दोस्तों से बॉयफ्रेंड की ये 5 बातें भूल कर भी न करें, वरना टूट सकता है रिश्ता

By संदीप दाहिमा | Published: September 26, 2019 06:57 AM2019-09-26T06:57:34+5:302019-09-26T06:57:34+5:30

Next

अपने बेस्ट फ्रेंड को कभी भी बॉयफ्रेंड से जुड़ी बातें शेयर नहीं करनी चाहिए। कुछ बातें कपल के बीच में रहना उनके रिश्ते के लिए बेहतर होता है। हम आपको बता रहे हैं कि कौन सी बातें अपने दोस्तों से बॉयफ्रेंड के बारे में नहीं शेयर करना चाहिए।

कई बार लोग अपने दुख: को खुद तक नहीं रख पाते हैं और अपनी बातों को दोस्तों के साथ शेयर करते हैं। ऐसा हो सकता है कि आपका रिलेशनशिप अच्छा नहीं चल रहा हो, लेकिन अगर आप बार-बार इस बात को लेकर दोस्तों से शिकायत करेंगे तो वो आपको परेशान देखकर इस रिश्ते से बाहर आने का सुझाव देंगे।

अगर आपका पार्टनर किसी चीज से डरता है तो आपको यह बात किसी से शेयर नहीं करना चाहिए। ऐसा हो सकता है कि लोग इस बात को लेकर उनका मजाक उड़ाएं या इसका गलत फायदा उठाने लगे।

हर रिश्ते में पार्टनर के बीच नोक-झोंक चलती रहती हैं। लेकिन कई बार ऐसा होता है कि कोई छोटी सी बात किसी बड़े झगड़े में बदल जाती है। झगड़ें से दुखी होकर कई बार हम अपनी तकलीक अपनी अच्छे बेस्ट फ्रेंड या किसी करीबी दोस्त से शेयर करते हैं। उन्हें अपनी लव लाइफ की परेशानियों के बारें में बताते हैं। लेकिन कई बार ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए समस्या बन जाती है

ऐसा भी हो सकता है कि उनका सुझाव मानकर आपको बाद में पछताना पड़े। इसलिए दोस्त को इस बारे में न बताएं। अगर आपको अपने पार्टनर से कोई शिकायत हैं तो उन्हें आपस में ही डिस्कस कर सुलझाएं।

अगर आपका पार्टनर किसी फाइनेंशियल प्रॉब्लम में हैं तो इस बात को अपने दोस्तों से शेयर ना करें। ऐसा इसलिए कि अगर कभी गलती से आपके पार्टनर को इस बात का पता चल गया तो उन्हें बुरा लग सकता है। साथ ही आपका रिश्ता टूटने की कगार पर आ सकता है।

अगर आपका पार्टनर आपसे अपनी पर्सनल बातें शेयर कर रहा हैं तो उसे अपने दोस्त को ना बताएं। ऐसा इसलिए क्योंकि आपके पार्टनर ने आप पर भरोसा कर के ये बातें बताई थीं। याद रखें कि किसी भी रिश्ते में भरोसा बड़ी चीज होती है।

ऐसे ही अगर आपके पार्टनर को कोई बीमारी है तो इसका जिक्र किसी से ना करें। वरना लोग आपसे और आपके पार्टनर से दूरी बनाने लगेंगे, जिससे आप दोनों के बीच परेशानी और बढ़ जाएगी।