आइस क्यूब मसाज है बेहद फायदेमंद, गर्मियों में स्किन बनेगी सॉफ्ट और सुंदर, गर्मी से मिलेगी राहत

By संदीप दाहिमा | Published: April 30, 2022 12:43 PM2022-04-30T12:43:59+5:302022-04-30T12:43:59+5:30

Next

स्किन टैनिंग - गर्मियों में घर लौटते ही अगर आप धूप से झुलसी हुई त्वचा पर आइस क्यूब का इस्तेमाल करें तो टैनिंग पर पहले ही नियंत्रण पाया जा सकता है। यह त्वचा की ऊपरी लेयर को ठंडा कर टैनिंग को उसपर बैठने से रोकती है।

पफी आईज नींद पूरी ना होने की वजह से या फिर अधिक तनाव के कारण आंखों के नीचे की त्वचा में सूजन और ढीलापन आने लगता है। इसे तुरंत ठीक करने के लिए आइस क्यूब को सीधा आंखों के इस हिस्से पर लगाएं। 5 से 10 मिनट थोड़े-थोड़े गैप में लगाएं, पफी आईज से छुटकारा मिलेगा।

पिम्पल से करे फाइट - मौसम के बदलते ही और तेज गर्मी से चेहरे पर मुंहासे निकल आते हैं। इन्हें ठीक करने के लिए कॉटन के एक कपड़े में बर्फ का टुकडा लें और इसे सीधा मुंहासे पर लगाकर थोड़ा प्रेशर बनाएं। जितनी देर रख सकें उतनी देर रखें और फिर कुछ सेकंड्स का ब्रेक लें। ऐसा कम से कम 4 से 5 बार करें। बर्फ की ठंडक से पिम्पल का इन्फेक्शन सूख जाएगा और उसे फैलने से रोकेगा।

कई बार आईब्रो, अपर लिप्स थ्रेडिंग कारवाने या फिर वैक्सिंग के बाद भी त्वचा पर दर्द और जलन महसूस होती है। इससे छुटकारा पाने के लिए आइस क्यूब को त्वचा पर कुछ देर मसलें। ठंडक से दर्द में राहत मिलेगी।

नेचुरल ग्लो के लिए - शायद आपको जानकार हैरानी हो लेकिन इंस्टेंट नेचुरल ग्लो पाने के लिए आइस क्यूब का इस्तेमाल भी कारगर उपाय है। चेहरे पर कुछ देर के लिए आइस क्यूब से मसाज करें। मिनटों में ही आप फ्रेश और दमकता हुए चेहरा पीएंगे।