पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने बोला हमला, कहा- देश कोरोना से मर रहा, सरकार खजाना भर रही है

By रामदीप मिश्रा | Published: June 12, 2020 03:47 PM2020-06-12T15:47:22+5:302020-06-12T15:47:22+5:30

पेट्रोल की कीमतों में लगातार छठे दिन शुक्रवार को प्रति लीटर 57 पैसे और डीजल में प्रति लीटर 59 पैसे की वृद्धि हुई। सरकारी कंपनियों ने रविवार से ईंधन के दामों में रोजाना बदलाव की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया था।

Congress slams on modi government over rising prices of petrol and diesel | पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों को लेकर कांग्रेस ने बोला हमला, कहा- देश कोरोना से मर रहा, सरकार खजाना भर रही है

पेट्रोल-डीजल की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस ने सवाल खड़े किए हैं। (फाइल फोटो)

Highlights। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश कोरोना से मर रहा है और सरकार अपना खजाना भरने में लगी हुई है।छह दिन में पेट्रोल का मूल्य प्रति लीटर 3.31 रुपये और डीजल का मूल्य 3.42 रुपये तक बढ़ाया गया है। 

भोपालः कोरोना वायरस के चलते लगाए गए लॉकडाउन की वजह से 82 दिनों तक पेट्रोल-डीजल के दामों में बदलाव नहीं किया गया। इसके बाद पिछले छह दिनों में ईंधन के कीमतों में तेजी देखी जा रही है, जिसको लेकर अब राजनीति शुरू हो गई है। विपक्ष सरकार पर हमलावर हो गया है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि देश कोरोना से मर रहा है और सरकार अपना खजाना भरने में लगी हुई है।

मध्य प्रदेशकांग्रेस ने ट्वीट कर कहा, 'बीते 6 दिनों के अंदर पेट्रोल के दाम 3.31 रुपये प्रति लीटर, डीजल के दाम 3.42 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं। देश कोरोना से मर रहा है, सरकार खजाना भर रही है।'

एक अन्य ट्वीट में कांग्रेस ने कहा, 'लॉकडाउन जनता के लिये नहीं, राज्यसभा चुनाव के लिए हटाया है। चुनाव पूरा होने दो, फिर लॉकडाउन हो जाएगा। 'गजब की सत्ता हवस है।'

आपको बता दें, पेट्रोल की कीमतों में लगातार छठे दिन शुक्रवार को प्रति लीटर 57 पैसे और डीजल में प्रति लीटर 59 पैसे की वृद्धि हुई। सरकारी कंपनियों ने रविवार से ईंधन के दामों में रोजाना बदलाव की प्रक्रिया को दोबारा शुरू किया था। इससे पहले कोरोना वायरस और लॉकडाउन के चलते देश में ईंधन के दाम लगातार 82 दिन तक स्थिर बने रहे थे।

सार्वजनिक क्षेत्र की तेल विपणन कंपनियों की अधिसूचना के अनुसार दिल्ली में पेट्रोल की कीमत प्रति लीटर 74 रुपये से बढ़कर 74 रुपये 57 पैसे जबकि डीजल की कीमत 72 रुपये 22 पैसे से बढ़कर 72 रुपये 81 पैसे हो गई है। 

देशभर में कीमतें बढ़ाई गई है और स्थानीय बिक्री कर या मूल्य संवर्धित कर के आधार पर प्रत्येक राज्य में पेट्रोल तथा डीजल की कीमतें अलग-अलग हैं। छह दिन में पेट्रोल का मूल्य प्रति लीटर 3.31 रुपये और डीजल का मूल्य 3.42 रुपये तक बढ़ाया गया है। 

Web Title: Congress slams on modi government over rising prices of petrol and diesel

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे