कांग्रेस में क्या सबकुछ अब ठीक है? कपिल सिब्बल के ताजे ट्वीट को लेकर शुरू हुईं अटकलें

By विनीत कुमार | Published: August 25, 2020 10:26 AM2020-08-25T10:26:44+5:302020-08-25T10:26:44+5:30

CWC की सोमवार को हुई बैठक के बाद कपिल सिब्बल ने मंगलवार सुबह एक और ट्वीट किया है, जिसे लेकर अटकलें शुरू हो गई हैं। कपिल सिब्बल ने इससे पहले कल राहुल गांधी के एक कथित बयान पर नाराजगी जताई थी। बाद में उन्होंने ट्वीट हटा लिया था।

kapil sibal tweet after cwc meeting says its not about post but about country | कांग्रेस में क्या सबकुछ अब ठीक है? कपिल सिब्बल के ताजे ट्वीट को लेकर शुरू हुईं अटकलें

कपिल सिब्बल के ताजा ट्वीट पर शुरू हुई अटकलें (फाइल फोटो)

Highlightsकपिल सिब्बल ने कांग्रेस कार्य समिति की बैठक के अगले दिन आज सुबह किया एक और ट्वीटकपिल सिब्बल के इस ट्वीट को लेकर कई तरह की चर्चाएं शुरू हो गई हैं

कांग्रेस कार्य समिति (CWC) की सोमवार को हुई बैठक के बाद क्या सबकुछ अब कांग्रेस पार्टी में ठीक हो गया है, इसे लेकर अटकलें एक बार फिर शुरू हो गई हैं। ताजा मामला कपिल सिब्बल से जुड़ा है जिनके एक ट्वीट ने सोमवार को तूफान खड़ा कर दिया था। हालांकि, कपिल सिब्बल ने राहुल गांधी के CWC में कथित बीजेपी से सांठगांठ वाले बयान पर किए ट्वीट को ये कहते हुए हटा दिया था कि पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने उन्हें खुद जानकारी दी कि उन्होंने ऐसा नहीं कहा।

बहरहाल, इसके बाद मंगलवार सुबह कपिल सिब्बल का एक ट्वीट फिर से चर्चा में है। उन्होंने मंगलवार सुबह ट्वीट किया, 'ये किसी पोस्ट के बारे में नहीं है। ये मेरे देश के बारे में जो सबसे ज्यादा जरूरी है।' सिब्बल के इस ट्वीट के बाद अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया है।

बता दें कि CWC की बैठक से ठीक एक दिन पहले रविवार को कपिल सिब्बल और गुलाम नबी आजाद समेत कांग्रेस के 23 नेताओं की ओर से सोनिया गांधी को संगठन में बदलाव के लिए एक पत्र लिखे जाने की बात सामने आई थी, जिसे लेकर बवाल मचा। CWC में भी ये मुद्दा छाया रहा। इस पत्र में कांग्रेस के पूर्णकालिक अध्यक्ष की मांग उठाई गई थी। साथ ही कुछ और बदलाव की बात कही गई थी।

इस चिट्ठी के बाद कल सोनिया गांधी ने अंतरिम अध्यक्ष पद छोड़ने की भी पेशकश की थी। हालांकि, शाम तक यही फैसला हुआ कि वे अगले अध्यक्ष के चुने जाने तक पद पर बनी रहेंगी। वहीं, CWC बैठक में राहुल गांधी की नाराजगी की खबरें भी आई थी।

सूत्रों के हवाले से ये बात भी सामने आई कि राहुल ने चिट्ठी लिखने वालों के बीजेपी से सांठगांठ तक के आरोप लगा दिए थे। हालांकि, कांग्रेस की ओर से बाद में सफाई दी गई कि राहुल ने ऐसा कुछ नहीं कहा था।

CWC की बैठक के बाद चिट्ठी लिखने वाले नेताओं की बैठक

कांग्रेस में उठा तूफान क्या शांत हो गया है, इसे लेकर अटकलें इसलिए भी जारी हैं क्योंकि सोनिया गांधी के अंतरिम अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद कपिल सिब्बल, शशि थरूर सहित कुछ और कांग्रेस नेताओं ने गुलाम नबी आजादी के आवास पर बैठक की। इस बैठक में वे नेता शामिल थे जिन्होंने चिट्ठी पर हस्ताक्षर किए थे। ऐसे में इस बैठक को लेकर भी अटकलें चल रही हैं।

Web Title: kapil sibal tweet after cwc meeting says its not about post but about country

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे