Karnataka News: हाथियों के उत्पात से नाराज कर्नाटक के विधायक ने 'हाथी भ्रूणहत्या' का सुझाव दिया

By संदीप दाहिमा | Published: September 23, 2022 09:18 PM2022-09-23T21:18:10+5:302022-09-23T21:27:37+5:30

Next

कर्नाटक के एक विधायक हाथियों के उत्पात से इस कदर नाराज हुए कि उन्होंने विधानसभा में बृहस्पतिवार को 'हाथी भ्रूणहत्या' तक का सुझाव दे दिया। (File Photo)

उन्होंने हाथियों के कारण अपने विधानसभा क्षेत्र के लोगों और किसानों को हो रहे नुकसान और उनकी पीड़ा से सदन को अवगत कराया। (File Photo)

विधानसभा में राज्य के कुछ हिस्सों खासकर चिकमंगलुरु जिले के मुडीगेरे में हाथियों के बेलगाम उत्पात को लेकर चर्चा हुई। (File Photo)

कुछ अन्य विधायकों ने भी हाथियों और अन्य जंगली जानवरों के कारण होने वाली समस्याओं को रखा। विधानसभा अध्यक्ष विश्वेश्वर हेगड़े कगेरी ने राज्य सरकार को सुझाव दिया कि वह उठाए जाने वाले कदम के संबंध में एक उच्च स्तरीय विशेष समिति का गठन करे और उसके अनुरूप काम करे। (File Photo)

मुडीगेरे के विधायक एम.पी. कुमारस्वामी की ओर से उठाए गए मुद्दे पर मंत्री शिवराम हेब्बर ने मुख्यमंत्री की ओर से कहा कि पाया गया है कि एक हाथी क्षेत्र में सबसे अधिक समस्या पैदा कर रहा है और उसे पकड़ने के लिए टीम बनाने के निर्देश दिये गये हैं। कुमारस्वामी ने कहा कि उनके निर्वाचन क्षेत्र में अब तक हाथियों के खतरे के कारण छह लोगों की मौत हो चुकी है। कुमारस्वामी ने कहा, “हाथियों की आबादी बढ़ रही है, उन्हें अन्य स्थानों पर स्थानांतरित नहीं किया जा रहा और ना ही उनकी संख्या को कम करने के लिए उनकी भ्रूणहत्या हो रही है।” (File Photo)