मायावती ने सीएम योगी पर साधा निशाना,  देवताओं को जाति में बांटने वालों से जनता रहे सावधान

By लोकमत समाचार ब्यूरो | Published: December 7, 2018 04:52 AM2018-12-07T04:52:44+5:302018-12-07T04:52:44+5:30

मायावती ने कांग्रेस पर भी वंचित तबकों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा ‘‘कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में सर्वसमाज के गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को समानता के संवैधानिक अधिकारों से वंचित रखा।

BSP Chief Mayawati hits back UP cm yogi adityanath for lord hanuman cast dalit | मायावती ने सीएम योगी पर साधा निशाना,  देवताओं को जाति में बांटने वालों से जनता रहे सावधान

मायावती ने सीएम योगी पर साधा निशाना,  देवताओं को जाति में बांटने वालों से जनता रहे सावधान

Highlightsमायावती ने भाजपा पर सांप्रदायिकता की राजनीति के जरिये समाज को बांटने का आरोप लगाया।मायावती ने कांग्रेस पर भी वंचित तबकों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया।

 बसपा अध्यक्ष मायावती ने कहा है कि समाज को जातियों में बांटने के बाद अब देवी देवताओं को भी जाति में बांटने की राजनीति शुरू हो गई है। उन्होंने आगाह किया कि ‘‘सांप्रदायिकता की राजनीति फैलाने वालों से लोगों को सावधान रहना चाहिए।’’मायावती ने संविधान निर्माता बाबासाहब आंबेडकर की पुण्यतिथि पर आज उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि जाति और संप्रदाय की राजनीति से सामाजिक भेदभाव का खतरा गहरा गया है। 

उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के भगवान हनुमान को दलित समुदाय का बताने वाले कथित बयान का जिक्र करते हुए कहा ‘‘वोट और चुनावी स्वार्थ की राजनीति में भाजपा के वरिष्ठ नेतागण इतना गिर गए हैं कि अब वे हिंदू देवी-देवताओं और आस्थाओं को भी नहीं बख्श रहे हैं।’’उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ का कथित बयान चर्चा का विषय बना हुआ है और उनके इस बयान के आधार पर देश के सभी हनुमान मंदिरों को दलित पुजारियों के हवाले करने की मांग भी उठ रही है। 

मायावती ने भाजपा पर सांप्रदायिकता की राजनीति के जरिये समाज को बांटने का आरोप लगाते हुए कहा ‘‘इन लोगों ने जाति के आधार पर पहले लोगों को बांटा और अब देवी-देवताओं को भी जाति में बांटने का फरमान जारी कर रहे हैं। ऐसे लोगों से देश की जनता को सजग रहने की जरूरत है।’’ बसपा प्रमुख ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर डॉ। आंबेडकर को श्रद्धांजलि अर्पित कर पार्टी कार्यकर्ताओं को संकल्प दिलाया कि डॉ। आंबेडकर द्वारा प्रदत्त संविधान में ‘‘एक व्यक्ति एक वोट तथा प्रत्येक वोट का एक समान मूल्य’’ के अधिकार को निष्प्रभावी बनाने की साजिश को सफल नहीं होने देना है। उन्होंने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार समतामूलक समाज की स्थापना के संकल्प को साकार करने वाले संविधान को विफल साबित करने के षडयंत्र में लगी है। 

कांग्रेस पर भी लगाया वंचितों के साथ अन्याय करने का आरोप 

मायावती ने कांग्रेस पर भी वंचित तबकों के साथ अन्याय करने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा ‘‘कांग्रेस ने अपने लंबे शासनकाल में सर्वसमाज के गरीबों, मजदूरों, किसानों, दलितों, पिछड़ों और अल्पसंख्यकों को समानता के संवैधानिक अधिकारों से वंचित रखा। इसके कारण ही अथक संघर्षो के बावजूद जातिवाद के शिकार इन वर्गो की दशा आज भी दयनीय है।’’ 

Web Title: BSP Chief Mayawati hits back UP cm yogi adityanath for lord hanuman cast dalit

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे