CAA पर बोले सीएम योगी, कहा- बार-बार नकारे जाने के बाद भी तुष्टिकरण की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं, इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे

By लोकमत न्यूज़ डेस्क | Published: January 4, 2020 07:27 PM2020-01-04T19:27:53+5:302020-01-04T20:10:43+5:30

सीएम ने कहा कि जनता देख रही है और समझ रही है। बार-बार नकारे जाने के बाद भी ये तुष्टिकरण की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। इनके मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे। 

CM Yogi said on CAA, said - Despite repeated denials, they are not out of appeasement politics, their plans will not be successful | CAA पर बोले सीएम योगी, कहा- बार-बार नकारे जाने के बाद भी तुष्टिकरण की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं, इनके मंसूबे सफल नहीं होंगे

देश की शांति, सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाने वाले उपद्रवियों व दंगाईयों के साथ आज ये क्यों खड़े हैं।

Highlightsआपको सम्पत्ति को जलाने, तोड़-फोड़ करने वालों से इतनी सहानुभूति क्यों?शांति अमन चैन बनाये रखना आपकी सरकार की जिम्मेदारी है और वो इसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ निभा रही है।

यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने सीएए पर विपक्ष पर जमकर हमला बोला। सीएम ने बिना नाम लिए कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर हमला किया। प्रियंका गांधी लगातार मोदी और योगी सरकार पर हमला कर रही है।

सीएम ने कहा कि जनता देख रही है और समझ रही है। बार-बार नकारे जाने के बाद भी ये तुष्टिकरण की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं। इनके मंसूबे कभी सफल नहीं होंगे। सीएम योगी आदित्यनाथ ने बिना नाम लिए प्रियंका गांधी पर निशाना साधते हुए कहा- 'आपको सम्पत्ति को जलाने, तोड़-फोड़ करने वालों से इतनी सहानुभूति क्यों?'

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के संशोधित नागरिकता कानून के विरोधी प्रदर्शन के दौरान कथित पुलिस ज्यादती के शिकार लोगों के परिवारों से मुलाकात के बीच शनिवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के कार्यालय ने उनके उपद्रवियों और दंगाइयों के साथ सहानुभूति व्यक्त करने पर सवालिया निशान खड़ा किया।

योगी के कार्यालय ने ट्वीट किया, “जनता देख रही है और समझ रही है। बार बार नकारे जाने बाद भी ये तुष्टिकरण की राजनीति से बाज नहीं आ रहे हैं।” ट्वीट में कहा गया, “इनके मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। आपकी संपत्ति को जलाने तोड़ फोड़ करने वालों से इतनी सहानुभूति क्यों?”

इसमें कहा गया, “देश की शांति सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाने वाले उपद्रवियों व दंगाइयों के साथ आज ये क्यों खड़े हैं?” शनिवार सुबह प्रियंका पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर और मेरठ गई । वहां उन्होंने हालिया हिंसक प्रदर्शनों के दौरान कथित तौर पर पुलिस ज्यादती का शिकार होने वाले लोगों के परिवार वालों से मुलाकात की।

शांति अमन चैन बनाये रखना आपकी सरकार की जिम्मेदारी है और वो इसे पूरी प्रतिबद्धता के साथ निभा रही है। आपकी सम्पत्ति को जलाने, तोड़ फोड़ करने वालों से इतनी सहानुभूति क्यों? देश की शांति, सुरक्षा और सार्वजनिक संपत्तियों को क्षति पहुंचाने वाले उपद्रवियों व दंगाईयों के साथ आज ये क्यों खड़े हैं।

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर एवं मेरठ में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) के खिलाफ प्रदर्शन के बाद पुलिस की कार्रवाई से प्रभावित लोगों से शनिवार को मुलाकात की और कहा कि अन्याय के खिलाफ तथा लोगों को न्याय दिलाने के लिए उनकी पार्टी लड़ेगी।

प्रियंका सीएए विरोधी प्रदर्शनों के बाद प्रशासन की कार्रवाई पर सवाल खड़े करते हुए योगी आदित्यनाथ सरकार पर लगातार हमले बोल रही हैं। वह आज पहले मुजफ्फरनगर पहुंची जहां उन्होंने मौलाना असद रजा हुसैनी से मुलाकात की जिनकी पुलिस ने हाल में कथित तौर पर बेरहमी से पिटाई की थी।

मौलाना हुसैनी से मिलने बाद उन्होंने रुकैया परवीन नामक उस युवती से भी मुलाकात की जिसकी जल्द ही शादी तय है। रुकैया के परिवार का आरोप है कि पुलिस उनके घर में घुसी और तोड़फोड़ की एवं बहुत सारे समान ले गयी। प्रियंका ने इस लड़की का उल्लेख करते हुए कहा, ''उसकी शादी होने वाली थी। पुलिस ने इसके घर में घुसकर समान तोड़फोड़ दिया। लड़की के सिर पर चोट लगी है।'' उन्होंने कहा, ''जहां जहां अन्याय हुआ है वहां हम खड़े होंगे । हम जो भी हो सकेगी वो मदद करेंगे।''

कांग्रेस महासचिव ने कहा, ''मैंने हाल ही में उत्तर प्रदेश की राज्यपाल को चिट्ठी लिखी जिसमें कई मामलों का विवरण है। हमने उन्हें बताया कि पुलिस ने किस तरह से लोगों को बेवजह मारा-पीटा है। '' उन्होंने कहा, ''अगर किसी ने कुछ गलत किया है तो पुलिस कार्रवाई करे। इसमें किसी को कोई दिक्कत नहीं है। लेकिन पुलिस घरों में घुसकर मारपीट कर रही है। पुलिस का काम न्याय दिलाने है। लेकिन यहां तो उलटा हुआ है।'' कांग्रेस महासचिव ने कहा कि जिनके साथ गलत हुआ है, अन्याय हुआ, उनके लिए कांग्रेस लड़ेगी। प्रियंका मुजफ्फरनगर के बाद मेरठ के परतापुर स्थित साईं कॉलोनी में पहुंची जहां उन्होंने विरोध प्रदर्शन में मारे गए लोगों के परिवारों से मुलाकात की और उनकी समस्याएं सुनीं।

कांग्रेस महासचिव से मुलाकात के दौरान पीड़ित परिजनों ने कहा कि उन्हें परेशान किया जा रहा है। प्रियंका ने पीड़ितों को भरोसा दिलाया कि वो हमेशा उनके साथ खड़ी हैं। उन्होंने परिवार को हर संभव मदद का भी भरोसा दिलाया। वहीं प्रियंका गांधी के साथ आए सहारनपुर के पूर्व विधायक इमरान मसूद ने कहा, “प्रशासन का रवैया ठीक नही है। हमें बार-बार मिलने से रोका जा रहा है।” कांग्रेस महासचिव से मुलाकात करने वालों में शामिल मोहम्मद सलाउद्दीन ने प्रियंका गांधी से न्याय दिलाने का अनुरोध किया।

वहीं, एक पीड़ित युवक ने बताया कि कांग्रेस महासचिव ने इंसाफ दिलाने की बात कही और हर संभव मदद का आश्वासन दिया है। युवक ने बताया कि उन्होंने सरकारी नौकरी दिलाने का भी आश्वासन दिया है। सीएए विरोध प्रदर्शनों के दौरान हिंसा में मेरठ में कम से कम पांच लोगों की मौत हुई थी। गत 24 दिसंबर को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और प्रियंका को ''संवेदनशील स्थिति'' का हवाला देते हुए मेरठ जाने से रोक दिया था। प्रियंका ने इससे पहले बिजनौर में सीएए विरोधी प्रदर्शनों के दौरान मारे गए दो युवकों के परिवारों से मुलाकात की थी।

Web Title: CM Yogi said on CAA, said - Despite repeated denials, they are not out of appeasement politics, their plans will not be successful

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे