मध्य प्रदेश: दिग्विजय सिंह ने कहा- घोटालों पर कार्रवाई होने से डरे भाजपाई, पूरे 5 साल चलेगी सरकार

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: March 7, 2020 06:33 AM2020-03-07T06:33:50+5:302020-03-07T06:33:50+5:30

Madhya Pradesh: Digvijay Singh says BJP is fearing for action on scams, govt to run for all 5 years | मध्य प्रदेश: दिग्विजय सिंह ने कहा- घोटालों पर कार्रवाई होने से डरे भाजपाई, पूरे 5 साल चलेगी सरकार

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह। (फाइल फोटो)

Highlightsदिग्विजय अब मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ मिलकर डैमेज कंट्रोल में जुटें हैं. सिंह ने कहा भाजपा अब तक यही कहती आ रही है कि यह सरकार पांच साल चलने वाली नहीं है, लेकिन मैं कहता हूं, सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

मध्य प्रदेश में राजनीति में हार्स ट्रेडिंग के आरोपों के बाद मचे घमासान के बीच राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह दिल्ली से भोपाल लौटे हैं. उन्होंने अपने शनिवार तक के सभी कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. वे अब यहां पर मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ मिलकर डैमेज कंट्रोल में जुटें हैं. सिंह ने कहा भाजपा अब तक यही कहती आ रही है कि यह सरकार पांच साल चलने वाली नहीं है, लेकिन मैं कहता हूं, सरकार पूरे पांच साल चलेगी.

उन्होंने भोपाल लौटने पर मीडिया से कहा कि पत्रकारों से कहा कि प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद से भाजपा लगातर दावा कर रही है कि यह सरकार नहीं चलने वाली, लेकिन पिछले चौदह माह से सरकार चल रही है. उन्होंने कहा कि सरकार को कोई संकट नहीं है और मुख्यमंत्री कमलनाथ के नेतृत्व में कांग्रेस सरकार अपने 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी.

मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर उन्होंने कहा कि विधानसभा के बजट सत्रके बाद विस्तार हो सकता है. उन्होंने कहा कि भाजपा नेताओं ने अपने कार्यकाल के दौरान ई टेंडरिंग और अन्य कई घोटाले किए, अब इन पर कार्रवाई प्रारंभ हुई है, इसलिए भाजपा नेता डरे हुए हैं और वे सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं. सिंधिया की उपेक्षा के सवाल पर दिग्विजय सिंह ने कहा कि किसी की उपेक्षा नहीं हो रही. जो लोग भाजपा के बयान का समर्थन करते हैं, उनकी मंशा सब समझ रहे हैं.

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे को लेकर दिग्विजय सिंह ने कहा कि डंग का इस्तीफा नहीं हुआ है, ये सिर्फ उनका एक स्टेटमेंट है, मैंने किसी को नहीं बचाया. सब विधायक अपने विवेक से काम करते हैं. सब समझदार हैं. सब अपनी मर्जी से काम करते हैं.

भाजपा विधायक ने कहा हो सकती है मेरी हत्या

मध्यप्रदेश में हार्स ट्रेडिंग के बाद लापता विधायकों और एक कांग्रेस विधायक द्वारा इस्तीफे दिए जाने की पेशकश के बाद सत्ता को लेकर संघर्ष और तेज हो गया है. इसी के चलते आज राज्य के पूर्व मंत्री और विधायक संजय पाठक ने अपनी हत्या की आशंका जताई है. उन्होंने गुरुवार की रात को मुख्यमंत्री कमलनाथ के साथ मुलाकात को लेकर चल रही खबरों का खंडन किया. पाठक ने कहा कि मेरी मुख्यमंत्री से गुरुवार की रात को कोई मुलाकात नहीं हुई है. मीडिया में भ्रम फैलाया जा रहा है. मैं भाजपा के साथ हूं और भाजपा के साथ रहूंगा. पाठक ने कहा कि मध्यप्रदेश में चल रहे सत्ता संघर्ष के बीच हमारी हत्या भी हो सकती है. उन्होंने कहा कि मेरे साथ जो हो रहा है, उसे प्रदेश की जनता भी देख रही है.

गौरतलब है कि पाठक की दो खदानें भी हाल ही में सील की गई है. हालांकि उन खदानों के सील किए जाने के पीछे प्रशासन हाईकोर्ट के आदेश का हवाला दे रहा है, लेकिन सवाल प्रशासन द्वारा खदानें सील के जाने के समय को लेकर उठ रहे हैं. ये खदाने सियासी संग्राम के चालू होते ही बंद करने के आदेश प्रशासन द्वारा दिए गए हैं.

मुख्यमंत्री ने किए अपने सभी कार्यक्रम स्थगित

मुख्यमंत्री कमलनाथ ने सियासी उठापाटक के बीच शुक्रवार को अपने तय कार्यक्रम स्थगित कर दिए हैं. मुख्यमंत्री कमलनाथ का ओरछा दौरा निरस्त कर दिया गया है. मुख्यमंत्री आज शाम को ओरछा में नमस्ते ओरछा समारोह के उद्घाटन कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे. इसके अलावा 8 मार्च को छिंदवाड़ा जिले में आयोजित कार्यक्रम में भी वे नहीं जाएंगे. उन्होंने यह कार्यक्रम भी स्थगित कर दिया है. वे आज मंत्रालय में ही रहे और मंत्रिमंडल की बैठक भी ली. इसके बाद आवास पर लौटने के बाद लगातार मंत्रियों और विधायकों के साथ चर्चा करते रहे.

1 के बदले हम 3 विकेट गिराएंगे

मध्यप्रदेश में विधायकों को बंधक बनाने के आरोपों के बीच कांग्रेस के विधायक हरदीप सिंह डंग ने गुरुवार की रात इस्तीफा दे दिया है. इसके बाद मध्य प्रदेश की कमलनाथ सरकार में लोक निर्माण मंत्री सज्जन सिंह वर्मा ने बयान दिया है कि हम 1 के बदले 3 विकेट गिराएंगे. डंग के इस्तीफे कापी सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. हालांकि मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि उन्हें डंग के इस्तीफे की खबर पता चली है लेकिन इस संबंध में उन्हें कोई औपचारिक संदेश नहीं मिला है. सोशल मीडिया पर वायरल डंग के इस्तीफे की प्रति 5 मार्च की है और यह विधानसभा अध्यक्ष को संबोधित है. वहीं विधानसभा अध्यक्ष नर्मदा प्रसाद प्रजापति ने कहा है कि डंग मुझे से मुलाकात कर इस्तीफा दें, विधिवत कार्रवाई की जाएगी.

भाजपा को उसके कुचक्र की सजा मिलेगी

उच्च शिक्षा मंत्री जीतू पटवारी ने कहा कि भाजपा ने जो सियासी कुच्रक रचा है, उसके लिए उन्हें सजा जरूर मिलेगी. जनता उन्हें सबक सिखाएगी. उन्होंने कहा कि कांग्रेस में सब आॅल इज वेल है. कांग्रेस सरकार सुरक्षित है और कमलनाथ इस 5 तो ठीक, अगले पांच साल भी मुख्यमंत्री रहेंगे. पहले तो मंत्री जीतू पटवारी ने मीडिया के सवालों से किनारा किया, लेकिन फिर कुछ देर बाद सवालों के जवाब दिए. जब मंत्री से गायब हुए विधायकों के लौटने को लेकर सवाल किया गया, तो उन्होंने इसका कोई जवाब नहीं दिया.

फ्लोर टेस्ट होगा तो भाजपा विधायक कांग्रेस के साथ होंगे

जनसंपर्क मंत्री पीसी शर्मा ने बयान दिया है कि हरदीप सिंह डंग मुख्यमंत्री से मिलेंगे उनकी जो भी परेशानी है वह दूर हो जाएगी. शर्मा का दावा है कि भाजपा के कई विधायक कांग्रेस के संपर्क में है. आने वाले दिनों में जब फ्लोर टेस्ट होगा तो कई विधायक कांग्रेस के साथ आएंगे.

जायसवाल बोले मेरे बयान को तोड़-मरोड़ पेश किया

खनिज मंत्री प्रदीप जायसवाल भी अब अपने बयान से पलट गए हैं. उन्होंने कहा कि मेरे बयान को तोड़ मरोड़ कर पेश किया गया. जायसवाल ने कहा कि मुख्यमंत्री कमलनाथ से मेरे 20 साल से संबंध हैं और मेरी आस्था उनमें हैं. मैं हर मुश्किल की घड़ी में उनके साथ खड़ा हूं.

भाजपा विधायक के गायब, मोबाइल भी बंद

कांग्रेस विधायक हरदीप सिंह डंग के इस्तीफे की खबर के बाद अब भाजपा के विधायक के गायब होने की खबरें आ रही है. दमोह जिले की विधानसभा सीट से भाजपा के विधायक पी.एल.तंतुवाय के आज शुक्रवार सुबह से गायब होने की खबरें तेज हो गई. विधायक और उनके निज सचिव दोनों का जब मोबाइल बंद आए तो इस खबर ने जोर पकड़ा. विधायक की गाड़ी हटा में ही है. वाहन चालक को इसकी कोई जानकारी नहीं है. इस बीच हटा मंडल के अध्यक्ष ने इस बात की पुष्टि की कि विधायक गायब नहीं हुए हैं, वे बड़े नेताओं के संपर्क में हैं और जल्दी ही सबके सामने आएंगे.

हम पर क्यों लगा रहे हार्स ट्रेडिंग के आरोप: विश्वास

कमलनाथ सरकार के मंत्री पीसी शर्मा के फ्लोर टेस्ट वाले बयान पर भाजपा ने भी कड़ी प्रतिक्रिया दी है. पूर्व मंत्री विश्वास सारंग ने कहा कि जब कांग्रेस के मंत्री दावा कर रहे हैं कि भाजपा विधायक उनके साथ आएंगे तो फिर हार्स ट्रेडिंग का आरोप भाजपा पर क्यों? भाजपा विधायक एकजुट हैं. सरकार को सोचना चाहिए कि विधायकों में असंतोष क्यों है? उन्होंने कहा कि बड़ी अजीब सी स्थिति है. दिग्विजय सिंह और पूरा कांग्रेस का कुनबा हम पर आरोप लगाता है कि हम कांग्रेस के विधायकों को लाने की कोशिश कर रहे हैं और कांग्रेस के मंत्री कहते हैं कि वह हमारे विधायकों को ला रहे हैं. फिर हार्स ट्रेडिंग करने का आरोप हम पर क्यों लगाते हो भाई? विधायक यदि आपके संपर्क में हैं तो इसका मतलब आप गड़बड़ कर रहे हो?

Web Title: Madhya Pradesh: Digvijay Singh says BJP is fearing for action on scams, govt to run for all 5 years

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे