अनंत हेगड़े के बयान को पूर्व महाराष्ट्र CM फड़नवीस ने किया खारिज, कहा-"हेगड़े के सभी आरोप झूठे हैं"

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: December 2, 2019 11:49 AM2019-12-02T11:49:44+5:302019-12-02T11:52:30+5:30

अनंत हेगड़े ने कहा कि यह जानते हुए कि हमारे पास बहुमत का आभाव है, फिर भी देवेंद्र फड़नवीस ने 80 घंटे के लिए प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली। इसके पीछे एक बहुत अहम वजह थी। उन्होंने इसके पीछे के कारण को स्पष्ट करते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य के विकास के लिए 40000 करोड़ रुपये दिए थे, इस पैसा को वापस लेने के लिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा किया जाएगा। 

Former Maharashtra CM & BJP leader Devendra Fadnavis: No such major policy decision has been taken by me as CM. All such allegations are false | अनंत हेगड़े के बयान को पूर्व महाराष्ट्र CM फड़नवीस ने किया खारिज, कहा-"हेगड़े के सभी आरोप झूठे हैं"

अनंत हेगड़े के बयान को पूर्व महाराष्ट्र CM ने किया खारिज, कहा-"हेगड़े के सभी आरोप झूठे हैं"

Highlightsहेगड़े ने कहा कि फड़नवीस 80 घंटे के लिए सीएम बने और 15 घंटे में वह 40,000 करोड़ रुपये केन्द्र को वापस कर दिए।हेगड़े के मुताबिक,कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार सत्ता में आती है तो वह विकास के लिए धन का दुरुपयोग कर देती।

महाराष्ट्र में 80 घंटे के लिए BJP सरकार बनने को लेकर अनंत हेगड़े के बयान पर महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी नेता देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि मेरे द्वारा सीएम के रूप में ऐसा कोई बड़ा नीतिगत निर्णय नहीं लिया गया है। ऐसे सभी आरोप झूठे हैं।  

आपको बता दें कि अनंत हेगड़े ने कहा कि यह जानते हुए कि हमारे पास बहुमत का आभाव है, फिर भी देवेंद्र फड़नवीस ने 80 घंटे के लिए प्रदेश के सीएम पद की शपथ ली। इसके पीछे एक बहुत अहम वजह थी। उन्होंने इसके पीछे के कारण को स्पष्ट करते हुए बताया कि केंद्र सरकार ने राज्य के विकास के लिए 40000 करोड़ रुपये दिए थे, इस पैसा को वापस लेने के लिए यह तय किया गया कि एक ड्रामा किया जाएगा। 

इसी ड्रामा के तहत फड़नवीस 80 घंटे के लिए सीएम बने और 15 घंटे में वह 40,000 करोड़ रुपये केन्द्र को वापस कर दिए। अनंत हेगड़े ने कहा कि उन्हें पता था कि अगर कांग्रेस-एनसीपी-शिवसेना सरकार सत्ता में आती है तो वह विकास के लिए धन का दुरुपयोग करेगी। इसलिए इस ड्रामा को तैयार किया गया।  

आपको बता दें कि शिवसेना ने सोमवार को उम्मीद जताई कि महाराष्ट्र विधानसभा में विपक्ष के नेता के तौर पर देवेंद्र फड़नवीस उन गलतियों को नहीं दोहराएंगे जो उन्होंने राज्य का मुख्यमंत्री रहते हुए की थीं। फड़नवीस के आनन-फानन में 23 नवंबर को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने पर एक बार फिर हमला बोलते हुए शिवसेना ने अपने मुखपत्र ‘सामना’ के एक संपादकीय में कहा कि भाजपा ने वह चेहरा खो दिया है जिसे लोग पसंद करते थे। उन्हें 80 घंटों बाद ही इस्तीफा देना पड़ा था। इसमें दावा किया गया कि लोगों ने भाजपा से दूरी बना ली है।

शिवसेना ने कहा, “भाजपा के पास जो मौजूदा समर्थन है (अपने खुद के विधायकों एवं निर्दलीय विधायकों का) वह संभवत: पार्टी के साथ नहीं रहेगा। पार्टी के साथ जो कुछ भी हो रहा है वह उसके पूर्व के कर्मों का नतीजा है।” प्रदेश भाजपा विधायक दल के नेता फड़नवीस को रविवार को विधानसभा में विपक्ष का नेता घोषित किया गया।

शिवसेना ने कहा, “फड़नवीस को याद रखना चाहिए कि इतिहास में उन्हें ऐसे व्यक्ति के रूप में याद किया जाएगा जिसने हर किसी को अंधेरे में रख कर और बहुमत के बिना अवैध तरीके से शपथ ली थी।” पार्टी ने व्यंग्यात्मक लहजे में कहा कि वह उस पद (मुख्यमंत्री) पर महज “80 घंटों” के लिए रहे। अगर वह अपनी इस छवि से बाहर निकलना चाहते हैं तो उन्हें नेता प्रतिपक्ष के तौर पर नियमानुसार काम करना होगा और भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं विधायक दल के पूर्व नेता एकनाथ खड़से से ट्यूशन लेनी चाहिए। संपादकीय में कहा गया, “फडणवीस को विपक्ष के नेता की गरिमा बरकरार रखना चाहिए और उन गलतियों को नहीं दोहराना चाहिए जो उन्होंने महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री रहते हुए की थीं।” 

Web Title: Former Maharashtra CM & BJP leader Devendra Fadnavis: No such major policy decision has been taken by me as CM. All such allegations are false

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे