिलाफ साजिश के तहत इस मामले का राजनीतिकरण किया जा रहा है। इस बीच पवार के साथ करीब एक घंटे तक मुलाकात के बाद राउत ने पीटीआई भाषा को बताया कि यह एक सामान्य मुलाकात थी जिस दौरान विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की गयी। उन्होंने ट्वीट किया, ' हां, मैने शरद पवार से मुलाकात की और देश तथा राज्य के विकास पर चर्चा की। किसी को चिंता करने अथवा पेट दर्द की जरूरत नहीं है।'

Web Title: Maharashtra CM Uddhav Thackeray NCP Chief Sharad Pawar's grandson Parth demanded CBI probe in Sushant case

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे