बिहार में राजनीति तेज, तेजस्वी यादव की खिंचाई, मंत्री बोले- नौवीं फेल हैं, शब्दों का भंडार है नहीं, कहा-पूरा परिवार फर्जीवाड़ा में माहिर...

By एस पी सिन्हा | Published: June 13, 2020 09:40 PM2020-06-13T21:40:05+5:302020-06-13T21:40:54+5:30

बिहार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव को तो पढ़ाई-लिखाई से मतलब रहा नहीं, वे तो नौवीं फेल हैं. लिहाजा उनके पास शब्दों का भंडार तो है नहीं. इसलिए वे अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो को एडिट कर ट्वीट किया गया है. तेजस्वी यादव ने बहुत फर्जीवाड़ा किया है.

Bihar Assembly election 2020 patna cm nitish kumar RJD, JDU Tejashwi Yadav minister ninth failure whole family specializes | बिहार में राजनीति तेज, तेजस्वी यादव की खिंचाई, मंत्री बोले- नौवीं फेल हैं, शब्दों का भंडार है नहीं, कहा-पूरा परिवार फर्जीवाड़ा में माहिर...

शोषित-दलित भी तेजस्वी यादव को गाली लगता है तो पंद्रह साल तक इनकी यही विचारधारा रही. (file photo)

Highlightsशोक चौधरी के बयान वाला एडिटेड वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार अपने मंत्रियों से लालू यादव को गाली दिलवा रहे हैं.वीडियो में बताया गया कि मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी और लालू परिवार के बारे में अपशब्दों का प्रयोग किया है. अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव वीडियो को एडिट कर ट्वीट करते हैं और दलित-शोषित शब्द उन्हें गाली लगता है.

पटनाः बिहार की राजनीति एक बार फिर से गर्म हो गई है. जदयू ने राजद पर घटिया राजनीति करने को लेकर तेजस्वी यादव की जमकर खिंचाई की है.

राज्य के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव को तो पढ़ाई-लिखाई से मतलब रहा नहीं, वे तो नौवीं फेल हैं. लिहाजा उनके पास शब्दों का भंडार तो है नहीं. इसलिए वे अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं. उन्होंने कहा कि वीडियो को एडिट कर ट्वीट किया गया है. तेजस्वी यादव ने बहुत फर्जीवाड़ा किया है.
 
दरअसल, तेजस्वी यादव ने अशोक चौधरी के बयान वाला एडिटेड वीडियो शेयर करते हुए आरोप लगाया है कि नीतीश कुमार अपने मंत्रियों से लालू यादव को गाली दिलवा रहे हैं. वीडियो में बताया गया कि मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी और लालू परिवार के बारे में अपशब्दों का प्रयोग किया है.

अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव वीडियो को एडिट कर ट्वीट करते हैं

इसके बाद अशोक चौधरी ने कहा कि तेजस्वी यादव वीडियो को एडिट कर ट्वीट करते हैं और दलित-शोषित शब्द उन्हें गाली लगता है. शोषित-दलित भी तेजस्वी यादव को गाली लगता है तो पंद्रह साल तक इनकी यही विचारधारा रही. पंद्रह साल तो इनलोगों गाली देने का भी काम किया है. जिसका बचपन ही गाली सुनने से शुरू हुआ हो वह तो गाली वाली ही राजनीति करेगा न....

उन्होंने कहा कि यह काम यही परिवार कर सकता है. हमलोग किसी के साथ कितना भी विरोध हो जाये, इस हद तक नहीं जा सकते. अशोक चौधरी ने कहा कि लालू-राबड़ी के शासनकाल में दलितों और अल्पसंख्यकों को सिर्फ बेवकूफ बनाया गया.

जबकि नीतीश कुमार के कार्यकाल में दलितों-अल्पसंख्यकों के लिए काफी काम हुआ है. जब हम यह बात कह रहे तो तेजस्वी यादव को परेशानी हो रही और वीडियो एडिट कर ट्वीट कर रहे हैं. मंत्री अशोक चौधरी ने तेजस्वी यादव पर अटैक करते हुए कहा कि तेजस्वी का पूरा परिवार फर्जीवाड़ा में माहिर है, यही उनलोगों की पूंजी है. जिसका कोई छवि नहीं वो मेरा छवि क्या खराब करेगा? इनका क्या छवि है जो मेरी छवि खराब करेगा? ये लोग फ्रस्टेटेड हैं इसीलिए इस तरह का अनाप-शनाप आरोप लगा रहे हैं.

पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने अशोक चौधरी का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है

दरअसल, राजद के विधायक और पूर्व मंत्री शिवचंद्र राम ने अशोक चौधरी का एक एडिटेड वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर किया है. इस वीडियो को नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने भी साझा किया और साथ ही साथ नीतीश कुमार पर टिप्पणी भी की तेजस्वी ने अपनी टिप्पणी में लिखा कि भगवान नीतीश कुमार को सद्बुद्धि दें.

सब जानते है गाली के शब्द नीतीश जी के हैं, लेकिन मुंह किसी और का. वो दिन भर हमें करोड़ों गालियां दें और दिलवाएं, लेकिन कृपया विधि व्यवस्था ठीक कर बिहार को उद्योग, बेरोजगार युवाओं को नौकरी, श्रमिकों को रोजगार, सम्मान और राशन अवश्य दें. ऐसे में तेजस्वी के इस ट्वीट के बाद बिहार की सियासत नए सिरे से गर्मा गई है.

2 दिन पहले बिहार सरकार के मंत्री और जदयू नेता नीरज कुमार जब लालू यादव के बेटे तरुण यादव को लेकर सवाल खडे़ कर रहे थे. उसी वक्त अशोक चौधरी नए मुख्यमंत्री आवास में बैठक के लिए जाने के दौरान लालू यादव पर टिप्पणी की थी. लालू यादव के जन्मदिन के मौके पर अशोक चौधरी ने यह कहा था कि 15 वर्षों में उन्होंने शोषित और दलितों के लिए क्या किया यह बताना चाहिए. यह बयान देते वक्त अशोक चौधरी एक जगह अटक गए थे. इसी में राजद को मौका मिल गया और उसने इसे एडिट करते हुए शेयर कर दिया है.

Web Title: Bihar Assembly election 2020 patna cm nitish kumar RJD, JDU Tejashwi Yadav minister ninth failure whole family specializes

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे