Aaj Ka Rashifal 29 February: आज फरवरी माह का आख़िरी दिन किन राशियों के लिए है भाग्यशाली, पढ़ें राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: February 29, 2024 06:47 AM2024-02-29T06:47:40+5:302024-02-29T06:47:40+5:30

Next

मेष: आज आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे और अपने सामान्य समय से आधे समय में ही काम पूरा कर लेंगे। कार्यस्थल पर आपके पिता की बहुमूल्य सलाह आपको काफी फायदा पहुंचा सकती है। वरिष्ठ सहकर्मियों और रिश्तेदारों से महत्वपूर्ण सहयोग की अपेक्षा करें।

वृषभ: आज आपको अपने स्वास्थ्य और रूप-रंग को बेहतर बनाने पर ध्यान देने के लिए काफी समय मिलेगा। जबकि आपकी वित्तीय स्थिति स्थिर बनी हुई है, सावधान रहें कि अनावश्यक वस्तुओं पर अधिक खर्च न करें या फिजूलखर्ची न करें। दूर के रिश्तेदारों से अप्रत्याशित ख़ुशी की ख़बर पूरे परिवार के लिए ख़ुशी लाएगी।

मिथुन: आप ऊर्जा और उत्साह का ज़बरदस्त उछाल महसूस करेंगे, और अपने रास्ते में आने वाले हर अवसर का लाभ उठाने के लिए उत्सुक होंगे। हालाँकि आपको यात्रा करने और पैसे खर्च करने की इच्छा हो सकती है, लेकिन सावधानी बरतें क्योंकि बाद में पछतावा हो सकता है। अपने माता-पिता के साथ अपनी खुशी साझा करें, उन्हें मूल्यवान महसूस कराएं और अकेलेपन या अवसाद की किसी भी भावना को दूर करें।

कर्क: पिछले कुछ समय से आपने जो पैसा बचाया है वह आज उपयोगी साबित हो सकता है, हालांकि अत्यधिक खर्च आपका मूड खराब कर सकता है। भावनात्मक जोखिम लेने से सकारात्मक परिणाम मिलेंगे। शारीरिक उपस्थिति महत्वहीन हो जाती है क्योंकि प्यार आप दोनों को लगातार घेरे रहता है।

सिंह: यदि आप सामान्य से कम ऊर्जावान महसूस कर रहे हैं, तो खुद पर अतिरिक्त कार्यों का बोझ डालने से बचें। एक ब्रेक लें और नियुक्तियों को दूसरे दिन के लिए पुनर्निर्धारित करें। जिन लोगों ने निवेश के संबंध में किसी अपरिचित स्रोत से सलाह ली थी, उन्हें आज अनुकूल रिटर्न देखने को मिल सकता है।

कन्या: अपनी अतिरिक्त ऊर्जा का उपयोग उत्पादक रूप से करें, और बुजुर्ग अनुकूल परिणामों का आनंद लेंगे। आपकी प्रतिबद्धता और परिश्रम पर किसी का ध्यान नहीं जाएगा, जिससे आज वित्तीय लाभ मिलेगा। करीबी सहयोगी व्यक्तिगत चुनौतियाँ पेश कर सकते हैं। आज आपके और आपके साथी के बीच सौहार्दपूर्ण प्रेम गूंजता रहेगा।

तुला: आज धन का आगमन वित्तीय बोझ को कम कर सकता है। सामाजिक समारोह प्रभावशाली व्यक्तियों के साथ संबंध बढ़ाने का एक आदर्श अवसर प्रदान करते हैं। दयालुता और स्नेह के छोटे-छोटे कार्य दिन को असाधारण में बदल सकते हैं। पिछले प्रयासों का परिणाम और प्रतिफल आज मिलेगा।

वृश्चिक: आज का दिन लंबे समय से चली आ रही बीमारी से राहत दिलाता है और स्वस्थता का एहसास कराता है। भाई-बहन वित्तीय सहायता मांग सकते हैं, जिससे संभावित रूप से अस्थायी रूप से आपका बोझ बढ़ जाएगा, लेकिन सुधार निकट भविष्य में हैं।

धनु: कार्यस्थल पर वरिष्ठों का दबाव और घर में कलह तनाव पैदा कर सकता है, जिससे आपका ध्यान भंग हो सकता है। अधिक ख़र्च करने के प्रति सावधानी बरतें और संदिग्ध वित्तीय उपक्रमों से बचें। आज अपनी दिनचर्या से छुट्टी लें और दोस्तों के साथ मेलजोल बढ़ाएं। आपके रोमांटिक रिश्ते को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

मकर: सतर्क रहें, क्योंकि आज आपके सामान की चोरी होने की आशंका है; उचित देखभाल सुनिश्चित करें। आपकी परेशानियाँ महत्वपूर्ण हो सकती हैं, फिर भी आपके आस-पास के लोग आपके दर्द को अप्रासंगिक मानकर नज़रअंदाज कर सकते हैं। अगर आप स्नेह का इज़हार करते हैं तो आपका प्रिय आज आपके लिए सहारा बन सकता है।

कुंभ: कोई दोस्त आपको किसी ख़ास व्यक्ति से मिलवा सकता है, जो आपके नज़रिए पर गहरा प्रभाव छोड़ेगा। हालाँकि बड़े समूह की गतिविधियों में शामिल होना आनंददायक रहेगा, लेकिन बढ़े हुए ख़र्चों से सावधान रहें।

मीन: आज, अपने स्वास्थ्य को प्राथमिकता देने के लिए लंबी सैर पर जाकर अपने पर्याप्त खाली समय का लाभ उठाएँ। खुद पर भरोसा रखें, क्योंकि आपमें दूसरों के सहयोग से पैसा कमाने की क्षमता है। अपने किसी करीबी से अत्यधिक अप्रत्याशित मनोदशा प्रदर्शित करने की अपेक्षा करें। आपका करिश्मा आपको लोकप्रिय बनाएगा।