कर्नाटक: पीएम नरेंद्र मोदी ने NaMo ऐप से 224 MLA उम्मीदवार को किया सम्बोधित, कहा-हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं

By लोकमत समाचार हिंदी ब्यूरो | Published: April 26, 2018 10:33 AM2018-04-26T10:33:52+5:302018-04-26T10:40:59+5:30

कर्नाटक की 224 विधान सभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होना है। चुनाव नतीजे 15 मई को आएंगे।

karnataka assembly election 2018 PM Narendra Modi Addresses bjp workers via namo app | कर्नाटक: पीएम नरेंद्र मोदी ने NaMo ऐप से 224 MLA उम्मीदवार को किया सम्बोधित, कहा-हम विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं

narendra modi on Karnataka assembly election 2018

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का टेक प्रेम जगजाहिर है। गुरुवार (26 अप्रैल) को पीएम नरेंद्र मोदी ने NaMo ऐप से कर्नाटक विधान सभा चुनाव 2018 के भारती जनता पार्टी (बीजेपी) के उम्मीदवारों और अन्य पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। पीएम मोदी ने पार्टी कार्यकर्ताओं से कहा, "अगर आप पिछले कुछ चुनावों का विश्लेषण करें तो देखेंगे कि कुछ राजनीतिक दल समाज को धार्मिक आधार पर बाँटना चाहते हैं। वो कुछ समुदायों की भावनाओं को दोहन करते हैं और चुनाव के बाद उन्हें भूल जाते हैं।...चुनावों में मिली हार के बाद कांग्रेस झूठ के सहारे है। ऐसे में कार्यकर्ताओं को अपनी जमीन नहीं छोड़नी चाहिए। उनके झूठ को सामने लाना चाहिए। विदेशी एजेंसियों के सहारे जनता को ठगने की कोशिश का भी मुकाबला करना चाहिए।" 

कर्नाटक की 224 विधान सभा सीटों के लिए 12 मई को मतदान होगा। मतगणना 15 मई को होगी। राज्य में इस समय सिद्धारमैया के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार है। भारतीय जनता पार्टी ने पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा को मुख्यमंत्री उम्मीदवार बनाया है।

पीएम मोदी ने नमो ऐप से कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा, "राजनीतिक दल विकास पर बात करने से डरते हैं क्योंकि ये मापा जा सकता है। जाति आधारित राजनीति करने वालों के लिए विकास कोई मुद्दा नहीं है, वो खास समुदायों को झूठे वादों का लॉलीपॉप देते हैं और अगले चुनाव में किसी और समुदाय के साथ यही करते हैं....हम केवल विकास के मुद्दे पर चुनाव लड़ रहे हैं। इस मुद्दे पर वो हमें कभी नहीं पिछाड़ पाएंगे, यही हमारी पार्टी और हमारी पार्टी की युवा शक्ति की ताकत है।"

पीएम मोदी ने बीजेपी कार्यकर्ताओं से कहा कि करीब 14 हजार करोड़ रुपये की लागत की सड़क परियोजनाओं पर काम जारी है। पीएम मोदी ने कहा, "इससे सदियों के लिए कर्नाटक की किस्मत बदल जाएगी। हमने चार साल में 1750 किलोमीटर हाईवे रोड का निर्माण कराया, जबकि यूपीए सरकार ने इससे आधे का निर्माण कराया था। नवीनीकृति ऊर्जा के क्षेत्र में यूपीए ने केवल 2000 मेगावाट की बिजली ग्रिड का निर्माण कराया था, जबकि हमने 7800 मेगावाट की ग्रिड का निर्माण कराया। हमने सौर ऊर्जा से 4800 मेगावाट बिजली निर्मित की, यूपीए ने 31 मेगावाट की थी।"

हाल ही में एक टीवी चैनल के सर्वे में दावा किया गया कि राज्य में कांग्रेस और बीजेपी के बीच कड़ी टक्कर होगी लेकिन दोनों में से किसी को पूर्ण बहुमत नहीं मिलेगा। जनता दल (सेकुलर) इस स्थिति में किंगमेकर की भूमिका में रहेगी।

Web Title: karnataka assembly election 2018 PM Narendra Modi Addresses bjp workers via namo app

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे