मनमोहन सिंह को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे गए, पूर्व पीएम जाएंगे करतारपुर साहिब

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: November 7, 2019 04:10 PM2019-11-07T16:10:36+5:302019-11-07T16:11:35+5:30

कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि सिंह को छत्र और रुमाला सौंपे गये और देश में शांति व दिल्लीवासियों की खुशी एवं समृद्धि के लिए उन्हें करतारपुर साहिब गुरद्वारा में चढ़ाने का अनुरोध किया गया।

Kartarpur Sahib: Manmohan Singh was handed a silver umbrella and handkerchief | मनमोहन सिंह को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे गए, पूर्व पीएम जाएंगे करतारपुर साहिब

देश में शांति व दिल्लीवासियों की खुशी एवं समृद्धि के लिए उन्हें करतारपुर साहिब गुरद्वारा में चढ़ाने का अनुरोध किया गया।

Highlightsसिंह पाकिस्तान के इस गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए जाने वाले जत्थे का हिस्सा होंगे। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने बुधवार को उम्मीद जताई कि करतारपुर मॉडल भविष्य के संघर्षों को सुलझाने में मददगार हो सकता है। 

दिल्ली कांग्रेस के नेताओं ने गुरु नानक देव की 550वीं जयंती के मौके पर पाकिस्तान के करतारपुर साहिब गुरुद्वारा में चढ़ाने के लिए पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को गुरुवार को चांदी का एक छत्र और रुमाला सौंपे।

सिंह पाकिस्तान के इस गुरुद्वारे में मत्था टेकने के लिए जाने वाले जत्थे का हिस्सा होंगे। कांग्रेस की शहर इकाई के अध्यक्ष सुभाष चोपड़ा ने बताया कि सिंह को छत्र और रुमाला सौंपे गये और देश में शांति व दिल्लीवासियों की खुशी एवं समृद्धि के लिए उन्हें करतारपुर साहिब गुरद्वारा में चढ़ाने का अनुरोध किया गया।

यह प्रतिनिधिमंडल नौ नवंबर को पाकिस्तान के गुरुद्वारा दरबार साहिब को पंजाब के गुरदासपुर स्थित डेरा बाबा नानक को जोड़ने वाले करतारपुर कॉरिडोर के उद्घाटन समारोह में शामिल होगा। पूर्व प्रधानमंत्री सिंह ने बुधवार को उम्मीद जताई कि करतारपुर मॉडल भविष्य के संघर्षों को सुलझाने में मददगार हो सकता है। 

Web Title: Kartarpur Sahib: Manmohan Singh was handed a silver umbrella and handkerchief

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे