Bihar BJP MLA will give one month salary and minister one lakh rupees in relief fund | Bihar ki khabar: राहत कोष में भाजपा विधायक एक माह का वेतन व मंत्री एक-एक लाख रुपये देंगे 
संचार माध्यमों के जरिए चिकित्सकों व विशेषज्ञों के सुझाव को ही अधिकृत मानें। (file photo)

Highlightsसुशील ने कहा कि लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।सभी विधायक व विधान पार्षद आम लोगों को सचेत करें कि सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज से सावधान रहें

पटनाःबिहार के उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने बुधवार को कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने के वेतन व मंत्रीगण एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

पटना स्थित अपने सरकारी आवास 5 देशरत्न मार्ग स्थित कार्यालय से स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय के साथ भाजपा के सभी विधायकों व विधान पार्षदों को ऑडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए सुशील ने कहा कि सभी अपने-अपने क्षेत्रों में यह सुनिश्चित करें कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा, दूध आदि की किल्लत ना हो तथा कोई इनकी जमाखोरी और कालाबाजारी ना करे। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण से उत्पन्न चुनौतियों का मुकाबला करने के लिए भाजपा के सभी विधायक व विधान पार्षद एक-एक महीने का वेतन व मंत्रीगण एक-एक लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में देंगे।

सुशील ने सभी सदस्यों को प्रतिदिन कम से कम 100 लोगों से मोबाइल—फोन से बातें कर फीडबैक लेने, कोरोना वायरस से बचने की सावधानियां बताने व आम लोगों से जुड़ी परेशानियों से अधिकारियों को अवगत करा उसे दूर करने का निर्देश दिया। उन्होंने कहा कि विधायक लोगों को समझाएं कि खाद्य सामग्री, साग-सब्जी, दवा आदि की कोई किल्लत नहीं है, इसलिए भयभीत होकर अनावश्यक खरीदारी ना करें। सुशील ने कहा कि लॉकडाउन में आवश्यक सामग्रियों की सतत आपूर्ति सुनिश्चित करने के लिए सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

उन्होंने कहा कि सभी विधायक व विधान पार्षद आम लोगों को सचेत करें कि सोशल मीडिया पर आने वाली फेक न्यूज से सावधान रहें और बिना जांचे-परखे उसे दूसरों को प्रेषित नहीं करें और संचार माध्यमों के जरिए चिकित्सकों व विशेषज्ञों के सुझाव को ही अधिकृत मानें।

सुशील ने कहा कि अन्य राज्यों व देश के बाहर से ग्रामीण क्षेत्रों में आए लोग अपने घरों में अलग-थलग रहें या मुखिया से सम्पर्क कर उन्हें पंचायत भवन या स्कूल में अलग रखने की व्यवस्था सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि इसके साथ ही फौरी राहत के तौर पर राज्य सरकार द्वारा घोषित राशन कार्डधारियों को एक माह की राशन सामग्री, एक हजार रुपये, राज्य के 86 लाख पेंशनभोगियों को तीन महीने की अग्रिम पेंशन राशि, छात्रवृत्तियां आदि का ससमय उनके खातों में भुगतान भी सुनिश्चित किया जा रहा है। 

Web Title: Bihar BJP MLA will give one month salary and minister one lakh rupees in relief fund
राजनीति से जुड़ी हिंदी खबरों और देश दुनिया की ताज़ा खबरों के लिए यहाँ क्लिक करे. यूट्यूब चैनल यहाँ सब्सक्राइब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Page लाइक करे