JDU प्रवक्ता नीरज कुमार का लालू यादव पर बड़ा आरोप, कहा-तेजस्वी व तेजप्रताप के अलावा एक और बेटा

By निखिल वर्मा | Published: June 11, 2020 02:50 PM2020-06-11T14:50:57+5:302020-06-11T14:52:38+5:30

बिहार सरकार में मंत्री और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के करीबी नीरज कुमार ने आरोप लगाया कि ऐसे कोई सगा व्यक्ति नहीं है, जिसे लालू प्रसाद यादव ने ठगा नहीं है।

jdu niraj kumar alleges lalu prasad yadav has third son after tejashwi and tej pratap | JDU प्रवक्ता नीरज कुमार का लालू यादव पर बड़ा आरोप, कहा-तेजस्वी व तेजप्रताप के अलावा एक और बेटा

लालू प्रसाद यादव अपने बेटे तेजस्वी और तेजप्रताप के साथ (लोकमत फाइल फोटो)

Highlightsबिहार के पूर्व मुख्यमंत्री चारा घोटाले के मामले में रांची जेल में सजा काट रहे हैंलालू प्रसाद यादव की सात बेटियां और दो बेटे हैंजेल में रहते हुए भी बिहार में चुनावी साल में लालू यादव राजनीति का केंद्र बने हुए हैं

जेडीयू के वरिष्ठ नेता नीरज कुमार ने गुरुवार (11 जून) को आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर सनसनीखेज आरोप लगाए हैं। उन्होंने जमीनी दस्तावेजों के हवाले से दावा किया है कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री का तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के अलावा एक तीसरा बेटा भी हैं। बता दें कि लालू यादव आज अपना 73वां जन्मदिन मना रहे हैं।

पटना में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में नीरज कुमार ने दावा किया है कि सत्ता में रहते लालू यादव ने नौकरी दिलाने के एवज में लोगों से जमीनी से लिखवाई है। कुछ जमीनें तेज प्रताप यादव और तेजस्वी यादव के नाम पर भी हैं। इसके अलावा कथित तौर पर उन्होंने एक जमीन का दस्तावेज दिखाते हुए कहा कि इसमें तेज प्रताप यादव के अलावा तरुण यादव का भी नाम हैं। दोनों के पिता के रूप में लालू प्रसाद यादव का नाम दर्ज हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि तरुण यादव कहां हैं, इस बारे में लालू प्रसाद यादव को स्थिति स्पष्ट करनी चाहिए।

दूसरी ओर विरोधियों ने लालू के जन्मदिन के मौके पर शहर में कई जगहों पर पोस्टल लगावाए हैं। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार जेडीयू की ओर से लगाए इन पोस्टर्स में उन 73 संपत्तियों का ब्योरा दिया गया है, जिस पर लालू और उनके परिवार का हक है।

हालांकि, जेडीयू की ओर से ये साफ नहीं किया गया है कि पोस्टर उसी की ओर से लगाया गया है। पटना की सड़कों पर लगे ये पोस्टर सुबह से चर्चा का विषय बने हुए हैं। दिलचस्प ये है कि ये पोस्टर आरडेजी के उन पोस्टर के ठीक करीब लगाए गए हैं, जिसमें लालू को जन्मदिन की बधाई दी जा रही है। 

विरोधियों की ओर से लगाए गए इस पोस्ट में लिखा है- 'लालू परिवार का संपत्तिनामा।' साथ ही लिखा गया है कि ये संपत्तियां राजनीतिक धौंस से बटोरी गईं हैं, जिनकी श्रृंखला शेष है। उन संपत्तियों को आगे सामने लाया जाएगा।

 

Web Title: jdu niraj kumar alleges lalu prasad yadav has third son after tejashwi and tej pratap

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे