Aaj Ka Rashifal 05 March 2024: आज एकादशी तिथि पर इन 4 राशिवालों के लिए खुलेंगे भाग्य के द्वार

By रुस्तम राणा | Published: April 5, 2024 07:08 AM2024-04-05T07:08:37+5:302024-04-05T07:08:37+5:30

Next

मेष: फिट रहने के लिए आप किसी खेल में शामिल हो सकते हैं। लंबित भुगतान आने से आर्थिक रूप से हालात बेहतर हो रहे हैं। आपका साथी सहयोगी रहेगा। अगर आप अंतरंगता के मौके का फ़ायदा उठाएँ तो आज का दिन अविस्मरणीय हो सकता है।

वृष: धैर्य बनाए रखें। क्षण भर के लिए जीने और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से सावधान रहें। अपने परिवार की ज़रूरतों को प्राथमिकता दें और अपनी देखभाल दिखाने के लिए उनके सुख-दुख में सक्रिय रूप से भाग लें।

मिथुन: आप अपनी शारीरिक फिटनेस बनाए रखने के लिए खेल को समय दे सकते हैं। प्रभावशाली व्यक्ति असाधारण गुणवत्ता वाली परियोजनाओं का समर्थन करेंगे। अप्रत्याशित जिम्मेदारियाँ आपकी योजनाओं को बाधित कर सकती हैं।

कर्क: आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। हालाँकि, सावधान रहें क्योंकि किसी करीबी व्यक्ति के साथ मतभेद हो सकता है, संभवतः कानूनी मामले और वित्तीय खर्च हो सकते हैं। माता-पिता और दोस्तों सहित आपके प्रियजन, आपको खुश रखने का प्रयास करेंगे।

सिंह: आज आप आत्मविश्वासी और ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के विवाहित जातकों को अपने ससुराल पक्ष से आर्थिक लाभ मिल सकता है। कोई पुराना परिचित कुछ चुनौतियाँ ला सकता है। आपका प्रेम जीवन खिल उठेगा, जो आपके कार्यों की सुंदरता को प्रतिबिंबित करेगा।

कन्या: अपने व्यक्तित्व को निखारने के लिए ईमानदार प्रयास करें। आज आर्थिक लाभ की प्रबल संभावना है, लेकिन याद रखें कि आंतरिक शांति के लिए दान-पुण्य का कार्य करें। दूर के रिश्तेदारों से संपर्क की उम्मीद है। अपने बॉस को सौंपने से पहले सुनिश्चित करें कि फ़ाइलें पूरी हैं।

तुला: स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। घर पर, आपके बच्चे कोई ऐसी स्थिति पेश कर सकते हैं जो बढ़ा-चढ़ाकर पेश की गई हो—कार्रवाई करने से पहले तथ्यों की जाँच कर लें। रोमांटिक सफलता की कल्पना करने में किसी की सहायता करें। सहकर्मियों के साथ व्यवहार में चतुराई से काम लें।

वृश्चिक: आपकी जीवन शक्ति में वृद्धि होगी। रूढ़िवादी निवेश आपकी बचत से वित्तीय लाभ का वादा करते हैं। घरेलू कामकाज में आपका काफ़ी समय लगेगा। जैसे बर्फ गर्मी में पिघलती है, वैसे ही आज आपकी चिंताएँ घुल जाएँगी।

धनु: आज का दिन आपके उत्साह को बढ़ाने वाली गतिविधियों में शामिल होने का अवसर प्रदान करेगा। यदि यात्रा पर निकल रहे हैं, तो अपने सामान को संभावित चोरी से बचाने के लिए सावधानी बरतें, विशेषकर अपने पर्स की। आपके जीवनसाथी के स्वास्थ्य को लेकर चिंताएँ उत्पन्न हो सकती हैं।

मकर: किसी मित्र से हार्दिक प्रशंसा प्राप्त करने से अत्यधिक खुशी मिलेगी। अप्रत्याशित वित्तीय लाभ आज आपकी मौद्रिक चिंताओं को कम कर सकता है। अपने जीवनसाथी के साथ मजबूत समझ घर में सुख, शांति और समृद्धि को बढ़ावा देती है।

कुंभ: आज माता-पिता के सहयोग से आर्थिक कठिनाइयां कम हो सकती हैं। परिवार में किसी नए सदस्य का आगमन कुछ लोगों के लिए जश्न और उल्लास के क्षण लेकर आता है। अपने प्रेम संबंधों को अनियंत्रित भावनाओं से होने वाले संभावित नुकसान से बचाने के लिए संयम बरतें।

मीन: जीवन के सुखों का भरपूर आनंद उठाएंगे। यदि आपने परिवार के किसी सदस्य से पैसा उधार लिया है, तो संभावित कानूनी नतीजों से बचने के लिए आज ही उसके पुनर्भुगतान को प्राथमिकता दें। समग्र लाभ के बावजूद, जिस पर आप भरोसा करते हैं वह आपको निराश कर सकता है।