Jharkhand Results:चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर घोषित किए चुनाव नतीजे, जानिए झामुमो गठबंधन समेत BJP व अन्य को मिली कितनी सीटें!

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 23, 2019 11:47 PM2019-12-23T23:47:58+5:302019-12-23T23:47:58+5:30

झामुमो को 30, कांग्रेस को 16 व राजद को 1 सीट मिली है। जबकि भाजपा को राज्य भर में 25 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा, आजसू को 2,सीपीआई (एमएल) को 1,निर्दलीय1,,जेवीएम 3 व एनसीपी को 1 सीट पर जीत मिली है।  

jharkhand assembly final result by election commission congress and jmm alliance won 47 seats and bjp 25 | Jharkhand Results:चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर घोषित किए चुनाव नतीजे, जानिए झामुमो गठबंधन समेत BJP व अन्य को मिली कितनी सीटें!

Jharkhand Results:चुनाव आयोग ने आधिकारिक तौर पर घोषित किए चुनाव नतीजे, जानिए झामुमो गठबंधन समेत BJP व अन्य को मिली कितनी सीटें!

Highlightsप्रदेश के 47 सीटों पर झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को जीत मिली है।चुनाव में कांग्रेस गठबंधन की जीत के बाद प्रियंकी गांधी ने कहा कि जनता रोजगार, रोटी, जल, जंगल, जमीन, खेती और व्यापार पर सरकार से सुनना चाहती है।

सोमवार सुबह 8 बजे से चल रहे मतगणना के समाप्त होने के बाद चुनाव आयोग द्वारा झारखंड विधानसभा चुनाव के फाइनल परिणाम जारी कर दिए गए हैं। चुनाव आयोग के मुताबिक, प्रदेश के 47 सीटों पर झामुमो-कांग्रेस-राजद गठबंधन को जीत मिली है।

इसमें झामुमो को 30, कांग्रेस को 16 व राजद को 1 सीट मिली है। जबकि भाजपा को राज्य भर में 25 सीटों पर जीत मिली है। इसके अलावा, आजसू को 2,सीपीआई (एमएल) को 1,निर्दलीय2, जेवीएम 3 व एनसीपी को 1 सीट पर जीत मिली है।  

आपको बता दें कि चुनाव में कांग्रेस गठबंधन की जीत के बाद प्रियंकी गांधी ने कहा कि जनता रोजगार, रोटी, जल, जंगल, जमीन, खेती और व्यापार पर सरकार से सुनना चाहती है। लेकिन भाजपा ने अपनी फेल राजनीति को छिपाने के लिए फूट डालने की पूरी कोशिश की। 

इसके आगे उन्होंने कहा कि आज जनता का जवाब आया है। महागठबंधन के सभी साथियों को बधाई। हेमंत सोरेन जी को बधाई। कांग्रेस कार्यकर्ताओं को बधाई और प्यार।

इसके अलावा, कांग्रेस की ओर से राहुल गांधी ने रविवार को कहा कि भाजपा अजेय नहीं है और सभी राजनीतिक दलों को उसके खिलाफ एकजुट हो जाना चाहिए।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा, ‘‘झारखंड में हमारे गठबंधन की निर्णायक जीत पर कांग्रेस पार्टी और हमारे गठबंधन सहयोगियों, कार्यकर्ताओं और नेताओं को बधाई।’’ पार्टी के वरिष्ठ नेता गुलाम नबी आजाद ने यह दावा भी किया कि आने वाले चुनावों में भी भाजपा की हार होगी क्योंकि उसने सिर्फ बांटने और असल मुद्दों से ध्यान हटाने की राजनीति की है। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने ट्वीट कर कहा, ‘‘महाराष्ट्र में झटका लगा, हरियाणा में झटका लगा और झारखंड में पराजय मिली। 2019 में यह भाजपा की कहानी है।’’
 

English summary :
jharkhand assembly final result by election commission congress and jmm alliance won 47 seats and bjp 25.


Web Title: jharkhand assembly final result by election commission congress and jmm alliance won 47 seats and bjp 25

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे