लाइव न्यूज़ :

Aaj Ka Rashifal 24 November: आज नौकरी-व्यापार में होगी तरक्की, जानिए मेष से लेकर मीन राशिवालों का दैनिक राशिफल

By रुस्तम राणा | Published: November 24, 2023 6:36 AM

Open in App
1 / 12
मेष: कॉफ़ी से बचें, ख़ास तौर पर अगर आपको दिल की बीमारी है। प्राचीन वस्तुओं और आभूषणों में निवेश समृद्धि और लाभ लाने के लिए तैयार है। अपने निकटतम लोगों के साथ संवाद करना चुनौतीपूर्ण हो सकता है, लेकिन एक विशेष मित्र कठिन समय के दौरान आराम प्रदान कर सकता है।
2 / 12
वृषभ: कार्यस्थल पर वरिष्ठों का दबाव और घर में कलह कुछ तनाव ला सकता है, जिससे काम पर आपका ध्यान भंग हो सकता है। अपने निवेश में समझदारी बरतें। परिवार के सदस्यों का हँसमुख व्यवहार घर में ख़ुशनुमा माहौल बना देगा। आज प्यार के मामले में सावधानी बरतें।
3 / 12
मिथुन: आप ऊर्जा से भरपूर रहेंगे, हालाँकि काम का दबाव चिड़चिड़ापन पैदा कर सकता है। वित्तीय सुधार क्षितिज पर है. शाम को आनंददायक पल अपने बच्चों को समर्पित करें। बार-बार प्यार में पड़ने की अपनी प्रवृत्ति को बदलने पर विचार करें।
4 / 12
कर्क: आराम का दिन अपनाएँ; मांसपेशियों के तनाव को कम करने के लिए सुखदायक शरीर की मालिश करें। हालाँकि यात्रा करने और पैसे खर्च करने का प्रलोभन उत्पन्न हो सकता है, लेकिन पछतावे से बचने के लिए सावधानी बरतें।
5 / 12
सिंह: आध्यात्मिक और शारीरिक लाभ के लिए ध्यान और योग में संलग्न रहें। वित्त पर चर्चा करने और अपने भविष्य के धन के लिए रणनीति बनाने के लिए अपने जीवनसाथी के साथ सहयोग करें। परिवार और दोस्तों के साथ आनंदमय क्षणों का आनंद लें।
6 / 12
कन्या: आपका असीम आत्मविश्वास और प्रबंधनीय कार्यसूची आज आपको आराम करने के लिए पर्याप्त समय देगी। यदि वित्तीय चिंताएँ आपको परेशान करती हैं, तो प्रभावी धन प्रबंधन और बचत पर किसी बुजुर्ग से सलाह लें।
7 / 12
तुला: दोस्त सहायता प्रदान करते हैं और आपकी ख़ुशी में योगदान देते हैं। हालाँकि आज आपको वित्तीय चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन आपकी समझ और बुद्धिमत्ता आपको नुकसान को लाभ में बदलने में मदद कर सकती है।
8 / 12
वृश्चिक: आज कुछ शारीरिक समायोजन करने से निस्संदेह आपकी उपस्थिति में निखार आएगा। यदि आप शादीशुदा हैं तो अपने बच्चों पर विशेष ध्यान दें क्योंकि उनका स्वास्थ्य खराब होने की संभावना है, जिससे काफी खर्चा होगा। हालाँकि तनाव का दौर मौजूद हो सकता है।
9 / 12
धनु: झगड़ालू व्यवहार से बचें क्योंकि यह आपके दुश्मनों की सूची को बढ़ाने में योगदान दे सकता है। किसी को भी आपको खेदजनक निर्णय लेने के लिए उकसाने की अनुमति देने से बचें। आज का दिन धन का बुद्धिमानी से उपयोग करते हुए अर्जित करने और बचाने का अवसर प्रस्तुत करता है।
10 / 12
मकर: आज आपका स्वास्थ्य उत्तम रहेगा। आर्थिक रूप से, आप अपने पास पर्याप्त मात्रा में धन पाएंगे, जिससे आपको मानसिक शांति मिलेगी। दोस्तों के साथ कुछ रोमांचक और मनोरंजक योजना बनाने के लिए यह एक आदर्श दिन है।
11 / 12
कुंभ: तनाव को नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए; यह तेजी से तंबाकू और शराब जितनी ही महत्वपूर्ण महामारी के रूप में उभर रहा है। आज आपकी वित्तीय संभावनाएँ विकसित होंगी, जिससे कर्ज चुकाने या चल रहे ऋणों का निपटान करने का अवसर मिलेगा।
12 / 12
मीन: नियमित व्यायाम के ज़रिए अपना वज़न नियंत्रित करें। जो लोग पहले बिना सोचे-समझे पैसा खर्च कर रहे थे, उन्हें अप्रत्याशित वित्तीय मांगें आने पर कमाई और बचत की कठिनाई का एहसास होगा। हालाँकि दिन कुल मिलाकर फ़ायदेमंद है।
टॅग्स :आज का राशिफलज्योतिषीय संकेतज्योतिष शास्त्र
Open in App

संबंधित खबरें

पूजा पाठआज का पंचांग 08 अप्रैल 2024: जानें आज कब से कब तक है राहुकाल और अभिजीत मुहूर्त का समय

पूजा पाठAaj Ka Rashifal 08 March 2024: आज सोमवती अमावस्या पर 5 राशिवालों की चमकेगी किस्मत, पढ़ें अपना राशिफल

पूजा पाठSurya Grahan 2024: सूर्य ग्रहण का प्रभाव किन राशियों पर बरपाएगा कहर, ये 5 राशिवाले हो जाएं सावधान!

पूजा पाठSurya Grahan 2024: साल का पहला सूर्य ग्रहण कल, समय, सूतक एवं प्रभाव से लेकर जानिए सबकुछ

पूजा पाठSaptahik Rashifal (08-14 April 2024): इस सप्ताह धनु राशिवालों को मिलेगा शुभ समाचार, पढ़ें साप्ताहिक राशिफल

पूजा पाठ अधिक खबरें

पूजा पाठEid-ul-Fitr 2024 Date: भारत में कब दीदार होगा चांद? जानें ईद-उल-फितर की सही तारीख

पूजा पाठHindu Nav Varsh 2024: देखें हिन्दू नव वर्ष के लिए व्रत-त्योहारों और छुट्टियों की पूरी लिस्ट

पूजा पाठChaitra Navratri 2024: चैत्र नवरात्रि के पहले दिन कैसे करें मां शैलपुत्री की पूजा, जानें विधि, नियम और मंत्र

पूजा पाठChaitra Navratri 2024 Muhurat: कल से चैत्र नवरात्रि प्रारंभ, जान लें घटस्थापना का शुभ मुहूर्त, विधि-विधान और नियम

पूजा पाठKavac Stotram Durga Saptashati: नवरात्र में करें 'दुर्गा कवच' का पाठ, जीवन बनेगा निष्कंटक, मिलेगी अमोघ सुरक्षा