Weekly Horoscope (15-21 April 2024): इस सप्ताह कार्य-व्यापार में होगा लाभ, नौकरी में तरक्की, धनागमन के शुभ संकेत

By रुस्तम राणा | Published: April 14, 2024 03:06 PM2024-04-14T15:06:08+5:302024-04-14T18:35:02+5:30

Next

मेष साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप अधिक बातूनी और मिलनसार बनेंगे। आप दूसरों की संगति का आनंद लेंगे और अधिक ऊर्जावान महसूस करेंगे। आप अति उत्साही हो जायेंगे। आपका उत्साह चिंता का कारण बन सकता है, क्योंकि आप कुछ बातें लोगों से साझा कर सकते हैं, जिसका इस्तेमाल बाद में आपके खिलाफ किया जा सकता है। कार्यस्थल पर आपमें नई ऊर्जा होगी और आप नेतृत्व की भूमिका निभाने के लिए उत्सुक होंगे। फ्रीलांसर नए प्रभावशाली लोगों से जुड़ने और अपने ब्रांड का प्रचार करने में सफल होंगे। आपको अपने संचार और बौद्धिक कौशल का प्रदर्शन करने का अवसर मिलेगा। इस सप्ताह आप जीवन के हर क्षेत्र में खुद को एक विशेषज्ञ के रूप में स्थापित करने का प्रयास करेंगे। आप निर्णय नहीं ले पाएंगे और दुविधाओं का सामना करना पड़ेगा। इससे आपको सोने में परेशानी हो सकती है क्योंकि आपके दिमाग में एक साथ बहुत सारे विचार आएंगे।

वृषभ साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप सामान्य से अधिक शांत महसूस करेंगे, लेकिन आपका मन बहुत सारे विचारों में व्यस्त रहेगा। आप अपने परिवेश से जानकारी लेने और अपने विचारों की खोज करने पर ध्यान केंद्रित करेंगे। आप ज़्यादातर चीज़ें अपने तक ही रखना पसंद करेंगे। हालाँकि व्यक्तिगत या व्यावसायिक क्षेत्र में बोलना आपके लिए मददगार हो सकता है, फिर भी आप अपने विचारों को गुप्त रखेंगे। आप आध्यात्मिक विषयों में रुचि लेंगे, जिससे आपकी आध्यात्मिक समझ गहरी होगी। कार्यस्थल पर आप शांत रहेंगे और अपने काम पर पूरा ध्यान केंद्रित करेंगे। हालाँकि, आप समय-समय पर विचलित हो सकते हैं। शत्रु आप पर जीत हासिल करने और आपकी छवि को नुकसान पहुंचाने की कोशिश करेंगे। इसलिए आपको थोड़ा ध्यान रखने की जरूरत है।

मिथनु साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप विभिन्न क्षेत्रों के लोगों से जुड़ना शुरू कर सकते हैं। अपने विचारों का विस्तार कर सकते हैं और पारंपरिक चीजों और विचारों को चुनौती दे सकते हैं। आपके कुछ अच्छे रिश्ते भी बनेंगे। ऐसे रिश्ते आपके लिए बहुत फायदेमंद रहेंगे और आपकी पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ दोनों में मदद करेंगे। कार्यस्थल पर सब कुछ बहुत सकारात्मक रहेगा। सभी सहकर्मी और वरिष्ठ मददगार रहेंगे। इसमें आपके शत्रु हस्तक्षेप नहीं कर पाएंगे. आप अपने दफ्तर में कुछ नए दोस्त बना सकते हैं और काम के बाद उनके साथ मेलजोल बढ़ा सकते हैं। इस अवधि में आपको काम करने में आनंद आएगा। भले ही आप घर पर अकेले काम करते हों, फिर भी आप अलग-थलग महसूस नहीं करेंगे। आपके प्रयासों, व्यवसायों और निवेशों से अच्छा वित्तीय लाभ मिलने की संभावना है। आप अपने साथ शांति से समय बिताएंगे।

कर्क साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप किसी नए व्यापारिक सौदे, पदोन्नति, वेतन वृद्धि या करियर के नए अवसरों पर आसानी से बातचीत कर पाएंगे। आपकी कूटनीति और बातचीत कौशल आपको अपने क्षेत्र में आगे बढ़ने में मदद कर सकते हैं। कार्यस्थल पर आपकी अच्छी प्रतिष्ठा होगी और वरिष्ठों को आपसे बहुत उम्मीदें होंगी। आर्थिक रूप से भी यह आपके सभी निवेशों और लाभ प्राप्ति के लिए बहुत अच्छा सप्ताह हो सकता है। व्यापार में व्यवसाय की गति अच्छी रहेगी और ग्राहक भी संतुष्ट रहेंगे। अगर किसी नई नौकरी के लिए आपका इंटरव्यू है या ऑफिस में कोई ग्रुप डिस्कशन है तो उसमें आपको सफलता मिलने की संभावना है।

सिंह साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपकी सोच व्यावहारिक की बजाय अधिक आदर्शवादी और दार्शनिक हो जाएगी। आप अपनी महत्वाकांक्षाओं के प्रति कम चिंतित होंगे और समाज, बड़े सामुदायिक मुद्दों और जीवन के बड़े मुद्दों के बारे में अधिक चिंतित होंगे। विद्यार्थियों के लिए यह सप्ताह बहुत अच्छा रहेगा, विशेषकर उन विद्यार्थियों के लिए जो अपनी पसंद के विश्वविद्यालय में उच्च शिक्षा के लिए प्रवेश पाने का प्रयास कर रहे हैं। कार्यस्थल पर आप अपने सभी लक्ष्य हासिल करने में सक्षम रहेंगे। आपको कुछ नए और बड़े प्रोजेक्ट मिल सकते हैं। व्यापार में इस सप्ताह आपको संतोषजनक लाभ और कारोबार की अच्छी गति देखने को मिलेगी। आप किसी लंबी दूरी की यात्रा पर जाने की योजना बना सकते हैं। यह यात्रा किसी विदेशी भूमि या बिल्कुल अलग सांस्कृतिक स्थान की हो सकती है।

कन्या साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप अधिक गहन और सहज तरीके से संवाद करेंगे। जैसे-जैसे आप अपनी योजनाओं और विचारों पर लगातार विचार करते रहेंगे, आप अपने विचारों में और अधिक जुनूनी होते जाएंगे। आप उन विषयों के बारे में गहराई से जानना चाहेंगे जिन पर बात करना ज़्यादातर अच्छा नहीं माना जाता है। कार्यस्थल पर आपकी अपने बॉस और वरिष्ठों के साथ अच्छी बातचीत होगी जिससे भविष्य में आपके रिश्ते बेहतर होंगे और आपको अपने करियर में भी लाभ मिलेगा। हालाँकि, आप अपने कई विचार और रणनीतियाँ केवल अपने तक ही सीमित रखना और गुप्त रूप से उन पर काम करना पसंद करेंगे। आर्थिक रूप से, यह आपके पिछले निवेशों के लिए एक अच्छा सप्ताह हो सकता है, खासकर शेयर बाजार क्षेत्र में। यह समय आपके लिए अच्छा रहेगा।

तुला साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप आमने-सामने बातचीत के माध्यम से अपने पेशेवर और व्यक्तिगत संबंधों पर जीत हासिल करना चाहेंगे। आप अपने विचारों और जरूरतों को अधिक स्पष्टता से और बहुत निष्पक्षता से व्यक्त करने में सक्षम होंगे। इस सप्ताह आप अपने से जुड़े लोगों के प्रति अधिक सहानुभूतिशील रहेंगे और उनकी समस्याओं को भी महसूस कर सकेंगे। कार्यस्थल पर कूटनीति और अच्छी रणनीतियों की मदद से आप अपने वरिष्ठों और बॉस की नजर में अच्छा स्थान हासिल करने में सफल रहेंगे। अपने व्यवसाय में, आप अपने लक्ष्यों और योजनाओं पर शोध करने के लिए अपने व्यावसायिक भागीदारों के साथ बातचीत करेंगे।

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप अपनी जीवनशैली और दिनचर्या से जुड़ी योजनाओं के बारे में सोच सकते हैं। आप अपने आहार योजना में कुछ महत्वपूर्ण बदलाव भी कर सकते हैं क्योंकि आप अपने स्वास्थ्य के प्रति अधिक जागरूक हो जाएंगे। आप स्वस्थ जीवनशैली लेखों पर शोध कर सकते हैं और सलाह के लिए अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से सलाह ले सकते हैं। इसके अलावा इस सप्ताह आप अपनी दिनचर्या को बदलकर बेहतर बनाने और अपने लिए समय निकालने पर भी ध्यान देंगे। कार्यस्थल पर आप किसी नई दिशा में सोचना शुरू कर सकते हैं और इसके लिए यही सही समय होगा। सप्ताह के कुछ समय में आप आलस्य महसूस कर सकते हैं, जिसके कारण काम में नुकसान हो सकता है।

धनु साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपका रचनात्मक और कलात्मक पक्ष निखरेगा। आप अपने साथी या दोस्तों के साथ अपने मनोरंजक पक्ष के बारे में भी जानेंगे। आपके कलात्मक पक्ष में सुधार होगा, जिससे आपको काम पर नए विचारों और दृष्टिकोणों का पता लगाने में मदद मिलेगी। इसकी मदद से आप कुछ बेहतरीन डील पा सकते हैं और अपने करियर में आगे बढ़ सकते हैं। आप अपने लिए कोई नया शौक भी खोज सकते हैं जो आपको काम के बीच में ब्रेक लेने में मदद करेगा। इससे आपका तनाव भी कम होगा। कार्यस्थल पर आप समझदारी से काम लेंगे और अपने निर्णयों में आपको ज्ञान और बुद्धिमत्ता का आशीर्वाद मिलेगा। आपका वित्त स्थिर रहेगा। आप शोध और विश्लेषण या किसी मित्र की मदद से शेयर बाजार में अच्छी रकम निवेश करने में सक्षम होंगे।

मकर साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप अपने परिवार से जुड़े किसी मामले को लेकर भविष्य की योजना बनाने में समय लगाएंगे। इसमें कोई बड़ी खरीदारी या छुट्टी जैसे विषय शामिल हो सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ आपकी बातचीत अधिक आरामदायक और संतोषजनक रहेगी। परिवार के सदस्यों के बीच कोई विवाद नहीं होगा और पुरानी समस्याएं भी सुलझ जाएंगी। इस समय आप किसी भी मुद्दे पर निष्पक्षता से विचार कर पाएंगे, इसलिए यदि परिवार में कोई समस्या है तो उसे सुलझाने का भी यही सही समय होगा। कार्यस्थल पर भी नकारात्मक माहौल दूर होगा और कुछ सकारात्मक सुधार देखने को मिलेंगे। वरिष्ठ और उच्च अधिकारी आपके सभी कार्यों और परियोजनाओं में आपका समर्थन करेंगे।

कुंभ साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आपमें अपने क्षेत्र में नए कौशल सीखने और अपने संचार कौशल में सुधार करने की इच्छा होगी। इससे आपके करियर ग्रोथ पर सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कार्यस्थल पर आपको सकारात्मक माहौल मिलेगा, लेकिन कुछ मुद्दों के कारण आप किसी तरह की बहस में पड़ सकते हैं। आपके लिए जरूरी है कि छोटी-छोटी बातों पर ज्यादा ध्यान न दें और अपने सहकर्मियों के साथ अच्छी बातचीत करें। ये आपके लिए फायदेमंद हो सकता है। इस दौरान काम के घंटे और बैठकें बढ़ेंगी, लेकिन परिणाम आपको जल्द ही मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों को काम के दबाव का सामना करना पड़ सकता है, जिससे वे काफी व्यस्त रह सकते हैं।

मीन साप्ताहिक राशिफल: इस सप्ताह आप अपनी बुद्धि और विवेक का उपयोग शेयर बाजार पर शोध करने और नए निवेश करने में करेंगे। आप अपनी आर्थिक स्थिति को लेकर पहले से अधिक सावधान हो जायेंगे। आपका पूरा ध्यान अपनी आर्थिक स्थिति को सुधारने पर रहेगा। आप अपनी आर्थिक समस्याओं के संबंध में गहन शोध करेंगे और अपनी बौद्धिक क्षमताओं से कुछ प्रभावी समाधान भी निकालेंगे। आप अपनी आय बढ़ाने के लिए कुछ नई रणनीति बनाने के बारे में भी सोचेंगे। कार्यस्थल पर आपकी वेतन वृद्धि से संबंधित चर्चा भी संभव है। आपके दफ्तर में सब कुछ सामान्य रहेगा और कोई बड़ा बदलाव नहीं होगा। आपके बॉस और वरिष्ठों के साथ आपके रिश्ते बेहतर होंगे।