जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से मिले अमित शाह, नड्डा, ‘सम्पर्क अभियान’ की शुरुआत

By भाषा | Published: September 3, 2019 05:23 PM2019-09-03T17:23:29+5:302019-09-03T17:23:29+5:30

भाजपा ने जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के समाप्त करने के निर्णय के लिये समर्थन जुटाने की पहल के तहत महीने भर का सम्पर्क अभियान शुरू किया है।

Amit Shah, Nadda meet former Jammu and Kashmir Governor Jagmohan | जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से मिले अमित शाह, नड्डा, ‘सम्पर्क अभियान’ की शुरुआत

जगमोहन (91 वर्ष) को कश्मीर मामलों पर सख्त रुख के लिये जाना जाता है।

Highlightsबैठक में शाह और नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे।राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का निर्णय किया था। 

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और पार्टी के कार्यकारी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के पूर्व राज्यपाल जगमोहन से मुलाकात की।

यह मुलाकात जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के समाप्त करने के केंद्र के कदम के बाद पार्टी के समाज के प्रबुद्ध लोगों से मुलाकात के ‘सम्पर्क अभियान’ की पहल का हिस्सा है। भाजपा ने जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के प्रावधानों के समाप्त करने के निर्णय के लिये समर्थन जुटाने की पहल के तहत महीने भर का सम्पर्क अभियान शुरू किया है।

इस कवायद के तहत पार्टी के नेता एवं कार्यकर्ता देशभर में बैठक कर रहे हैं। जगमोहन (91 वर्ष) को कश्मीर मामलों पर सख्त रुख के लिये जाना जाता है। वे अटल बिहारी वाजपेयी के नेतृत्व वाली भाजपा नीत राजग की पहली सरकार में भी मंत्री रहे थे।

बैठक में शाह और नड्डा के साथ केंद्रीय मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान भी मौजूद थे। गौरतलब है कि केंद्र सरकार ने 5 अगस्त को जम्मू कश्मीर को विशेष दर्जा संबंधी अनुच्छेद 370 के अधिकांश प्रावधानों को समाप्त कर दिया था और राज्य को दो केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर तथा लद्दाख में विभाजित करने का निर्णय किया था। 

Web Title: Amit Shah, Nadda meet former Jammu and Kashmir Governor Jagmohan

राजनीति से जुड़ीहिंदी खबरोंऔर देश दुनिया खबरोंके लिए यहाँ क्लिक करे.यूट्यूब चैनल यहाँ इब करें और देखें हमारा एक्सक्लूसिव वीडियो कंटेंट. सोशल से जुड़ने के लिए हमारा Facebook Pageलाइक करे