पटना: सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की एक और बेनामी संपत्ति का किया खुलासा

By एस पी सिन्हा | Published: June 30, 2018 08:53 PM2018-06-30T20:53:52+5:302018-06-30T20:53:52+5:30

उप मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र व सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के एक और बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि अब तेजस्वी यादव ने जमीन के मालिक बनने का एक नया तरीका ढूंढा है।

bihar Deputy cm sushil modi accuses lalu prasad yadav's son tejashwi illegal property land deals | पटना: सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की एक और बेनामी संपत्ति का किया खुलासा

पटना: सुशील मोदी ने तेजस्वी यादव की एक और बेनामी संपत्ति का किया खुलासा

पटना,30 जून: उप मुख्यमंत्री व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के छोटे पुत्र व सूबे के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के एक और बेनामी संपत्ति का खुलासा किया है। उन्होंने कहा कि अब तेजस्वी यादव ने जमीन के मालिक बनने का एक नया तरीका ढूंढा है। लीज के माध्यम से वह जमीन का मालिकाना हक हासिल कर रहे हैं। उन्होंने लालू परिवार पर संपत्ति हथियाने और बेनामी संपत्ति बनाने के आरोप लगाए हैं।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि वसीयत, पॉवर ऑफ अटॉर्नी आदि लालू के जमीन हथियाने के कई मॉडस ओपरेंडी हैं। सुशील मोदी ने कहा कि पहले गरीब रिश्तेदारों के नाम से अपना पैसा लगाकर जमीन रजिस्ट्री कराओ और फिर आजीवन लीज के माध्यम से उस जमीन को अपने कब्जे में ले लो। मोदी ने कहा कि पटना सिटी अनुमंडल के रानीपुर खिडकी मिर्चाइ रोड पटना के 255 डिसमिल जमीन जिसकी कीमत करोडों में है उसके भी मालिक तेजस्वी यादव बन गए हैं। इस 255 डिसमिल जमीन को लालू-राबडी ने अपने शासनकाल 1990-2005 के बीच अपने बडे भाई (लालू जी के बडे भाई) स्व0 मुकुंद प्रसाद, जो वेटनरी कॉलेज में चतुर्थ वर्गीय कर्मचारी थे, उनके समधियाना में अगल-अलग नाम से अपना पैसा लगाकर खरीदवा दिया।

बिहार: उप-मुख्यमंत्री सुशील मोदी ने किया खुलासा, 750 करोड़ का मॉल बनवा रहे हैं तेजस्वी यादव

साल 2012 में उसी जमीन को तेजस्वी यादव के नाम पर 91 साल के लिए लीज पर दे दिया गया। उन्होंने कहा कि साधारणतः लीज 33 साल या अधिकतम 60 साल का होता है। लेकिन तेजस्वी ने आजीवन का लीज करवा लिया। उन्होंने कहा कि शायद ही कोई ऐसा राजनीतिक परिवार देश में होगा जिसके पास इतनी संपत्ति होगी। लालू यादव के परिवार ने तो मुलायम और अखिलेश सिंह से भी अधिक संपत्ति इकट्ठा कर लिया है। उल्लेखनीय है कि हाल ही में, उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए कहा था कि राजद नेता तेजस्वी यादव केवल 750 करोड का मॉल ही नहीं बनवा रहे थे बल्कि करोडों के लोहे का व्यापार भी करते हैं। वह लारा एंड संस नामक आयरन और स्टील बेचने वाले प्रतिष्ठान के भी मालिक हैं।

लोकमत न्यूज के लेटेस्ट यूट्यूब वीडियो और स्पेशल पैकेज के लिए यहाँ क्लिक कर सब्सक्राइब करें! 

Web Title: bihar Deputy cm sushil modi accuses lalu prasad yadav's son tejashwi illegal property land deals

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे