Lokmat Parliamentary Awards 2023: विपक्ष की आवाज दबाने को लेकर प्रियंका चतुर्वेदी ने सरकार को घेरा, एंकर से हुई तीखी बहस

By संदीप दाहिमा | Published: February 6, 2024 12:41 PM2024-02-06T12:41:35+5:302024-02-06T13:00:26+5:30

Next

Lokmat Parliamentary Awards 2023: सर्वाधिक विश्वसनीय और प्रतिष्ठित ‘लोकमत’ संसदीय पुरस्कारों का पांचवां पुरस्कार समारोह आज दिल्ली में आयोजित किया जा रहा है। 'लोकमत' संसदीय पुरस्कार वितरण समारोह से पहले मंगलवार को सुबह 11 बजे से दोपहर 3 बजे तक 'लोकमत' नेशनल कॉन्क्लेव का आयोजन किया गया। 'धर्म और जाति में उलझा लोकतंत्र' विषय पर विभिन्न राजनीतिक दलों के वरिष्ठ नेताओं ने अपने विचार रखे।

कार्यक्रम में हिस्सा ले रहीं शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि ईडी, आईटी और सीबीआई का नाम सुनकर लोग डरने लगे हैं। प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि इन एजेंसियों का प्रयोग विपक्ष की आवाज दबाने के लिए किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष के नेताओं पर 97 प्रतिशत से ज्यादा मामले हैं लेकिन आरोप साबित होने की दर केवल 2 से 3 प्रतिशत है।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि सवाल पर करने पर संसद से 150 सांसद पहली बार संस्पेंड हुए। उन्होंने कहा कि आज के समय में जो बोलेगा उसे जेल में डाल दिया जाएगा। सरकार के खिलाफ बोलने की सजा ये है कि सारे विपक्षी जेल में हैं। बातचीत के दौरान प्रियंका चतुर्वेदी एंकर से तीखी बहस भी हुई। अजित पवार को पीएम मोदी ने 70 हजार करोड़ का घोटाला करने वाला कहा था लेकिन सत्ता पक्ष में मिलते ही विपक्षी दल साफ हो जाते हैं।

प्रियंका चतुर्वेदी ने कहा कि एक चुनावी रैली में पीएम मोदी ने अजित पवार को करप्ट कहा था लेकिन 48 घंटे के अंदर वह महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री बन गए। जो लोग शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) छोड़ के शिंदे खेमे जा रहे हैं उन्हें 5 करोड़ मुंबई महानगरपालिका के फंड से दे दिया जाता है। उन्होंने कहा कि सरकार नारी सम्मान की बात करती है लेकिन महिला पहलवान धरने पर बैठे रहे। किसान आंदोलन पर उन्होंने कहा कि बीजेपी के प्रवक्ता ने उन्हें आतंकी कहा था।

बता दें कि इस कार्यक्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव विनोद तावड़े, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष, सांसद, पूर्व केंद्रीय मंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. फारूक अब्दुल्ला, दिल्ली की शिक्षा, लोकनिर्माण और बिजली मंत्री आतिशी, कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव सचिन पायलट, शिवसेना (उद्धव बालासाहेब ठाकरे) की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी वक्ताओं में शामिल हैं।

बता दें कि पुरस्कार वितरण समारोह मंगलवार, 6 फरवरी को नई दिल्ली में जनपथ रोड पर स्थित डॉ. आंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में संपन्न होने जा रहा है। इसमें महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस, डॉ. फारूक अब्दुल्ला, डॉ. सुभाष कश्यप, पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रफुल्ल पटेल और केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री रामदास आठवले मौजूद रहेंगे।