Aaj Ka Rashifal 20 february: आज मिथुन राशि में चंद्रमा, जानें किन राशियों के सितारे हैं बुलंद

By रुस्तम राणा | Published: February 20, 2024 06:45 AM2024-02-20T06:45:30+5:302024-02-20T06:45:30+5:30

Next

मेष: खिलखिलाती हंसी से भरे दिन में ज़्यादातर चीज़ें इच्छानुसार आगे बढ़ेंगी। मौद्रिक लेन-देन निरंतर चलता रहता है, जिसके परिणामस्वरूप दिन के अंत तक पर्याप्त बचत होती है। हालाँकि, जीवनसाथी के साथ झगड़ा मानसिक तनाव का कारण बन सकता है, लेकिन जरूरी है कि बेवजह तनाव न लें।

वृषभ: स्वास्थ्य की दृष्टि से यह बहुत अच्छा दिन है। आपका हँसमुख व्यवहार टॉनिक का काम करता है और आपके आत्मविश्वास को बढ़ाता है। अस्थायी ऋण चाहने वालों पर ध्यान न दें।

मिथुन: कोई मित्र आज आपके खुलेपन और सहनशीलता को चुनौती दे सकता है। अपने मूल्यों को बनाए रखना और निर्णयों को तर्कसंगत रूप से लेना महत्वपूर्ण है। आज धन की प्राप्ति से वित्तीय राहत मिलेगी, जिससे कई परेशानियां कम होंगी।

कर्क: आज आपको अपनी सेहत और रूप-रंग दोनों को निखारने के लिए काफी समय मिलेगा। निवेश करने से बचें। समूह गतिविधियों में संलग्न होने से नई मित्रताएँ विकसित हो सकती हैं। आज आपकी चिंताएँ बर्फ़ के पिघलने की तरह दूर हो जाएँगी। कार्यस्थल पर यह एक सफल दिन साबित होने वाला है।

सिंह: आपकी आशा एक समृद्ध, नाजुक, सुगंधित और उज्ज्वल फूल की तरह खिलेगी। आज निवेश करने से बचें। अपने जीवनसाथी के साथ में सांत्वना, आराम और प्यार की तलाश करें। जैसे-जैसे आप प्रेम में गहराई से जुड़ा हुआ महसूस करते हैं, मात्र अस्तित्व से परे, भौतिक क्षेत्र फीका पड़ जाता है।

कन्या: अप्रत्याशित यात्राएँ थकान पैदा कर सकती हैं, जिससे उन्माद की भावना पैदा होगी। मांसपेशियों के तनाव को कम करने के लिए अपने शरीर की तेल से मालिश करें। दुग्ध उद्योग से जुड़े लोगों को आज आर्थिक लाभ हो सकता है। यह बंधनों को मजबूत करने और रिश्तेदारों से दोबारा जुड़ने का दिन है।

तुला: आपकी सबसे पोषित आकांक्षा पूरी होने वाली है, लेकिन अपने उत्साह को प्रबंधित करने में सावधानी बरतें, क्योंकि अत्यधिक खुशी अप्रत्याशित चुनौतियों का कारण बन सकती है। आवेगपूर्ण निर्णय लेने से बचें, विशेषकर महत्वपूर्ण वित्तीय वार्ताओं में।

वृश्चिक: आपका ख़ुशनुमा व्यवहार ध्यान खींचने वाला है। वर्तमान में जीने की अपनी प्रवृत्ति पर संयम रखें और मनोरंजन पर ज़रूरत से ज़्यादा ख़र्च करने से बचें। अपना खाली समय बच्चों की संगति का आनंद लेने में लगाएं, भले ही इसके लिए कुछ अतिरिक्त प्रयास की आवश्यकता हो।

धनु: वसा और उच्च कोलेस्ट्रॉल से भरपूर आहार से दूर रहें। बेहतर वित्तीय स्थिति आपको महत्वपूर्ण खरीदारी करने में सक्षम बनाएगी। आपका आकर्षण और व्यक्तित्व नए दोस्तों को आपकी ओर आकर्षित करेगा। प्यार नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा, दिन की शुरुआत आपके प्रिय की मुस्कान के साथ होगी।

मकर: आप लंबी बीमारी से उबरने की राह पर हैं, लेकिन एक स्वार्थी और गुस्सैल व्यक्ति से सावधान रहें, जो अनावश्यक तनाव पैदा कर सकता है और संभावित रूप से आपके स्वास्थ्य संबंधी मुद्दों को बढ़ा सकता है। आपके मौजूदा सामाजिक संबंधों के माध्यम से आय के नए रास्ते सामने आएंगे।

कुंभ: खेल गतिविधि में शामिल होने से आपकी शारीरिक फिटनेस बनाए रखने में मदद मिलेगी। आज अपना पैसा धार्मिक गतिविधियों में निवेश करने पर विचार करें, क्योंकि इससे मानसिक शांति और स्थिरता मिलने की संभावना है। यदि आपको सहायता की आवश्यकता होगी तो आपके मित्र सहायक होंगे।

मीन: त्वरित कार्रवाई करने से आपकी लंबे समय से चली आ रही समस्या सुलझ जाएगी। सुखद भविष्य के लिए आपने अतीत में जो निवेश किया था, उसका आज सार्थक परिणाम मिलेगा। उस निराशा और निराशा से सावधान रहें जो आपके आकस्मिक और अप्रत्याशित व्यवहार के कारण किसी ऐसे व्यक्ति को हो सकती है जिसके साथ आप रहते हैं।