CWC की बैठक: कांग्रेस नेताओं की आपसी फजीहत से टल रहे हैं संगठन के चुनाव

By शीलेष शर्मा | Published: January 22, 2021 06:25 PM2021-01-22T18:25:05+5:302021-01-22T18:25:05+5:30

कांग्रेस की शीर्ष नीति निर्धारण इकाई कांग्रेस कार्य समिति (सीडल्यूसी) की शुक्रवार को बैठक शुरू हुई। इसमें संगठन के चुनाव, किसान आंदोलन और कुछ अन्य मुद्दों पर चर्चा की जा रही है।

Congress to have new president by June election likely in May after Assembly polls | CWC की बैठक: कांग्रेस नेताओं की आपसी फजीहत से टल रहे हैं संगठन के चुनाव

(फाइल फोटो)

Highlightsपार्टी में चल रही इसी फ़ज़ीहत के कारण संघटन के चुनाव लगातार टलते जा रहे हैं। हाल ही में रणदीप सुरजेवाला ने कहा था कि कांग्रेस के 99.99 प्रतिशत लोग चाहते हैं कि राहुल गांधी फिर से उनका नेतृत्व करें।

नयी दिल्ली ,22 जनवरी। राहुल गाँधी के नेतृत्व को लेकर सोनिया गाँधी द्वारा बुलाई गयी कार्यसमिति की वर्चुअल मीटिंग में दो गुटों के बीच उस समय तीखी नोंक झोंक हुयी जब आनंद शर्मा और अशोक गेहलोत आपस में उलझ गये। सूत्रों के अनुसार विवाद उस समय शुरू हुआ जब राहुल समर्थकों ने पार्टी के चुनाव जून तक टालने की बात की।

इसके साथ ही पूछा कि क्या अब पार्टी नेताओं को गाँधी परिवार पर भरोसा नहीं रहा ,गेहलोत की टिप्पणी पर तमतमाते हुये आनंद शर्मा गेहलोत पर विफ़र पड़े ,बैठक में देर से शामिल हुये राहुल दोनों सही ठहराते हुये कहा कि आगे बड़ो ,उन्होंने ज़ोर देते हुये किसानों के आंदोलन पर फ़ोकस करने की सलाह दी। इसी बीच अम्बिका सोनी ने आनंद शर्मा को समझाया कि गेहलोत की टिप्पणी उनके बारे में नहीं थी। 

सूत्र बताते है कि आनंद शर्मा ,गुलामनवी आज़ाद ,पी चिदंबरम ,मुकुल वासनिक जैसे नेता राहुल का नेतृत्व स्वीकार ने को तैयार नहीं है जबकि एके एंटनी ,अमरिंदर सिंह ,रणदीप सुरजेवाला ,अम्बिका सोनी,अशोक गेहलोत जैसे नेता राहुल  को ही अध्यक्ष बनाये जाने के पक्ष में हैं। दूसरी तरफ ग्रुप 23 के नेता मानते है कि राहुल के नेतृत्व में मोदी से नहीं लड़ा जा सकता और न चुनाव जीत सकते हैं। 

Web Title: Congress to have new president by June election likely in May after Assembly polls

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे