Bihar: अस्पताल में लावारिस शव पर भड़के राहुल, कहा- कोरोना संकट में BJP-JDU सरकार ने तोड़े नाकामी के सारे बांध

By धीरज पाल | Published: July 21, 2020 06:03 PM2020-07-21T18:03:40+5:302020-07-21T18:03:40+5:30

राहुल गांधी ने बिहार की एक अस्पताल में पड़े लावरिश लाश पर भड़क गए और उन्होंने ट्वीट कर न केवल बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाये, बल्कि जेडयू और बीजेपी  सरकार पर हमला किया। 

Bihar: Rahul Gandhi attack JDU BJP over unclaimed dead body in hospital Corona crisis | Bihar: अस्पताल में लावारिस शव पर भड़के राहुल, कहा- कोरोना संकट में BJP-JDU सरकार ने तोड़े नाकामी के सारे बांध

बिहार में कोरोना पर राहुल गांधी का हमला

Highlightsबिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 187 पहुंच गई।इस महामारी के मामलों की संख्या 27,455 हो गयी है।

बिहार में विधानसभा चुनाव को लेकर एक तरफ जहां राजनीति गरमाई हुई है तो दूसरी ओर राज्य में कोरोना की स्थिति नाजुक होती जा रही है। रोजना सैकड़ों नए मरीज सामने आ रहे हैं। ऐसे में विपक्षी पार्टियों सहित अन्य पार्टियां नीतीश और बीजेपी सरकार पर हमला बोल रही हैं। इस बीच राहुल गांधी ने बिहार की एक अस्पताल में पड़े लावरिश लाश पर भड़क गए और उन्होंने ट्वीट कर न केवल बिहार के स्वास्थ्य व्यवस्था पर सवाल उठाये, बल्कि जेडयू और बीजेपी  सरकार पर हमला किया। 

कांग्रेस पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि बिहार में कोरोना महामारी की स्तिथि नाज़ुक है और राज्य सरकार के नियंत्रण से बाहर हो चुकी है। अस्पताल वार्ड में लावारिस शव का पड़े होना बिहार सरकार के ‘सुशासन’ का पर्दाफ़ाश करता है।

राहुल गांधी यही नहीं रुके उन्होंने आगे कहा कि कोरोना संकट में बिहार की भाजपा-जदयू सरकार ने नाकामी के सारे बांध तोड़ दिए। ऊलजलूल बयानों और नाकाम नीतियों का खमियाजा हर बिहारवासी को भुगतना पड़ा है। मानवीय संवेदनाएं तार-तार हुई है और बिहार की जनता लाचार हुई है। राहुल गांधी ने अपने ट्वीट में एक खबर शेयर करते हुए ये बात कही है। 

पटना के अस्पातलों का वीडियो हो रहा वायरल

बता दें कि हर दिन पटना के अस्पतालों के कोविड वार्ड से मृत व्यक्तियों के वीडियो वायरल होने पर चिंतित है। बता दें कि सीवान जिले के सदर अस्पताल से एक वीडियो सामने आया है। इस वायरल वीडियो वायरल में एक तिमारदार जोर-जोर से चिख रहा है। दरअसल, उसके साथ एक मरीज भी है जो काफी देर से बेड पर लेटकर डॉक्टर के आने का इंतजार कर रहा है। देर तक इंतजार करने के बाद भी डॉक्टर इलाज के लिए उपस्थित नहीं होते हैं तो सिस्टम से नाराज होकर अस्पाल प्रबंधन पर सवाल खड़ा करता दिख रहा है। इस तरह स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के गृह जिले के अस्पताल से लगातार तीन बड़े मामलों से एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। सोशल मीडिया पर यह खबर वायरल होने के बाद यूजर्स की ओर से दावा किया गया कि महिला को अस्पताल प्रशासन ने भर्ती कराया और उसका इलाज शुरू किया। कहा जा रहा है कि उसका कोरोना टेस्ट भी कराया जाएगा।

इससे पहले बिहार से ही एक वीडियो वायरल हो गया जो राजधानी पटना के एनएमसीएच अस्पताल का था। अस्पताल के बाहर एक कोरोना पॉजिटिव मरीज 3 घंटे तक अपनी गाडी में बैठा रहा, लेकिन मौके पर मेडिकल स्टाफ नदारद रहा। वह खुद ही ऑक्सीजन सिलेंडर लेकर अस्पताल के बाहर पहुंचा था।

बिहार में कोरोना वायरस से अब तक 187 लोगों की मौत, मामलों की संख्या बढकर 27,455 हुई

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण पिछले 24 घंटे के दौरान आठ और लोगों की मौत होने से मृतकों की संख्या सोमवार को बढ़कर 187 पहुंच गई। इस महामारी के मामलों की संख्या 27,455 हो गयी है। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बिहार में पिछले 24 घंटे के दौरान पूर्वी चंपारण में दो तथा बेगूसराय, भोजपुर, पूर्णिया, शेखपुरा, सिवान एवं वैशाली जिले में एक-एक व्यक्ति की मौत के साथ प्रदेश में सोमवार को कोरोना वायरस संक्रमण से मृतकों की संख्या बढ़कर 187 हो गयी।

बिहार में कोरोना वायरस संक्रमण से अब तक जिन 187 लोगों की मौत हो चुकी है उनमें से पटना में 28, भागलपुर में 16, गया में 13, दरभंगा में 10, पूर्वी चंपारण में 09, बेगूसराय एवं मुजफ्फरपुर में 08, नालंदा, समस्तीपुर, सारण एवं सिवान में 07—07, रोहतास में 06, भोजपुर, खगडिया, मुंगेर, पश्चिम चंपारण एवं वैशाली में 05—05, जहानाबाद एवं नवादा में 04—04, कैमूर, किशनगंज, पूर्णिया एवं सीतामढी में 03—03, अररिया, औरंगाबाद, कटिहार एवं मधुबनी में 02—02 तथा अरवल, बांका, गोपालगंज, जमुई, मधेपुरा, सहरसा, शेखपुरा एवं शिवहर जिले में 01—01 मरीज की मौत हुई है।

Web Title: Bihar: Rahul Gandhi attack JDU BJP over unclaimed dead body in hospital Corona crisis

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे