सुशांत और परिवार को न्यायः बिहार में राजनीतिक दलों में श्रेय लेने की होड़, पक्ष-विपक्ष ने कहा-शीघ्र Justice हो

By एस पी सिन्हा | Published: August 19, 2020 05:23 PM2020-08-19T17:23:53+5:302020-08-19T17:23:53+5:30

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिन्होंने सीबीआई तक इस मामले को पहुंचाया अब इसके ऊपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से यह सबित होता है कि जब जांच के लिए सुशांत के पिता की पहल पर हमने जो कानूनी कार्रवाई की वह विधि सम्मत है.

Justice Sushant and family Competition take credit among Bihar Opposition Decide soon | सुशांत और परिवार को न्यायः बिहार में राजनीतिक दलों में श्रेय लेने की होड़, पक्ष-विपक्ष ने कहा-शीघ्र Justice हो

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद उन्होंने कहा कि अब सुशांत और उनके परिवार को न्याय मिलेगा.

Highlightsबिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय भी विधि सम्मत एवं उचित रहा.मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाह रहे थे, जबकि राज्य सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है. मुझे भरोसा है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और शीघ्र ही न्याय मिलेगा.

पटनाः फिल्म अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा जांच सीबीआई को सौंपे जाने के बाद इसका श्रेय लेने की होड़ बिहार में राजनीतिक दलों में मच गई है.

लेकिन बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने जिन्होंने सीबीआई तक इस मामले को पहुंचाया अब इसके ऊपर अपनी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से यह सबित होता है कि जब जांच के लिए सुशांत के पिता की पहल पर हमने जो कानूनी कार्रवाई की वह विधि सम्मत है. बिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआई को सौंपने का निर्णय भी विधि सम्मत एवं उचित रहा.

मुख्यमंत्री ने यह भी कहा है कि कुछ लोग इसे राजनीतिक रूप देना चाह रहे थे, जबकि राज्य सरकार का मानना था कि इसका संबंध न्याय से है. मुझे भरोसा है कि सर्वोच्च न्यायालय के आदेश के बाद सीबीआई यथाशीघ्र इस मामले की जांच करेगी और शीघ्र ही न्याय मिलेगा.

सुप्रीम कोर्ट के इस फैसले के बाद उन्होंने कहा कि अब सुशांत और उनके परिवार को न्याय मिलेगा. मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कहा कि 'आज माननीय उच्चतम न्यायालय द्वारा सुशांत सिंह राजपूत के पिता द्वारा पटना में दर्ज कराए गए मामले पर बिहार पुलिस द्वारा की गई कार्रवाई एवं बिहार सरकार द्वारा इस मामले को सीबीआई को सौंपने के निर्णय को विधि सम्मत एवं उचित ठहराया गया है.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने कहा कि हमने देखा है कि देश भर में बहुत बडी संख्या में लोगों की सहानुभूति परिवार के प्रति थी. सब लोगों की इच्छा थी कि इसकी सीबीआई जांच हो और सच्चाई बाहर आए. माननीय सर्वोच्च न्यायालय के फैसले से ये साबित हो गया कि इसका राजनीति से कोई लेना देना नहीं है.

इससे स्पष्ट हो गया कि बिहार की तरफ से कोई भी राजनीति नहीं की गई है. सर्वोच्च न्यायालय के आदेश से बिहार सहित राज्य के बाहर के लोगों में भारी खुशी और उत्साह है. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार सरकार और पूरा देश इस वक्त सुशांत के परिजनों के दुख में शामिल है. उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब मुंबई पुलिस सीबीआई जांच में सहयोग करेगी. 

यहां उल्लेखनीय है कि आज सुप्रीम कोर्ट ने आदेश दिया है कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले की जांच अब सीबीआई करेगी. सुप्रीम कोर्ट ने सीबीआई जांच को सही ठहराया है. फैसला सुनाते वक्त कोर्ट ने यह भी कहा कि बिहार पुलिस की एफआईआर सही है.

महाराष्ट्र सरकार को आदेश का पालन करना होगा. बता दें कि बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूर 14 जून को अपने बांद्र स्थित घर में मृत पाए गए थे. जिसके बाद उनके पिता ने पटना के राजीव नगर थाने में मामला दर्ज कराया था.

वहीं, नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी प्रसाद यादव ने आज ट्वीट करते हुए कहा कि सबसे पहले सुशांत केस में हमने सड़क से लेकर सदन तक सीबीआई जांच की मांग की थी और उसी का परिणाम था कि 40 दिनों से सो रही बिहार सरकार को कुंभकर्णी नींद से जागना पड़ा था. आशा है एक तय समय सीमा के अंदर न्याय मिलेगा. 

Web Title: Justice Sushant and family Competition take credit among Bihar Opposition Decide soon

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे