Coronavirus lockdown COVID19 bihar 352 new positive cases total tally state to 14,330 including 9792 recovered  | कोरोना कहरः 352 नए मामले, कुल केस 14330, बिहार के 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन, मरने वालों की संख्या 109
पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र में शुक्रवार और भोजपुर जिला मुख्यालय आरा शहर के मुख्य बाजार वाले इलाकों में 11 से लॉकडाउन रहेगा. (file photo)

Highlightsजिलों में संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं उसमें राजधानी पटना में 73, भागलपुर में 84, सुपौल में 19, मुजफ्फरपुर में 34, मधुबनी में 15 मामले शामिल हैं. मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, नालंदा, भागलपुर, बेगूसराय, मधेपुरा शामिल हैं. प्रशासन ने शनिवार से लॉकडाउन लागू किया है. इनमें वैशाली और नालंदा जिले हैं. जिलों ने अपने यहां अलग-अलग अवधि तक के लिए लॉकडाउन लगाया है.

पटनाः बिहार में कोरोना वायरस का प्रकोप तेजी से बढ़ता जा रहा है, प्रतिदिन काफी संख्या में कोरोना के नए मरीज मिल रहे हैं. ऐसे में राज्य में बेकाबू हो चुके कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 14330 पर पहुंच गई है.

जिन जिलों में संक्रमण के सबसे ज्यादा नए मामले सामने आए हैं उसमें राजधानी पटना में 73, भागलपुर में 84, सुपौल में 19, मुजफ्फरपुर में 34, मधुबनी में 15 मामले शामिल हैं. इसे देखते हुए कोरोना से बचाव के मद्देनजर कई जिलों में वहां के प्रशासन ने कडे़ कदम उठाए हैं. 

इसके तहत बिहार के 11 जिलों में फिर से लॉकडाउन लगा दिया गया है. इनमें राजधानी पटना के साथ ही कैमूर, बक्सर, नवादा, सुपौल, मधेपुरा, खगड़िया, मुंगेर, किशनगंज, मुजफ्फरपुर, पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, मधुबनी, नालंदा, भागलपुर, बेगूसराय, मधेपुरा शामिल हैं.

कई जिलों में प्रशासन ने शनिवार से लॉकडाउन लागू किया है

वहीं, कई जिलों में प्रशासन ने शनिवार से लॉकडाउन लागू किया है. इनमें वैशाली और नालंदा जिले हैं. जिलों ने अपने यहां अलग-अलग अवधि तक के लिए लॉकडाउन लगाया है. उधर, पूर्णिया नगर निगम क्षेत्र में शुक्रवार और भोजपुर जिला मुख्यालय आरा शहर के मुख्य बाजार वाले इलाकों में 11 से लॉकडाउन रहेगा.

राजधानी पटना में आज सुबह से ही लॉकडाउन का असर दिख रहा है, सडकों पर ट्रैफिक कम है औऱ दुकानें भी कम ही खुली हैं. राजधानी की सड़कों पर कई जगह सुबह से सन्नाटा पसरा रहा तो वहीं, पैदल भी कम लोग ही बाहर निकले हैं. जिले में दुकानों को दो पालियों में खोलने का निर्णय लिया गया है. पटना में 10 बजे तक किराना दुकान और दवा की दुकानें खुलेंगी जबकि फल, अंडे, मीट, मछली की दुकानें शाम में 4 बजे से 7 बजे तक खुलेंगी.

बिहार में कोरोना वायरस के तेजी से बढ़ते प्रकोप के चलते बेगूसराय जिले में 11 से 16 जुलाई तक, नालंदा जिले में 11 से 15 जुलाई तक, मुंगेर जिले में 10 से 16 जुलाई तक, मधेपुरा जिले में 10 से 16 जुलाई तक, खगडिया जिले में 10 से 14 जुलाई तक, मुजफ्फरपुर हफ्ते में दो दिन बंदी, पटना में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक लॉकडाउन.

उसी तरह बक्सर जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक, नवादा जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक, पश्चिमी चंपारण जिले में 9 जुलाई से अगले आदेश तक, पूर्वी चंपारण जिले में 8 जुलाई से 14 जुलाई तक, खगडिया जिले में 10 जुलाई से 14 जुलाई तक, पूर्णिया जिले में 10 जुलाई से 16 जुलाई तक, किशनगंज जिले में 7 जुलाई से 10 जुलाई तक, भागलपुर जिले में 9 जुलाई से 15 जुलाई तक, मधुबनी जिले में हुआ था तीन दिनों का लॉकडाउन, वहीं सुपौल जिले में 10 जुलाई से 12 जुलाई तक लॉकडाउन लागू किया गया है. 

यहां बता दें कि बिहार में अब तक कोरोना से 109 लोगों की मौत हुई है. सबसे ज्यादा राजधानी पटना में 13 लोगों की मौत हुई है. भागलपुर, दरभंगा और समस्तीपुर में 7-7 की मौत हुई है. रोहतास 6 लोगों की मौत हुई है. मुजफ्फरपुर, नालंदा, पूर्वी चंपारण, सीवान और सारण जिले में 5-5 मरीजों की मौत हुई है.

इसके आलावा बेगूसराय और वैशाली जिले में 4-4 लोगों ने दम तोडा है. भोजपुर, गया, खगडिया, जहानाबाद, नवादा, पश्चिमी चंपारण और सीतामढ़ी जिले में 3-3 लोगों की मौत हुई है. इसके साथ ही अररिया, कैमूर, किशनगंज और मधुबनी जिले में 2-2 मरीजों की जान कोरोना से गई है. वहीं, अरवल, औरंगाबाद, जमुई, कटिहार, मधेपुरा, मुंगेर और शिवहर जिले में 1-1 मरीज की मौत हुई है.

Web Title: Coronavirus lockdown COVID19 bihar 352 new positive cases total tally state to 14,330 including 9792 recovered 
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे