आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक अलर्ट! कैसे करें ऑनलाइन पैसा ट्रांसफर, जानें करने का तरीका

By सतीश कुमार सिंह | Published: July 27, 2021 05:40 PM2021-07-27T17:40:57+5:302021-07-27T17:46:13+5:30

Next

आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक इस आसान तरीके से पैसा ट्रांसफर कर सकते हैं। आईमोबाइल ऐप की मदद ले सकते हैं। आईसीआईसीआई बैंक के ग्राहक अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट icicibank.com पर भी लॉग इन कर सकते हैं।

ICICI बैंक ने हाल ही में अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से iMobile ऐप का उपयोग करके पैसे के आसान हस्तांतरण के बारे में ट्वीट किया है। आईसीआईसीआई बैंक के ट्वीट में कहा गया है, "#iMobilePayByICICIBank अपने उपयोगकर्ताओं के लिए फंड ट्रांसफर को सुविधाजनक और आसान बनाता है। आरंभ करने के लिए बस ऐप डाउनलोड करें: mobile.icicibank.com/dl।"

आईसीआईसीआई बैंक आईमोबाइल ऐप का उपयोग करके प्रियजनों को पैसे भेजने में आसानी होगी। वे इस प्रकार हैं: सबसे पहले, किसी को आईसीआईसीआई बैंक आईमोबाइल ऐप में लॉग इन करना होगा।उपयोगकर्ता को चार अंकों का लॉगिन पिन दर्ज करना होगा।

उपयोगकर्ता को फंड ट्रांसफर पर क्लिक करना होगा। उपयोगकर्ता को अकाउंट से जोड़ना होगा। ऐसा करने के लिए, आपको Add/Manage Payee पर क्लिक करना होगा। यदि प्राप्तकर्ता का आईसीआईसीआई बैंक में खाता है तो उपयोगकर्ता को आईसीआईसीआई बैंक चुनना होगा। यदि ऐसा नहीं है, तो उपयोगकर्ता को अन्य बैंक पर क्लिक करना होगा यदि प्राप्तकर्ता का आईसीआईसीआई बैंक में खाता है, तो अगले चरणों का पालन किया जाना है।

प्राप्तकर्ता विवरण दर्ज करना होगा, उदाहरण के लिए, खाता नाम, संख्या, उपनाम, IFSC कोड चरण। एक पर क्लिक करें Proceed। ओटीपी दर्ज करना होगा। फिर राशि दर्ज करनी होगी और Proceed पर क्लिक करना होगा। लेन-देन की पुष्टि करने के लिए कन्फर्म नेक्स्ट पर क्लिक करना होगा। अंत में, चार अंकों का पिन दर्ज करना होगा धन का हस्तांतरण सफल होगा।

आईसीआईसीआई बैंक में खाता नहीं है, निम्नलिखित चरणों का पालन किया जाना है: आदाता की सूची से आदाता का चयन करें। भुगतान की जाने वाली राशि दर्ज करें। फिर एक को स्थानांतरण प्रकार - एनईएफटी / आरटीजीएस / आईएमपीएस का चयन करना होगा। यह ध्यान रखना चाहिए कि एनईएफटी 20 लाख रुपये तक के हस्तांतरण के लिए है।

RTGS 2 लाख रुपये से 20 लाख रुपये के बीच हस्तांतरण के लिए है। IMPS साल के 24x7 365 दिन उपलब्ध है। उपयोगकर्ता को अभी और बाद में के बीच चयन करना होगा।  फिर भुगतान प्रकार, आवृत्ति और किश्तों को दर्ज करना होगा। इसके बाद प्रोसीड पर क्लिक करना होगा और फिर कन्फर्म पर क्लिक करना होगा लेन-देन सफल होगा। अधिक जानकारी के लिए, कोई व्यक्ति आईसीआईसीआई बैंक की आधिकारिक वेबसाइट icicibank.com पर लॉग इन कर सकता है।